ताज़ा खबर
 

जेटली के सम्मान में बदलेगा फिरोजशाह कोटला स्टेडियम का नाम और कोहली के नाम पर पवेलियन स्टैंड

पवेलियन स्टैंड का नाम कोहली पर रखने का कार्यक्रम जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम के भारोत्तोलन हाल में होगा जिसमें कोटला स्टेडियम का नाम भी पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री दिवंगत अरूण जेटली के नाम पर रखा जाएगा।

Author नई दिल्ली | Updated: September 12, 2019 2:10 PM
फिरोजशाह कोटला

दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) ने फिरोजशाह कोटला के नए पवेलियन स्टैंड का नाम गुरुवार को भारतीय कप्तान विराट कोहली के नाम पर रखने की तैयारी पूरी कर ली है। पवेलियन स्टैंड का नाम कोहली पर रखने का कार्यक्रम जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम के भारोत्तोलन हाल में होगा जिसमें कोटला स्टेडियम का नाम भी पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री दिवंगत अरूण जेटली के नाम पर रखा जाएगा। डीडीसीए के अध्यक्ष रजत शर्मा ने कहा, ‘‘हम इसे शानदार कार्यक्रम बनाना चाहते हैं जहां हम जेटली को याद रखने के लिए सर्वश्रेष्ठ संभव श्रद्धांजलि दे सकें।

क्रिकेट से किसी भी तरह से जुड़ा हुआ हर व्यक्ति जानता है कि उनके योगदान ने दिल्ली क्रिकेट और उसके क्रिकेटरों की काफी मदद की। स्टेडियम का नाम उनके नाम पर रखने से हमारा उद्देश्य पूरा होगा।’’ उन्होंने साथ ही कहा कि यह मौका डीडीसीए को कोहली को सम्मानित करने का मौका भी देगा जो हाल में महेंद्र सिंह धोनी को पीछे छोड़कर सर्वाधिक मैच जीतने वाले भारतीय कप्तान बने।

बता दें कि जेटली डीडीसीए के अध्यक्ष भी रह चुके थे। डीडीसीए के ट्वीट में पिछले माह जानकारी दी थी कि, कोटला नाम अब अरुण जेटली स्टेडियम किया गया है। डीडीसीए के पूर्व प्रेसिडेंट के लिए यह हमारी ऋद्धांजलि है। अरुण जेटली 1999 से 2003 तक डीडीसीए के अध्यक्ष रहे थे।इस पहल पर बात करते हुए डीडीसीए के मौजूदा अध्यक्ष रजत शर्मा ने कहा, यह अरुण जेटली का समर्थन और प्रोत्साहन ही था कि विराट कोहली, वीरेंद्र सहवाग, गौतम गंभीर, आशीष नेहरा, ऋषभ पंत जैसे अन्य कई क्रिकेटर भारत का मान बढ़ा रहे हैं।

जेटली के डीडीसीए के अध्यक्ष रहने के दौरान ही फिरोजशाह कोटला का कायाकल्प हुआ था। इसे आधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित किया गया था। स्टेडियम की दर्शक क्षमता भी बढ़ाई गई थी। इसके अलावा विश्व स्तरीय ड्रेसिंग रूम का भी निर्माण किया गया था। अरुण जेटली ने नरेंद्र मोदी सरकार के पहले कार्यकाल में वित्त और रक्षा समेत कई मंत्रालयों की जिम्मेदारी संभाली थी।

 

(इनपुट भाषा)

Pro Kabaddi League 2019
  • pro kabaddi league stats 2019, pro kabaddi 2019 stats
  • pro kabaddi 2019, pro kabaddi 2019 teams
  • pro kabaddi 2019 points table, pro kabaddi points table 2019
  • pro kabaddi 2019 schedule, pro kabaddi schedule 2019

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Tokyo 2020 Olympics: टॉप में शामिल हुईं मेरीकॉम, 22 वर्षीय यशस्विनी देसवाल और साई प्रणीत
2 एशेज: स्टीव स्मिथ तोड़ सकते हैं डॉन ब्रैडमैन का 89 साल पुराना रिकॉर्ड, इस सीरीज में बना चुके हैं 671 रन
3 पाकिस्तान में श्रीलंका क्रिकेट टीम पर आतंकी हमले की धमकी, दौरा रद्द कर सकता है बोर्ड