ताज़ा खबर
 

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मुकाबले में स्लो ओवर रेट के चलते श्रेयस अय्यर पर लगा 12 लाख रुपए का जुर्माना

IPL 2020 DC vs SRH: श्रेयस अय्यर पर सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ धीमे ओवर रेट के लिए जुर्माना लगा, इससे पहले विराट कोहली को भी स्लो ओवर रेट के लिए फाइन किया गया था।

Author Edited By कीर्तिवर्धन मिश्र शारजाह | Updated: September 30, 2020 9:30 AM
ipl, ipl 2020, ipl DC, ipl DC team 2020, ipl DC team 2020 players listदिल्ली कैपिटल्स के कोच रिकी पोंटिंग और कप्तान श्रेयस अय्यर हैं। (सोर्स – सोशल मीडिया)

IPL 2020 DC vs SRH: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के इस सीजन में मैचों में रोमांच का सिलसिला बरकरार है। कई मैचों में जीत-हार का फैसला अब आखिरी ओवर तक खिंच रहा है। हालांकि, इस बीच अपने गेंदबाजों पर ज्यादा समय खर्च कर मैच को लंबा खींचने के लिए टीम के कप्तानों को वॉर्निंग भी दी जा रही है। इसमें ताजा नाम दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर का जुड़ा है, जिन पर स्लो ओवर रेट के लिए 12 लाख रुपए का जुर्माना लगाया गया है। आईपीएल में हुए अब तक 11 मैचों में ही दो कप्तानों पर स्लो ओवर रेट के लिए फाइन लगा है।

आईपीएल के कोड ऑफ कंडक्ट के तहत हर टीम को एक निश्चित अवधि में अपने ओवर पूरे करने होते हैं। हालांकि, कई बार मैच में कठिन परिस्थितियों के आते ही कप्तान गेंदबाज से बात करने या उसके हिसाब से फील्डिंग सेट करने में काफी समय लगा देते हैं, जिससे ओवर सीमित समय में नहीं फेंके जाते। इसी को रोकने के लिए आईपीएल में जुर्माने का प्रावधान है। श्रेयस अय्यर से पहले रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान विराट कोहली पर स्लो ओवर रेट के लिए जुर्माना लग चुका है। उन पर किंग्स इलेवन पंजाब टीम के लिए खिलाफ ओवर रेट न बना पाने के लिए जुर्माना लगाया गया था।

क्या है स्लो ओवर रेट के लिए जुर्माने का नियम?: आईपीएल में स्लो ओवर रेट के पहले मामले में गेंदबाजी टीम के कप्तान पर 12 लाख रुपए का जुर्माना लगाया जाता है। दूसरी बार में यह जुर्माना 24 लाख रुपए का हो जाता है। इसके अलावा दूसरे स्लो ओवर रेट के मामले में टीम के सदस्यों पर भी मैच फीस के 25 फीसदी तक का फाइन लगाया जा सकता है। तीसरी बार या इससे आगे स्लो ओवर रेट के लिए कप्तान पर 30 लाख रुपए का जुर्माना और आईपीएल के अगले मैच से बैन करने का प्रावधान है। इसके अलावा टीम के सदस्यों पर मैच फीस के 50 फीसदी का जुर्माना लगाया जाता है।

दिल्ली को मिली सीजन की पहली हार: दिल्ली कैपिटल्स की टीम को इस आईपीएल सीजन की पहली हार सनराइजर्स हैदराबाद के हाथों ही मिली है। तीन मैचों में दिल्ली ने शुरुआती दो मैच जीते थे। इस मैच में दिल्ली को जीत के लिए 163 रन की जरूरत थी। हालांकि, टीम के बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर पाए और एक के बाद एक कम स्कोर पर आउट होते रहे। अय्यर ने पोस्ट मैच कॉन्फ्रेंस में कहा कि सनराइजर्स को 162 रन पर रोककर टीम काफी खुश थी। लेकिन इस विकेट का दोहरा असर रहा, जिससे बल्लेबाजों के लिए खासी दिक्कत पैदा हुई।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 खिताब जीतने के जश्न में साथियों ने मुस्लिम क्रिकेटर के सिर पर बीयर डाली, क्रिकेट जगत में मचा बवाल
2 चोटिल होने के बावजूद राहुल तेवतिया जड़ चुके हैं सेंचुरी, पहले से ही है आखिरी 5 ओवर में तूफान मचाने की आदत
3 सनराइजर्स ने रोका दिल्ली कैपिटल्स का विजय अभियान, हैदराबाद ने हासिल की सीजन की पहली जीत
यह पढ़ा क्या?
X