ताज़ा खबर
 

दिल्ली वीर ने कुश्ती लीग में पहली जीत दर्ज की

दिल्ली वीर ने अपने अंतिम राउंड रोबिन मैच के करीबी मुकाबले में बुधवार को बंगलुरु योद्धा को 4-3 से हराकर पेशेवर कुश्ती लीग के पहले सत्र में पहली जीत दर्ज की और अपनी प्रतिष्ठा बचाई..

Author बंगलुरु | December 24, 2015 00:09 am
दिल्ली वीर और बंगलुरु योद्धा के पहलवान।

दिल्ली वीर ने अपने अंतिम राउंड रोबिन मैच के करीबी मुकाबले में बुधवार को बंगलुरु योद्धा को 4-3 से हराकर पेशेवर कुश्ती लीग के पहले सत्र में पहली जीत दर्ज की और अपनी प्रतिष्ठा बचाई। इस हार के बावजूद बंगलुरु की टीम पहले ही सेमीफाइनल में जगह बना चुकी है। मुकाबले के छह मैचों के बाद दोनों टीमों का स्कोर 3-3 से बराबर था जिसके बाद निर्णायक मैच में विश्व चैंपियनशिप के रजत पदक विजेता दिल्ली वीर के नवरू जोव अखितियोर ने बजरंग को 10-1 से हराकर अपनी टीम को टूर्नामेंट की पहली जीत दिलाई।

दिल्ली वीर के अर्देनेबात बेखबायर ने पुरुषों के 57 किग्रा में बंगलुरु योद्धा के संदीप तोमर को 7-0 से हराकर अपनी टीम को 1-0 की बढ़त दिलाई जबकि महिला 53 किग्रा में लिलिया होरिशना ने ललित सहरावत को 11-6 से हराकर दिल्ली को 2-0 से आगे कर दिया। बंगलुरु के मोद्जमनाशविली दावित ने इसके बाद एक मिनट से भी कम समय में पुरुषों के 125 किग्रा में कृष्ण को हराकर अपनी टीम को वापसी दिलाई जबकि मेजबान टीम की यूलिया रातकेवित ने महिला 58 किग्रा में दिल्ली की येसिलिर्माक एलिफ जेल को हराकर स्कोर 2-2 से बराबर कर दिया।

बंगलुरु के आइकन खिलाड़ी और कप्तान नरसिंह यादव ने 74 किग्रा में दिल्ली वीर के दिनेश कुमार पर 8-4 की आसान जीत के साथ अपनी टीम को 3-2 की बढ़त दिलाई लेकिन विनेश फोगाट ने महिला 48 किग्रा में एलिसा लांपे को 10-0 से हराकर दिल्ली को 3-3 से बराबरी दिला दी। अखितियोर ने इसके बाद बजरंग को हराकर अपनी टीम को टूर्नामेंट की पहली जीत दिलाई।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App