ताज़ा खबर
 

‘अंबाती रायुडू को वर्ल्ड कप टीम में नहीं रखना हमारी गलती थी, सूर्यकुमार के लिए किसे करें बाहर’, बोले टीम इंडिया के चयनकर्ता

भारतीय टीम के मौजूदा चयनकर्ता देवांग गांधी ने कहा है कि रायुडू को टीम में शामिल नहीं करना हमारी गलती थी। इसका अहसास हमें बाद में हुआ था। देवांग ने यह भी बताया कि सूर्यकुमार यादव को टीम में क्यों नहीं चुना जा रहा है।

Devang Gandhi, Surayakumar Yadav, Ambati Rayudu, Team Indiaअंबाती रायुडू ने वर्ल्ड कप टीम में जगह नहीं मिलने के बाद संन्यास ले लिया था। (सोर्स – सोशल मीडिया)

भारतीय टीम पिछले साल वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ हार गई थी। इंग्लैंड में हुए क्रिकेट से सबसे बड़े टूर्नामेंट के लिए चुने गए भारतीय दल में अंबाती रायुडू को शामिल नहीं किया गया था। इसके बाद काफी विवाद हुआ था। रायुडू ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास भी ले लिया था। भारतीय टीम के मौजूदा चयनकर्ता देवांग गांधी ने कहा है कि रायुडू को टीम में शामिल नहीं करना हमारी गलती थी। इसका अहसास हमें बाद में हुआ था। देवांग ने यह भी बताया कि सूर्यकुमार यादव को टीम में क्यों नहीं चुना जा रहा है।

देवांग ने टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए इंटरव्यू में कहा, ‘‘रायुडू को टीम में नहीं रखना हमारी गलती थी, लेकिन हम भी इंसान हैं। उस समय हमें लगा कि हमने सही संयोजन बनाया है, लेकिन बाद में हमने महसूस किया कि रायुडू की उपस्थिति से मदद मिल सकती है। वास्तव में विश्व कप के दौरान भारत का एक बुरा दिन था और यही कारण है कि रायुडू की अनुपस्थिति के बारे में इतने सवाल किए गए। उस एक मैच के अलावा भारत के लिए एक शानदार टूर्नामेंट था। मैं रायडू के गुस्से को समझ सकता हूं और उनकी प्रतिक्रियाएं उचित थीं।’’

देवांग ने सूर्यकुमार को बाहर रखने के सवाल पर कहा, ‘‘मैं विशेषज्ञों से अनुरोध करूंगा कि जब वे सूर्यकुमार के बारे में बात कर रहे हैं, तो उन्हें यह भी बताना चाहिए कि किसे बाहर रखा जाना चाहिए था। भारत के पास एक बेहतरीन बेंच स्ट्रेंथ है। एक जगह के लिए चार समान रूप से अच्छे खिलाड़ी हो सकते हैं। जाहिर है आपको कुछ प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को बाहर रखना होगा। सूर्यकुमार एक शानदार खिलाड़ी हैं, लेकिन उन्हें धैर्य रखना होगा। उन्हें लगातार प्रदर्शन करते रहना होगा। मयंक अग्रवाल एक ऐसे बल्लेबाज हैं जिन्होंने टीम में लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है।’’

चयन प्रक्रिया के दौरान विराट कोहली के साथ मतभेदों के बारे में देवांग ने कहा, ‘‘हमारे बीच मतभेद होते हैं, लेकिन हम बहस करते हैं। हम बात करते हैं और आपसी समति से फैसला लेते हैं।कई बार ऐसा हुआ है जब कोहली ने हमसे पूछा है कि हमने किसी विशेष खिलाड़ी में क्या देखा है। हमें उन्हें यह समझाना था कि संबंधित खिलाड़ी में भारत के लिए खेलने का कौशल है।’’ भारतीय टीम फिलहाल ऑस्ट्रेलिया में है और उसे वहां तीन वनडे, तीन टी20 और चार टेस्ट खेलने हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 सचिन तेंदुलकर की एक सलाह ने बदला सूर्यकुमार यादव का करियर, रामाकांत आचरेकर के ‘गुरु मंत्र’ का हुआ था असर
2 ऑटो चलाकर पिता ने मोहम्मद सिराज को बनाया था क्रिकेटर, अब नहीं देख पाएंगे बेटे का टेस्ट में डेब्यू
3 एटीके मोहन बगान ने केरला ब्लास्टर्स को 1-0 से रौंदा, रॉय कृष्णा ने किया सीजन का पहला गोल
ये पढ़ा क्या?
X