India vs Sri Lanka Test Series 2017, Ind vs SL 1st Test: Dilruwan Perera Using Wrong Way To Decision Review System After Given By Out Field Umpire- फिर ताक पर नियम? श्रीलंकाई बैट्समैन ने बाहर बैठे साथियों से पूछकर मांगा DRS! - Jansatta
ताज़ा खबर
 

Ind vs SL: फिर ताक पर नियम? श्रीलंकाई बैट्समैन ने बाहर बैठे साथियों से पूछकर मांगा DRS!

India vs Sri Lanka Test Series 2017: मोहम्मद शमी श्रीलंकाई बल्लेबाज दिलरुवान परेरा को 57वां ओवर फेक रहे थे।

मैच के दौरान डीआएएस लेते दिलरुवान परेरा। (फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

ईडन गार्डन स्टेडियम में जारी पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन रविवार को श्रीलंकाई टीम 294 रन पर ऑल आउट हो गई है। लेकिन मैच के बीच में कुछ ऐसा हुआ जिसे लेकर चर्चाओं का माहौल गर्म है। दरअसल, मोहम्मद शमी श्रीलंकाई बल्लेबाज दिलरुवान परेरा को 57वां ओवर फेक रहे थे। ओवर के बीच में शमी ने एलबीडब्लू की अपील की। अंपायर ने शमी की अपील को माना और दिलरुवान परेरा को आउट दे दिया। दिलरुवान परेरा आउट होने के बाद पवेलियन की तरफ लौट रहे थे लेकिन तभी ड्रेसिंग रूम से कोई हरकत हुई और वह मैदान पर ही रूक गए और रिव्यू मांग लिया। परेरा की इस हरकत से साफ-साफ पता चल रहा था कि उन्होंने रिव्यू लेने का फैसला अचानक से लिया है। बता दें कि कोई बल्लेबाज मैदान के बाहर बैठे खिलाड़ियों या स्पोटिंग स्टाफ से रिव्यू के बारे में नहीं पूछ सकते हैं। लेकिन श्रीलंकन टीम की इस हरकत ने एक बार फिर क्रिकेट को शर्मसार कर दिया है।

इसके बाद दिलरुवान परेरा रिव्यू में नॉट आउट पाए गए। जिसके बाद अंपायर ने अपनी गलती मानते हुए उन्हें वापस बल्लेबाजी करने के लिए कहा। लेकिन टीवी पर साफ दिखाई दे रहा था कि परेरा को ड्रेसिंग रूम से रिव्यू लेने का सिगनल मिला था। जिसके बाद कॉमेंट्री कर रहे कॉमेंटेटर्स ने इस पर सवाल उठाए। इससे पहले इसी साल फरवरी में ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान स्टीव स्मिथ भी कुछ ऐसा ही कर चुके हैं।

बता दें कि भारत की ओर से पहली पारी में बनाए गए 172 के स्कोर के तहत श्रीलंका ने 122 रनों की बढ़त ले ली है। जिसका जबाव देते हुए भारत ने अच्छी शुरुआत कर ली है। भारत की तरफ से शिखर धवन और केएल राहुल संभलकर बल्लेबाजी कर रहे हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App