ताज़ा खबर
 

कुमार संगकारा को पीछे छोड़ धोनी ने अपने नाम दर्ज किया वर्ल्ड रिकॉर्ड

हाल ही हुए मैच में जहां विराट कोहली मैन ऑफ मैच रहे तो वहीं टीम इंडिया के कूल कैप्टन महेंद्र सिंह धोनी के नाम अब एक और रिकॉर्ड दर्ज कर लिया है।
Author नई दिल्ली | January 31, 2016 00:40 am
श्रीलंकाई क्रिकेटर कुमार संगकारा के साथ धोनी

हाल ही हुए मैच में जहां विराट कोहली मैन ऑफ मैच रहे तो वहीं टीम इंडिया के कूल कैप्टन महेंद्र सिंह धोनी के नाम अब एक और रिकॉर्ड दर्ज कर लिया है। जी हां, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मेलबर्न में शुक्रवार को खेले गये टी-20 मैच में धोनी ने सबसे ज्यादा स्टंपिंग का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है।

कैप्टन कूल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई टी-20 सीरीज सीरीज में शानदार प्रदर्शन ने जहां अपने फैंस को खुश किया तो वहीं वे अब तक इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा स्टंपिंग करने वाले विकेटकीपर बन गए है। धोनी ने श्रीलंका के विकेटकीपर कुमार संगकारा का रिकॉर्ड तोड़ा। उन्होंने यह रिकॉर्ड आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज जेम्स फॉल्कनर को स्टंप आउट करके बनाया। इस विकेट के साथ धोनी इंटरनेशनल क्रिकेट में 140 स्टंपिंग कर पूर्व श्रीलंकाई क्रिकेटर कुमार संगकारा का 139 स्टंपिंग का रिकॉर्ड तोड़ दिया।

उनकी स्टनिंग के जरिए तीन मैचों की टी-20 सीरीज के दो मैच जीतकर भारतीय टीम 2-0 की विजय बढ़त बना चुकी है। लिहाजा ऐसे में कहा जा सकता है कि धोनी की कप्तानी में फिर से वही धार देखने को मिलने लगी है जैसे कि वे पहले भी हिट हो चुके हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule