scorecardresearch

शोएब अख्तर का सचिन तेंदुलकर को लेकर खुलासा, जानिए क्यों कहा- मैं तो अपनी ही दुनिया में मग्न था

Shoaib Akhtar’s Big Claim On India’s Great Cricketer: शोएब अख्तर ने बातचीत के दौरान कहा, ‘जब भी मुझे लगता था कि गेंद रिवर्स स्विंग कर रही है, तो मैं सोचा करता था कि अगर मुझे यहां स्पेल मिला तो मैं बल्लेबाजों को छोड़ूंगा नहीं।’

शोएब अख्तर का सचिन तेंदुलकर को लेकर खुलासा, जानिए क्यों कहा- मैं तो अपनी ही दुनिया में मग्न था
शोएब अख्तर और सचिन तेंदुलकर के बीच मैदान पर कड़ी प्रतिदंद्विता देखने को मिलती थी।

भारत और पाकिस्तान की टीमों का एक समृद्ध क्रिकेट इतिहास है। भारत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर और पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शोएब अख्तर के बीच प्रतिद्वंद्विता जगजाहिर है। दोनों कई मौकों पर क्रिकेट के मैदान पर आमने-सामने हुए। निजी जिंदगी में दोनों एक-दूसरे का बहुत सम्मान करते हैं, लेकिन मैदान पर उनके बीच काफी प्रतिद्वंद्विता रही।

हालांकि, शोएब अख्तर ने अब खुलासा किया है कि जब वह क्रिकेट में उभरे, तब उन्हें इस बात का भान नहीं था कि विश्व क्रिकेट में सचिन तेंदुलकर का कद कितना बड़ा है। यह उनके साथी और पाकिस्तान के महान स्पिन गेंदबाज सकलैन मुश्ताक थे जिन्होंने उन्हें तेंदुलकर के बारे में बताया था।

शोएब अख्तर ने रविवार को स्टार स्पोर्ट्स की ओर से शेयर किए गए एक वीडियो में कहा, सकलैन ने मुझे सचिन तेंदुलकर और उनके कद के बारे में बताया। मुझे उनके बारे में पता नहीं था। मैं तो अपनी ही दुनिया में मग्न था। मुझे नहीं पता था। मुझे केवल इतना पता था कि मैं क्या करूंगा और बल्लेबाज क्या सोच रहा था।

बातचीत के दौरान अख्तर ने अपनी मानसिकता के बारे में बोलते हुए कहा कि उन्होंने केवल तेज गेंदबाजी करने और अपने देश के लिए मैच जीतने के बारे में सोचा। अख्तर ने कहा, ‘आपके और हमारे तेज गेंदबाजों के बीच बड़ा अंतर यह था कि हम तेज गेंदबाजी करने के बहाने ढूंढते थे।’

उन्होंने कहा, ‘जब भी मुझे लगता था कि गेंद रिवर्स स्विंग कर रही है, तो मैं सोचा करता था कि अगर मुझे यहां स्पेल मिला तो मैं बल्लेबाजों को छोड़ूंगा नहीं। मैं वहां सिर्फ पांच विकेट लूंगा और पाकिस्तान के लिए मैच जीतूंगा। आप मैच विनर बने बिना स्टार नहीं बन सकते। हम देश के लिए मैच जीतते थे।’

बता दें कि टीम इंडिया 28 अगस्त को एशिया कप में एक ब्लॉकबस्टर मुकाबले में पाकिस्तान से भिड़ेगी। दोनों टीमें पिछले साल यूएई में हुए टी20 विश्व कप मैच के बाद पहली बार मैदान पर आमने-सामने होंगे।

टी20 विश्व कप 2021 में बाबर आजम की अगुआई वाली पाकिस्तानी टीम ने भारत को 10 विकेट से हराया था। पिछले कई साल से चले आ रहे दोनों देशों के बीच राजनीतिक तनाव के कारण, भारत और पाकिस्तान की क्रिकेट टीमें आईसीसी टूर्नामेंट्स या एशिया कप के मुकाबलों में ही भिड़ती हैं।

पढें खेल (Khel News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट