ताज़ा खबर
 

धोनी हमारे मार्गदर्शक, विश्व कप में अहम भूमिका अदा करेंगे, उप कप्तान रोहित शर्मा बोले

हाल के दिनों में अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी की फार्म की आलोचना की जा रही है लेकिन भारतीय उप कप्तान रोहित शर्मा ने गुरूवार को उनका समर्थन करते हुए कहा कि विश्व कप के दौरान वह अहम भूमिका अदा करेंगे।

Author नई दिल्ली | Updated: January 10, 2019 4:16 PM
महेंद्र सिंह धोनी और रोहित शर्मा।

हाल के दिनों में अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी की फार्म की आलोचना की जा रही है लेकिन भारतीय उप कप्तान रोहित शर्मा ने गुरूवार को उनका समर्थन करते हुए कहा कि विश्व कप के दौरान वह अहम भूमिका अदा करेंगे। रोहित ने कहा कि धोनी की मैच ‘फिनिश’ करने की काबिलियत के अलावा उनकी मौजूदगी ही टीम में सुकून का अहसास कराती है, विशेषकर युवाओं को और विश्व कप जैसे बड़े टूनामेंट में यह काफी अहम होगा। रोहित ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ शनिवार को होने वाले शुरूआती वनडे से पहले कहा, ‘‘बीते वर्षों में हमने देखा है कि ड्रेसिंग रूम में और मैदान पर धोनी की मौजूदगी किस तरह की है।

उनके आसपास होने से ग्रुप में एक शांति का अहसास होता है, जो काफी अहम होता है और साथ ही थोड़ी मदद कप्तान की भी क्योंकि वह स्टंप की पीछे खड़ा होता है। ’’ उन्होंने कहा, ‘‘उन्होंने इतने वर्षों तक भारतीय टीम की कप्तानी की है और काफी सफल रहे हैं। इसलिये टीम में उनका आसपास होना हमेशा मददगार होता है। वह ग्रुप में मार्गदर्शक की तरह हैं। ’’ धोनी की र्चिचत फिनिशिंग काबिलियत की आलोचना की जा रही है, लेकिन रोहित ने कहा कि पूर्व कप्तान अब भी बल्ले से काफी योगदान करने में सक्षम है।

उन्होंने कहा, ‘‘निचले क्रम में बल्लेबाजी करना, हमें स्कोर के करीब पहुंचाना, उनका ‘फिनिशिंग टच’ बहुत महत्वपूर्ण है और उन्होंने हमारे लिये इतने सारे मैच जीत पर खत्म किये हैं। उनका संयम और सलाह, खेल के बारे में उनकी सोच और हमें क्या करना चाहिए, यह सब इस समय काफी अहम हैं। ’’ इकतीस साल के इस बल्लेबाज ने कहा, ‘‘ग्रुप में उनकी मौजूदगी हमारे लिये काफी अहम कारक है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 …जब प्रेस कॉन्फ्रेंस में रोहित शर्मा को गिफ्ट में मिला खिलौना, देखें VIDEO
2 IND VS AUS: अगले महीने टीम इंडिया करेगी ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी, जारी किया शेड्यूल
3 IND VS AUS: वनडे सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलिया को लगा बड़ा झटका, स्टार खिलाड़ी अस्पताल में हुआ भर्ती