ताज़ा खबर
 

श्रीलंका के खिलाफ होने वाले टेस्ट सीरीज से पहले वेस्टइंडीज को मिली बड़ी खुशखबरी, तीन साल बाद टीम में वापस लौटा यह विस्फोटक बल्लेबाज

वेस्टइंडीज टीम में बाएं हाथ के टॉप ऑर्डर बल्लेबाज डेवन स्मिथ को श्रीलंका के खिलाफ खेले जाने वाले टेस्ट सीरीज के लिए टीम में शामिल किया गया है। इसके अलावा इंग्लैंड के खिलाफ 'ए' सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने वाले 27 साल के विकेटकीपर बल्लेबाज जहांर हैमिलटन को भी सिलेक्टर्स ने मौका दिया है।

वेस्टइंडीज की टीम।

श्रीलंका के खिलाफ होने वाली तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए वेस्टइंडीज ने अपने टीम का ऐलान कर दिया है। 13 सदस्यों वाले इस टीम एक खिलाड़ी ऐसा भी है जो पूरे तीन साल बाद टीम में वापसी कर रहा है। वेस्टइंडीज टीम में बाएं हाथ के टॉप ऑर्डर बल्लेबाज डेवन स्मिथ को श्रीलंका के खिलाफ खेले जाने वाले टेस्ट सीरीज के लिए टीम में शामिल किया गया है। इसके अलावा इंग्लैंड के खिलाफ ‘ए’ सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने वाले 27 साल के विकेटकीपर बल्लेबाज जहांर हैमिलटन को भी सिलेक्टर्स ने मौका दिया है। हैमिलटन साल 2008 से फर्स्ट क्लास क्रिकेट खेल रहे हैं, लेकिन उन्हें लगभग 10 साल बाद नैशनल टीम की तरफ से खेलने का मौका मिला है। चयनकर्ताओं की मानें तो डेवन स्मिथ घरेलू क्रिकेट में लगातार बेहतर प्रदर्शन कर रहे हैं औप यही वजह है कि टीम मैनेजमेंट ने उन्हें प्लेइंग इलेवन में शामिल करने के बारे में सोचा। इस सीरीज की शुरुआत 6 जून से होना है और दोनों ही टीम की कोशिश सीरीज पर कब्जा जमाने की होगी।

Jason Holder, Jason Holder says, Jason Holder statement, Jason Holder comments, West Indies, West Indies win, Third Cricket World Cup, Cricket World Cup, This is Time, Time For Win Cricket World Cup, sport news वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के कप्तान जेसन होल्डर। (Source: Reuters)

वहीं श्रीलंका की टीम को दौरा शुरू होने से पहले ही एक बड़ा झटका लगा है। टीम के इनफॉर्म खिलाड़ी धनंजय डिसिल्वा के पिता की गुरूवार को कोलंबो के करीब गोली मारकर हत्या कर दी गई, जिस वजह से वह टीम से बाहर हो गए हैं। इस सीरीज के लिए श्रीलंकाई क्रिकेट बोर्ड धनंजय डिसिल्वा के स्थान पर किसी अन्य खिलाड़ी का चयन नहीं करेगी। श्रीलंका क्रिकेट के एक अधिकारी ने एएफपी से कहा , ‘‘ धनंजय के स्थान पर किसी अन्य खिलाड़ी का चयन नहीं किया जाएगा।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं : श्रीलंका– दिनेश चंदीमल (कप्तान), माहेला उदावत , कुसल मेंडिस , कुसल जेनिथ परेरा , रोशन सिल्वा , एंजेलो मैथ्यूज , निरोशन डिकवेला , रंगना हेराथ , दिलरुवान परेरा , अकिला धनंजय , जेफ्री वांडर्से , लाहिरू गमागे , कासुन राजिथा , सुरंगा लकमल , लाहिरू कुमारा , और असिथा फर्नांडो।
वेस्टइंडीज– जेसन होल्डर (कप्तान), देवेंद्र बिशू, डेवन स्मिथ, क्रेग ब्रैथवेट, काइरेन पॉवेल, रोस्टन चेस, मिगुएल कमिन्स, शेन डोविच (विकेटकीपर), शैनन गेब्रियल, जहांर हैमिल्टन (विकेटकीपर), शिमोन हेटमीर, शाई होप, केमर रोच।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App