ताज़ा खबर
 

दिल्ली बनी पीबीएल की नई चैंपियन

घरेलू समर्थकों का साथ पाकर दिल्ली एसर्स ने प्रीमियर बैडमिंयन लीग (पीबीएल) का खिताब जीत लिया। रविवार को सिरी फोर्ट खेल परिसर कोर्ट पर हुए रोमांचक मुकाबले में उसने मुंबई रॉकेट्स की उड़ान 4-3 अंकों से थाम ली।

Author नई दिल्ली | January 18, 2016 1:04 AM
दिल्ली एसर्स ने मुंबई रॉकेट्स को 4-3 अंकों से हराया। (Photo : @PBLIndiaLive)

घरेलू समर्थकों का साथ पाकर दिल्ली एसर्स ने प्रीमियर बैडमिंयन लीग (पीबीएल) का खिताब जीत लिया। रविवार को सिरी फोर्ट खेल परिसर कोर्ट पर हुए रोमांचक मुकाबले में उसने मुंबई रॉकेट्स की उड़ान 4-3 अंकों से थाम ली। मुंबई रॉकेट्स ने जोरदार शुरुआत की। मिक्सड डबल्स मुकाबले में कमिला जूही और वेलदामीर इवानोव की जोड़ी ने कोर्ट पर चमकदार प्रदर्शन किया। दोनों ने अपनी चपलता, कोर्ट कवरिंग और बेहतरीन स्मैश के जरिए दिल्ली एसर्स की अक्षय देवालकर और गैब्रियल एडकोक की जोड़ी को हराने में ज्यादा मशक्कत नहीं करनी पड़ी। मुंबई की जोड़ी ने मुकाबला 15-6, 15-12 से जीता। इसके बाद दिल्ली की टीम ने वापसी की। पुरुषों के सिंगल्स में प्रीमियर बैडमिंटन लीग में चमकदार प्रदर्शन करने वाले टामी सुगियार्तो ने कोर्ट पर पिछड़ने के बाद जबर्दस्त वापसी की और दिल्ली को जीत दिलाई। सुगियार्तो ने आसानी से दोनों गेम 15-9, 15-9 से जीत कर टीम को बराबरी दिला दी।

पुरुषों के डबल्स मुकाबला रोमांचक रहा। मुंबई की जोड़ी मथास बोए और वेलदामीर इवानोव को फेवरिट माना जा रहा था। दोनों ने लीग में अब तक बेहतर प्रदर्शन किया था लेकिन दिल्ली के कू किट कीन व तान बून हेयोग की जोड़ी ने कमाल का प्रदर्शन किया। इस जीत से दिल्ली की टीम ने 2-1 अंकों की बढ़त ले ली। महिलाओं का सिंगल्स मुकाबला दिल्ली की पीसी तुलसी गंवा बैठीं। तुलसी भारत की नंबर तीन खिलाड़ी हैं लेकिन लीग में उनका प्रदर्शन बेहतर नहीं रहा है। मुंबई ने इस मुकाबले पर दांव खेला और इसे ट्रंप मैच के तौर पर खेला। मुंबई की चीनी खिलाड़ी हान ली बेहतरीन फार्म में हैं।

तुलसी उनकी तेजी और चपलता के सामने टिक नहीं पार्इं और हान ने आसानी से 15-8, 15-8 से गेम जीत कर मुंबई को 3-1 अंकों की बढ़त दिला दी। निर्णायक मुकाबले में दिल्ली ने अपना दांव खेला। पुरुषों के सिंगल्स में उनके तेज-तर्रार इंग्लैंड के राजीव ओसाफ ने उन्हें माायूस भी नहीं किया। दिल्ली ने इसे ट्रंप मैच के तौर पर खेला और राजीव ने अपने प्रदर्शन को ऊंचाई देकर सधे गेमों में मुकाबला 15-11, 15-6 से जीता। फाइनल के दौरान केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह भी मौजूद थे। उनके अलावा पीबीएल के राजदूत अभिनेता अक्षय कुमार, अभिषेक बच्चन और रितेश देशमुख भी मौजूद थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App