ताज़ा खबर
 

VIDEO: वर्ल्ड कप फाइनल में ध्रुव जुरैल ने विकेटों के पीछे दिखाया कमाल, फैंस को MS DHONI की दिखी झलक

IND vs BAN U19 Final: इस मुकाबले की बात करें तो भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए यशस्वी जायसवाल के 88 रनों की बदौलत बांग्लादेश को जीत के लिए 177 रनों का लक्ष्य दिया था।

ध्रुव जुरैल (फोटो सोर्स-twitter)

साउथ अफ्रीका में खेले गए आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप के फाइनल मैच में भारत-बांग्लादेश के बीच रोमांचक मुकाबला देखने को मिला। भली ही बांग्लादेश ने इस मुकाबले को तीन विकेट से जीतकर खिताब पर कब्जा जमा लिया हो लेकिन भारतीय खिलाड़ियों ने जिस अंदाज में गेंदबाजी और फील्डिंग की उसकी जमकर तारीफ हो रही है। वहीं, इस टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ध्रुव जुरैल का एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसे देखकर फैंस को एमएस धोनी की याद आ गई है।

178 रनों के जवाब में जब बांग्लादेश की टीम बल्लेबाजी करने के लिए उतरी तो पारी के 17वें ओवर में स्पिनर रवि बिश्नोई गेंदबाजी कर रहे थे। बांग्लादेश की तरफ से शहादत हुसैन बल्लेबाजी कर रहे थे। ओवर की पहली ही गेंद पर शमीम ने आगे बढ़कर बॉल को डिफेंड करने का फैसला लिया, लेकिन वह थोड़ा बाहर खेल गए।

गेंद पैड से लगकर विकेटकीपर के पास चली गई। ध्रुव जुरैल ने बिना एक भी पल गंवाए तुरंत गेंद उठाई और बिजली की तेजी से स्टंप उखाड़ दिया। ध्रुव जुरैल के की इस स्टंपिंग को देखकर फैन्स को महेंद्र सिंह धोनी की याद आ गई।

ट्विटर पर फैंस ध्रुव को ध्रुव महेंद्र सिंह जुरैल बता रहे हैं। इस स्टंपिंग के साथ ही जुरैल काफी कांफिडेंट भी दिखे। इस मुकाबले की बात करें तो भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए यशस्वी जायसवाल के 88 रनों की बदौलत बांग्लादेश को जीत के लिए 177 रनों का लक्ष्य दिया था।

इसके जवाब में रवि विश्नोई की धारदार गेंदबाजी से बांग्लादेश को थोड़ी दिक्कत जरूर हुई लेकिन कप्तान अकबर अली ने अपना विकेट संभाल कर रखा और बारिश प्रभावित इस मुकाबले में तीन विकेट से जीत दर्ज कर ली। यह पहला मौका था जब बांग्लादेश ने विश्वकप का खिताब अपने नाम किया हो।

Next Stories
1 U19 WC Final: खिताब जीतने के बाद भारतीय खिलाड़ियों से मैदान पर ही भिड़ गए बांग्लादेशी प्लेयर्स, VIDEO हुआ वायरल
2 VIDEO: महिला ऑलराउंडर ने दिया सचिन तेंदुलकर को चैलेंज, दिग्गज क्रिकेटर ने पहली ही गेंद भेज दी बाउंड्री पार
3 Bushfire Cricket Bash: हाईस्कोरिंग मैच में 5 बल्लेबाज हुए रिटायर्ड हर्ट आउट; 50 साल के ब्रायन लारा ने 11 गेंद पर जड़े 30 रन
ये पढ़ा क्या?
X