ताज़ा खबर
 

भारत दौरे के लिए वेस्‍टइंडीज के ओपनर ड्वेन स्मिथ टीम से बाहर

वेस्टइंडीज के सलामी बल्लेबाज डेवन स्मिथ को अक्टूबर में भारत दौरे पर होने वाली दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए 15 सदस्यीय टीम से बाहर रखा गया है।

Author Published on: August 30, 2018 3:47 PM
वेस्टइंडीज के सलामी बल्लेबाज डेवन स्मिथ

वेस्टइंडीज के सलामी बल्लेबाज डेवन स्मिथ को अक्टूबर में भारत दौरे पर होने वाली दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए 15 सदस्यीय टीम से बाहर रखा गया है। 36 साल के बाएं हाथ के बल्लेबाज स्मिथ इस साल श्रीलंका और बांग्लादेश के खिलाफ हुई घरेलू सीरीज में टीम का हिस्सा थे। वह तीन साल बाद टीम में लौटे थे। भारत दौरे पर टेस्ट सीरीज के बाद दोनों टीमों को पांच वनडे और तीन टी-20 मैचों की सीरीज भी खेलनी है। आईसीसी की वेबसाइट के अनुसार, भारत दौरे के लिए 21 साल के तेज गेंदबाज अल्जारी जोसेफ की एक साल बाद टीम में वापसी हुई है। युवा तेज गेंदबाज कीमो पॉल टीम में जगह बनाने में सफल रहे हैं जबकि सुनील अम्बरीस और कहमर हेमिल्टन को भी टीम में मौका दिया गया है।

वेस्टइंडीज को भारत दौरे पर तीन से आठ अक्टूबर तक राजकोट में पहला और 12 से 16 अक्टूबर तक हैदराबाद में दूसरा टेस्ट मैच खेलना है। वेस्टइंडीज की टीम :- जेसन होल्डर (कप्तान), सुनील अम्बरीस, देवेंद्र बिशू, क्रैग ब्राथवेट, रोस्टन चेज, शेन डावरिच, शेनन गेब्रियल, जहमर हेमिल्टन, शिमरन हेटमेयर, शाइ होप, अल्जारी जोसेफ, कीमो पॉल, किरेल पॉवेल, केमार रोच, जोमेल वारिकन।

बता दें कि मई में वेस्ट इंडीज क्रिकेट बोर्ड (डब्ल्यूआईसीबी) ने छह जून से श्रीलंका के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज के लिए बल्लेबाज डेवन स्मिथ को तीन साल बाद टेस्ट टीम में शामिल किया गया था। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की ओर से जारी एक विज्ञप्ति के अनुसार, डेवन के अलावा गैर अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज जहमर हेमिल्टन को भी पहली बार टीम में शािमल किया गया था। उनकी कुछ समय पहले बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत डेवन की टीम में वापसी हुई है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 IND vs ENG: 39वें टेस्‍ट मैच में कप्‍तान विराट कोहली ने पहली बार नहीं बदली प्‍लेइंग 11
2 India vs England 4th Test Day 1 Highlights: भारत ने इंग्लैंड को 246 रन पर ऑल आउट कर बनाए 19 रन