ऋतिक रोशन से मुलाकात ने बदला करियर, लॉकडाउन में हुआ प्यार; रोचक है युजवेंद्र चहल की पत्नी धनश्री वर्मा के डेंटिस्ट से डांसर बनने का सफर

भारतीय क्रिकेटर युजवेंद्र चहल की पत्नी धनश्री वर्मा प्रोफेशन से एक डेंटिस्ट हैं। उनकी बॉलीवुड अभिनेता ऋतिक रोशन के साथ हुई एक मुलाकात के बाद वे डांस की तरफ आकर्षित हुईं और उन्होंने ठान ली वे एक अच्छी डांसर बनना चाहेंगी।

dhanashree-verma-meeting-with-hrithik-roshan-built-desire-to-become-good-dancer-professionally-yuzvendra-chahal-wife-is-dentist
धनश्री वर्मा को ऋतिक रोशन से मिली थी डांसर बनने की प्रेरणा (सोर्स- ट्विटर @dhanashree9)

भारतीय क्रिकेटर युजवेंद्र चहल की पत्नी धनश्री वर्मा सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं। वे पेशे से एक कोरियोग्राफर और डांसर भी हैं। उनकी खुद की एक डांस कंपनी भी है। इसके अलावा क्या आपको पता है कि वे डांसर बनने से पहले एक डेंटिस्ट भी हैं। अब निश्चित ही आप सोच रहे होंगे कि वे आखिर डॉक्टर से डांसर बनीं कैसे?

धनश्री वर्मा और युजवेंद्र चहल की लव स्टोरी पिछले साल लॉकडाउन में सुर्खियों में आई थी। कपल ने अगस्त में सगाई की थी और इसके बाद 22 दिसंबर 2020 को दोनों शादी के बंधन में बंध गए थे। धनश्री एक मराठी परिवार से आती हैं और उनके पिता काफी बड़े बिजनेसमैन भी हैं। उनका जन्म 26 सितंबर 1979 को मुंबई में हुआ था।

बचपन से था डॉक्टर बनने का सपना

धनश्री के पिता ने बचपन से ही उन्हें किसी चीज की कमी नहीं होने दी थी। बचपन से ही उनका सपना था कि वे डॉक्टर बनें और परिवार को सपोर्ट करें। साथ ही डांसिंग उनकी एक हॉबी थी। धनश्री को उनके पिता धना भी बुलाते थे। धना अपनी पढ़ाई के साथ डांस की भी प्रैक्टिस करती रहती थीं।

ऋतिक रोशन से एक मुलाकात ने बनाया डेंटिस्ट से डांसर…

बॉलीवुड अभिनेता ऋतिक रोशन कोई मिल गया मूवी की शूटिंग कर रहे थे। उस दौरान ही धनश्री की मुलाकात हुई ऋतिक से। उस मीटिंग के बाद से ही धनश्री ने ठान ली थी कि वे एक अच्छी डांसर भी बनेंगी। उसके बाद उन्होंने मशहूर कोरियोग्राफर शिआमक डावर से ट्रेनिंग लेना शुरू कर दिया।

शिआमक उनके मेंटर बन गए और उन्होंने क्रिकेटर की पत्नी को डांस के बारे में बहुत कुछ सिखाया। लेकिन धनश्री के माता-पिता को लगने लगा था कि उनके एग्जाम हैं और वे डांस के कारण पढ़ाई पर ध्यान नहीं दे पा रही हैं। वे एग्जाम के वक्त भी डांस करती थीं जिस कारण उनके परिवार को पहली बार उन्हें टोकना पड़ा कि वे पढ़ाई पर ध्यान दें।

इन सबके पीछे यही कारण था कि वे डांस पर ज्यादा ध्यान दे रही थीं और इसका असर उनकी पढ़ाई पर पड़ रहा था। जिसके बाद धनश्री ने अपनी डेंटिस्ट की पढ़ाई को पूरा किया और डांस को अपने पैशन के तौर पर ही रखा। आज वे एक प्रोफेशनल डेंटिस्ट के साथ-साथ एक शानदार डांसर भी हैं। डेंटिस्ट बनने के बाद धना ने मुंबई में अपनी खुद की डांस एकेडमी खोली और वे वहां कोरियोग्राफी भी करती थीं।

2015 में धनश्री ने अपना यूट्यूब चैनल शुरू किया धनश्री वर्मा (Dhanashree Verma) के नाम से। उनके इस वक्त करीब 2.1 मिलियन से भी ज्यादा फॉलोअर्स हैं और हर दिन ये संख्या बढ़ती रहती है। उनके डांसिंग वीडियो आज काफी पॉपुलर हैं। वे अक्सर सेलिब्रिटीज के साथ भी डांस वीडियो शेयर करती रहती हैं।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट