ताज़ा खबर
 

ब्रिटेन की महारानी से 10 गुना अमीर है यह महिला, 31,794 करोड़ रुपये की मालकिन

बता दें कि डेनिस कोटेस ने कंपनी बेट365 की स्थापना सदी के शुरूआती सालों में की थी। जिस वक्त ये कंपनी शुरू हुई थी उस वक्त खेल में आॅनलाइन सट्टेबाजी का चलन जोर पकड़ रहा था। कंपनी ने 25 मार्च को समाप्त वर्ष के लिए रिकॉर्ड परिणाम जारी किए है।

ब्रिटेन की आला कारोबारी, आॅनलाइन सट्टेबाजी की कंपनी बेट365 ग्रुप की संस्थापक और सीईओ डेनिस कोटेस। फोटो- Facebook/@Obakeng Matlou

ब्रिटेन की आला कारोबारी, आॅनलाइन सट्टेबाजी की कंपनी बेट365 ग्रुप की संस्थापक और सीईओ डेनिस कोटेस, ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय से 10 गुना ज्यादा रईस हैं। इस बात का पता कोटेस के खातों की ताजा रिपोर्ट से पता चला है। ब्लूमबर्ग बिलियनर्स इंडेक्स के मुताबिक, 51 साल की डेनिस कोटेस की कुल संपत्ति 4.5 बिलियन डॉलर (भारतीय रुपये में 31,794 करोड़) आंकी गई है। डेनिस की ये विशाल संपत्ति उनकी कंपनी बेट365 के शेयरों का बड़ा हिस्सा उनके पास होने के कारण है।

शुक्रवार (23 नवंबर, 2018) को डेनिस कोटेस को पहली बार दुनिया के 500 सबसे अमीर लोगों के क्लब में शामिल कर लिया गया। इस लिस्ट में यूके के 17 अरबपति शामिल हैं। डेनिस कोटेस इन अरबपतियों में अके​ली महिला हैं। डेनिस कोटेस के अलावा इस लिस्ट में ज्वैलर लॉरेंस ग्राफ, वर्जिन ग्रुप के संस्थापक रिचर्ड ब्रैंसन और टोट्टेनहम हॉटसपुर फुटबॉल क्लब के मालिक जो लुईस का नाम है।

बता दें कि डेनिस कोटेस ने कंपनी बेट365 की स्थापना सदी के शुरूआती सालों में की थी। जिस वक्त ये कंपनी शुरू हुई थी उस वक्त खेल में आॅनलाइन सट्टेबाजी का चलन जोर पकड़ रहा था। कंपनी ने 25 मार्च को समाप्त वर्ष के लिए रिकॉर्ड परिणाम जारी किए है। जो इंग्लैंड के स्टैफोर्डशायर, स्थित कारोबार में एक दशक से भी ज्यादा वक्त से मुनाफे और राजस्व में बढ़ोत्तरी के कारण था।

मुनाफे के अलावा ब्रिटेन के सटोरियों को बच्चों में सट्टा खेलने की बढ़ती लत पर कानूनी जांच का सामना भी करना पड़ा। ब्रिटेन के सट्टा नियामक ने ब्लूमबर्ग से कहा,”इस साल 16 साल से कम उम्र के 6 फीसदी बच्चों को अपने परिजनों या अभिभावकों के खाते से सट्टा खेलते हुए पकड़ा गया है।

डेनिस कोटेस को दुनिया के सबसे अमीर लोगों में से एक बनाने के साथ ही, बेट365 के ताजा आंकड़ों के मुताबिक कोटेस दुनिया में सबसे ज्यादा वेतन पाने वाले अधिकारियों में से भी एक हैं। कोटेस ने पिछले साल वेतन के तौर पर करीब 2000 करोड़ रुपये लिए हैं। इस बात की पुष्टि कोटेस के प्रवक्ता ने भी की है। उन्होंने पिछले 12 महीनों के अलावा इसमें 10 प्रतिशत बढ़ोत्तरी भी की है। इसके अलावा कोटेस ने करीब 364 करोड़ रुपये लाभांश के तौर पर भी लिए हैं। उनकी कंपनी बेट365 ने शेयर धारकों को भी करीब 5003 करोड़ रुपये बांटे हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App