हरभजन सिंह ने युजवेंद्र चहल को लेकर भारतीय चयनकर्ताओं पर कसा तंज; लोगों ने पूछा- 38 पर 1 या 11 रन दे 3 विकेट लेने वाला, कौन है बेहतर तेज स्पिनर

टी20 वर्ल्ड कप के लिए जब टीम इंडिया का ऐलान हुआ था तो चयन समिति ने चहल को टीम से बाहर कर चौंका दिया था। तब मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा ने कहा था, ‘चहल पर बात हुई, लेकिन हमें लगा कि तेज गेंद डालने वाले की जरूरत है। ऐसे विकेटों पर राहुल चाहर ज्यादा उपयोगी साबित होगा।’

Harbhajan Singh Yuzvendra Chahal Chetan Sharma T20 World Cup IPL 2021 RCB vs MI
भारतीय चयनकर्ताओं ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए चुनी टीम में युजवेंद्र चहल की जगह राहुल चाहर को तरजीह दी थी। (सोर्स-Bcci tv and twitter)

भारत के अनुभवी ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने टी20 विश्व कप 2021 की टीम इंडिया से लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल को बाहर करने के लिए भारतीय चयनकर्ताओं पर तंज कसा है। इस महीने की शुरुआत में चयन समिति ने भारत की टी20 विश्व कप टीम का ऐलान किया था। युजवेंद्र चहल को उस टीम से बाहर कर दिया गया था। युजवेंद्र चहल ने आईपीएल 2021 के 39वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की ओर से खेलते हुए मुंबई इंडियंस के खिलाफ असाधारण खेल का परिचय दिया।

टी20 इंटरनेशनल में टीम इंडिया के लिए सबसे अधिक विकेट लेने वाले चहल ने खेल में अपने अनुभव को चित्रित किया। उन्होंने चार ओवर फेंके और सिर्फ 11 रन देकर 3 महत्वपूर्ण विकेट लिए। मैच के बाद हरभजन सिंह ने एक ट्वीट किया। उन्होंने ट्वीट में मुंबई इंडियंस के खिलाफ युजवेंद्र चहल के असाधारण खेल को लेकर भारतीय चयनकर्ताओं पर सवाल उठाए।

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 के लिए जब भारतीय टीम की घोषणा हुई थी तो चयन समिति ने युजवेंद्र चहल को टीम से बाहर कर सबको चौंका दिया था। कलाई के स्पिनर चहल पर राहुल चाहर को तरजीह देने के बारे में पूछने पर मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा ने कहा था, ‘हमने युजवेंद्र चहल पर बात की और चयनकर्ताओं को लगा कि तेज गेंद डालने वाले की जरूरत है। इस तरह की विकेटों पर राहुल चाहर अधिक उपयोगी साबित होगा।’

चहल के शानदार स्पेल के बाद, दिग्गज भारतीय ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने ट्वीट किया, ‘चहल ने आज तेज गेंदबाजी की या धीमी गति से??? 4–0-11-3 क्या शानदार स्पेल है।’ उन्होंने अपने ट्वीट को युजवेंद्र चहले, आरसीबी और आईपीएल को टैग भी किया। हरभजन के इस ट्वीट पर बहुत से लोगों ने रीट्वीट और कमेंट्स भी किए।

इनमें से बहुत से लोगों ने टी20 विश्व कप की भारतीय टीम में चहल को चुनने की मांग की। कुछ लोगों ने मुंबई इंडियंस के स्पिनर राहुल चाहर का मजाक भी उड़ाया। दरअसल, आरसीबी के खिलाफ इस मैच में राहुल चाहर ने 4 ओवर में 38 रन देकर सिर्फ एक विकेट लिए थे।

@ananthabhargava ने हरभजन सिंह, युजवेंद्र चहल को जवाब में लिखा, ‘फास्ट लेग स्पिन- 4 ओवर, कोई मेडन नहीं, 38 रन और एक विकेट। स्लो लेग स्पिन- 4 ओवर एक मेडन, 11 रन और 3 विकेट। निश्चित रूप से तेज लेग स्पिन बहुत ही महत्वपूर्ण मामला है।’

@PROFESS42784136 ने भी बीसीसीआई पर कटाक्ष करते हुए लिखा, ‘फास्ट स्पिनर बढ़िया है। परफॉर्मेंस (प्रदर्शन) का कुछ फर्क नहीं पड़ता।’ @rjivm ने लिखा, ‘शिखर धवन और चहल को शामिल किया जाना चाहिए, इशान और चाहर बाहर होना चाहिए। कोई तेजी से स्पिन कैसे कर सकता है।’ इसके अलावा और भी बहुत से लोगों ने चहल को टी20 टीम में शामिल करने के लिए अपनी दलीलें दीं।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट