मैच के दौरान एमएस धोनी मैदान में लेकर आ गए थे रैना का किट बैग, भारतीय दिग्गज को दिया था यह उलाहना

रैना ने बताया कि वहां बहुत ठंड हो रही थी। इसलिए धोनी ने कहा “मैं अब दोबार नहीं आऊंगा, यहां बहुत ठंड है।” इसपर रैना ने कहा “तो भाई एक काम करो आप ग्रिप भी ले आओ।”

"dhoni,raina,banter,ms dhoni,suresh raina, "Suresh Raina, suresh raina book believe, Cricket News, Cricket News in Hindi, क्रिकेट न्यूज़, Cricket Samachar, क्रिकेट समाचार, jansatta
मैच के दौरान रैना का किट बैग लेकर मैदान में आ गए थे धोनी। (twitter)

पूर्व भारतीय कप्तान और विकेट कीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी और खब्बू बल्लेबाज सुरेश रैना की दोस्ती जगजाहिर है। दोनों कई सालों तक भारतीय टीम में एक साथ खेले और साथ रिटायर भी हो गए। दोनों अभी इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) टीम चेन्नई सुपर किंग्स में भी साथ खेलते हैं। लेकिन क्या आपको पता है एक बार धोनी रैना के लिए मैदान में ड्रिंक्स और किट बैग लेकर आए थे?

सुरेश रैना ने हालही में अपनी एक किताब रिलीज की है। ‘बिलीव- व्हॉट लाइफ एंड क्रिकेट टॉट मी’ नाम की इस किताब में रैना ने अपने व्यक्तिगत और क्रिकेट करियर से जुड़ी कई बातों का खुलासा किया है। किताब में टीम इंडिया के कई सीनियर खिलाड़ियों के बारे में भी चौंकाने वाले खुलासे किए हैं। ऐसा की एक रैना ने अपने दोस्त खुलासा धोनी को लेकर भी किया है।

रैना ने अपनी किताब में लिखा “एक बार आयरलैंड के साथ मैच के दौरान धोनी मेरा पूरा किट बैग लेकर मैदान में आ गए। दरअसल उस मैच में धोनी नहीं खेल रहे थे और वे मेरे लिए ड्रिंक्स लेकर आए थे। उन्हें लगा मैं आगे भी उन्हें परेशान करूंगा और ग्लव्स और बैट मंगावऊंगा। जिसके चलते वे मेरा पूरा किट बैग ही उठ लाये और बोले जो लेना है ले लो मुझे दोबारा नहीं बुलाना।”

रैना ने बताया कि वहां बहुत ठंड हो रही थी। इसलिए धोनी ने कहा “मैं अब दोबार नहीं आऊंगा, यहां बहुत ठंड है।” इसपर रैना ने कहा “तो भाई एक काम करो आप ग्रिप भी ले आओ।” यह सुनते ही धोनी उन्हें घूर कर देखने लगे और कहा “बहुत बड़ा वाला है तू, तू रुकजा पानी पी, मैं लेकर आता हूं।”

रैना ने अपनी किटन में ऐसे ही कई खुलासे किए हैं। उन्होंने बताया कि जब उन्होंने टीम इंडिया में डेब्यू किया था तो उन्हें सीनियर खिलाड़ियों से रैगिंग का सामना करना पड़ा था। साथ ही उन्होंने बताया कि एक बार सीनियर खिलाड़ियों ने उनका जमकर मजाक बनाया था।

वहीं राहुल द्रविड़ के बारे में बात करते हुए उन्होंने बताया कि द्रविड से एक बार उन्हें डांट भी पड़ी थी। दरअसल, द्रविड़ ने रैना को गलत कपड़े पहनने को लेकर डांटा था। रैना ने बताया कि द्रविड़ ने उनसे कहा था कि आप टीम इंडिया के लिए खेल रहे हैं, इसलिए आपके कपड़े अच्छा होना चाहिए। जिसके बाद रैना तुरंत टी-शर्ट उतारकर दूसरे कपड़े पहने थे।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट