ताज़ा खबर
 

धोनी ने शुरू की रिटायरमेंट की तैयारी, क्रिकेट के बाद 300 करोड़ की लागत से करेंगे ये बिजनेस

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी रिटायरमेंट की तैयारी कर ली है।

Mahendra Singh Dhoni 36th Birthday: साक्षी और महेंद्र सिंह धोनी। (Source: Sakshi Dhoni Instagram photo)

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने रिटायरमेंट की तैयारी कर ली है। क्रिकेट के बाद नए बिजनेस पर काम भी शुरू कर दिया है। खबर के अनुसार धोनी अपने गृहनगर रांची में एक फाइव स्टार होटल खोलने जा रहे हैं। गौरतलब है कि बीते दिनों धोनी की कंपनी ‘रीति ट्रेवल एवं टिकटिंग प्राइवेट लिमिटेड’ ने यहां फाइव स्टार होटल खोलने का निर्णय लिया था। जिसे अब स्वीकार कर लिया गया है। होटल निर्माण में करीब तीन सौ करोड़ रुपए का खर्च आने का अनुमान लगाया गया है। जानकारी के लिए बता दें कि धोनी झारखंड मोमेंटम के ब्रांड एंबेसडर भी हैं। पूर्व कप्तान धोनी खुद झारखंड में हुए ग्लोबल निवेश समिट में शामिल हुए थे। धोनी के इस होटल में करीब पांच सौ लोगों को नौकरी मिलने की बात कही गई है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार होटल निर्माण के लिए ‘रीति ट्रेवल एवं टिकटिंग प्राइवेट लिमिटेड’ ने धुर्वा में ज्यूडिशियल अकादमी के पास करीब पांच एकड़ जमीन चुनी है। वर्तमान में ये जमीन पर्यटन विभाग के पास है। जिसपर निर्णय सरकार को करना है।

खबर के अनुसार धोनी की कपंनी के प्रमोटर अरुण पांडे ने कहा, ‘जमीन आवंटित होते ही होटल का काम शुरू कर दिया जाएगा। मामला अभी सरकार के पास अधर में लटका है। हम स्पोर्ट्स विश्वविद्यालय, स्पोर्ट्स वियर फैक्ट्री भी खोलने की योजना बना रहे हैं।’ आपको बता दें कि धोनी ने हाल के दिनों में रांची के न्यूक्लिअस मॉल में एक स्पोर्ट्स स्टोर का उद्घाटन किया था। जिसमें धोनी ब्रांड अंबेस्डर के साथ स्टोर के पार्टनर भी हैं। सूत्रों की मानें तो धोनी साल 2020 तक 275 स्टोर और खोलने की योजना बना रहे हैं। हालांकि ये स्टोर सिर्फ रांची में खुला है।

Pro Kabaddi League 2019
  • pro kabaddi league stats 2019, pro kabaddi 2019 stats
  • pro kabaddi 2019, pro kabaddi 2019 teams
  • pro kabaddi 2019 points table, pro kabaddi points table 2019
  • pro kabaddi 2019 schedule, pro kabaddi schedule 2019

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App