ताज़ा खबर
 

IPL9,2016: सनराइजर्स हैदराबाद ने गुजरात लायंस को पांच विकेट से हराया

मुस्तफिजुर रहमान और भुवनेश्वर कुमार की धारदार गेंदबाजी के बाद शिखर धवन की जुझारू पारी से सनराइजर्स हैदराबाद ने इंडियन प्रीमियर लीग मैच में शनिवार को गुजरात लायंस को कम स्कोर वाले मैच में पांच विकेट से हरा दिया।

Author हैदराबाद | May 7, 2016 3:42 AM
(Photo- BCCI)

मुस्तफिजुर रहमान और भुवनेश्वर कुमार की धारदार गेंदबाजी के बाद शिखर धवन की जुझारू पारी से सनराइजर्स हैदराबाद ने इंडियन प्रीमियर लीग मैच में शनिवार को गुजरात लायंस को कम स्कोर वाले मैच में पांच विकेट से हरा दिया।

सनराइजर्स ने मुस्तफिजुर (17 रन पर दो विकेट) और भुवनेश्वर (28 रन पर दो विकेट) की उम्दा गेंदबाजी से लायंस को छह विकेट पर 126 रन के स्कोर पर रोकने के बाद धवन (नाबाद 47) की पारी की मदद से 19 ओवर में पांच विकेट पर 129 रन बनाकर जीत दर्ज की। धवन ने 40 गेंद की अपनी पारी में छह चौके मारे।

लायंस की ओर से धवल कुलकर्णी ने 17 रन देकर दो विकेट जबकि ड्वेन ब्रावो ने 14 रन देकर दो विकेट चटकाए, लेकिन टीम को लगातार तीसरी हार से नहीं बचा पाए। इससे पहले सनराइजर्स की तरफ से आशीष नेहरा (चार ओवर में 23 रन) ने किफायती गेंदबाजी करके लायंस को दबाव में रखा, जबकि बरिंदर सरन (21 रन पर एक विकेट) और मोइजेस हेनरिक्स (24 रन पर एक विकेट) ने भी एक-एक विकेट चटकाया। आरोन फिंच ने 30 रन के निजी स्कोर पर मिले जीवनदान का फायदा उठाते हुए 42 गेंद में तीन चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 51 रन की पारी खेलकर लायंस को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया।

सनराइजर्स ने 21 अप्रैल को राजकोट में लायंस के खिलाफ हुआ पहले चरण का मैच भी 10 विकेट से जीता था। टीम के आठ मैचों में पांच जीत से 10 अंक हो गए हैं, जबकि लगातार तीसरी हार के बाद लायंस के 10 मैचों में छह जीत से 12 अंक हैं।

लक्ष्य का पीछा करने उतरे सनराइजर्स को वार्नर (17 गेंद में 24 रन) ने तेज शुरूआत दिलाई। वार्नर ने प्रवीण कुमार के पहले ओवर में चौका जड़ने के बाद प्रदीप सांगवान के अगले ओवर में दो छक्के मारे, लेकिन कुलकर्णी की गेंद पर प्रवीण को कैच दे बैठे। कप्तान रैना ने रन गति बढ़ाने की कोशिश की। उन्‍होंने नेहरा पर छक्के बाद भुवनेश्वर की लगातार गेंदों पर छक्का और चौका मारा, लेकिन इसी तेज गेंदबाज को वापस कैच देकर पवेलियन लौट गए। मुस्तफिजुर की पहली ही गेंद पर शिखर धवन ने ब्रैंडन मैकुलम का आसान कैच टपकाया। इसी ओवर में हालांकि केन विलियमसन ने दिनेश कार्तिक (00) का बैकवर्ड प्वाइंट पर शानदार कैच लपका। टीम ने पावर प्ले में तीन विकेट पर 26 रन बनाए जो उसका पावरप्ले में सबसे कम स्कोर है।

हेनरिक्स ने मैकुलम को लांग आफ पर कप्तान वार्नर के हाथों कैच कराके लायंस का स्कोर चार विकेट पर 34 रन किया। मैकुलम ने 19 गेंद का सामना करते हुए सात रन बनाए। फिंच ने हेनरिक्स पर चौके के साथ 10वें ओवर में टीम का स्कोर 50 रन के पार पहुंचाया। विकेटों के पतझड़ के बीच फिंच और ब्रावो ने स्ट्राइक रोटेट करने को तरजीह दी, लेकिन खराब गेंदों को बाउंड्री के दर्शन भी कराए।

स्थानापन्न खिलाड़ी विजय शंकर ने सरन की गेंद पर डीप मिडविकेट पर ब्रावो का शानदार कैच लपककर फिंच के साथ उनकी 45 रन की साझेदारी का अंत किया। वार्नर ने इसके बाद हेनरिक्स की गेंद पर लांग आफ पर फिंच का आसान कैच टपकाया। जडेजा (18) ने नेहरा की गेंद पर एक रन के साथ 18वें ओवर में टीम के रनों का सैकड़ा पूरा किया। जडेजा ने हेनरिक्स और नेहरा पर चौके मारे। मुस्तफिजुर ने जडेजा को भुवनेश्वर के हाथों कैच कराया। फिंच ने इस तेज गेंदबाज पर छक्का जड़ा और फिर भुवनेश्वर की पारी की अंतिम गेंद पर दो रन के साथ 42 गेंद में अर्धशतक पूरा किया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App