ताज़ा खबर
 

पीबीएल: दिल्ली ने दिखाया दम हैदराबाद को हराया

प्रीमियर बैडमिंटन लीग (पीबीएल) में दिल्ली एसर्स ने गुरुवार को हार के सिलसिले को थामते हुए हैदराबाद हंटर्स को एकतरफा मुकाबले में 4-1 अंकों से हराया

Delhi Acers, PBL, Hyderabad Hunters, Delhi vs Hyderabadसुगिर्यातो ने ली को 9-15, 15-10, 15-14 से मुकाबला जीत कर दिल्ली को बड़ी जीत दिलाई।

प्रीमियर बैडमिंटन लीग (पीबीएल) में दिल्ली एसर्स ने गुरुवार को हार के सिलसिले को थाम दिया। लखनऊ में खेले गए पहले मैच में उसे अवध वारियर्स ने और फिर दूसरे मैच में चेन्नई स्मेशर्स ने फतह कर लीग में उसकी संभावनाओं को झटका दिया था। लेकिन गुरुवार को दिल्ली के शटलर अपने घरेलू कोर्ट व समर्थकों के बीच दमदार प्रदर्शन किया और पीबीएल में पहली जीत दर्ज की। दिल्ली एसर्स ने हैदराबाद हंटर्स के खिलाफ चमकदार प्रदर्शन किया और मुकाबले को एकतरफा बना कर 4-1 अंकों से जीत दर्ज की। हैदराबाद को कामयाबी मिक्सड डबल्स और महिलाओं के सिंगल्स में मिली। भारत की टाप डबल्स खिलाड़ी ज्वाला गुट्टा ने मारिकस कीडो के साथ जोड़ी बना कर दिल्ली एसर्स के अक्षय देवालकर व गैबरिले एडोक को हराया। गुट्टा-कीडो की जोड़ी ने मुकाबला 15-7, 15-8 से जीता। हैदराबाद इसके बाद किसी भी मैच में जम नहीं पाया और टीम पिट गई। दिल्ली इस जीत के साथ दस अंकों के साथ टाप पर पहुंच गई है जबकि हैदराबाद की टीम छह टीमों में अभी सबसे निचले स्थान पर है।

दिल्ली के लिए पुरुषों के सिंगल्स मुकाबले में टामी सुगिर्यातो ने कमाल भरा प्रदर्शन किया। उन्होंने ट्रंप मैच में फार्म में चल रहे लीचांग वी को हराया। हालांकि ली ने शानदार शुरुआत की और पहला गेम जीतने में उन्हें बहुत ज्यादा परेशानी नहीं हुई। लेकिन सुगिर्यातो ने इसके बाद शानदार वापसी की। अपनी चुस्ती-फुर्ती, बेहतरीन ड्राप शाट और स्मैशों के जरिए ली को कभी भी उन्होंने जमने नहीं दिया। सुगिर्यातो ने 9-15, 15-10, 15-14 से मुकाबला जीत कर दिल्ली को बड़ी जीत दिलाई। हालांकि दिल्ली की शुरुआत ठीक नहीं रही। महिलाओं के सिंगल्स में पीसी तुलसी अपना मुकाबला गंवा बैठीं। सायना नेहवाल और पीवी सिंधू से लीग के पहले दो मैचों में मिली हार के बाद तुलसी ने गुरुवार को सुधरा हुआ प्रदर्शन किया। सुपानीदा के के खिलाफ पहला गेम निकाल कर उन्होंने बेहतर शुरुआत की लेकिन सुपानीदा ने मैच में वापसी की और अंतिम दो गेम जीत कर हैदराबाद हंटर्स को बेहतरीन शुरुआत दिलाई। सुपानीदा ने मुकाबला 12-15, 15-9, 15-13 से मुकाबला जीता।

हैदराबाद टीम को पुरुषों के सिंगल्स में अपने स्टार खिलाड़ी पारुपली कश्यप से बहुत उम्मीद थी लेकिन वे अपने लय में नहीं दिखे और उन्हें राजीव ओसेफ ने सिधे गेमें में 15-9, 15-10 से हरा कर दिल्ली को मैच में बराबरी दिला दी। मिकस्ड डबल्स में ज्वाला व कीडो ने हैदराबाद को बढ़त दिलाई लेकिन सुगिर्यातो ने दिल्ली के लिए बेहतरीन जीत दर्ज कर टीम को बराबरी दिलाई। हैदराबाद ने इस मैच को ट्रंप मैच के तौर पर खेला था। पुरुषों के डबल्स में दिल्ली के कू किएल किएट व तान बून हिओग की जोड़ी ने हैदराबाद के अपने प्रतिद्वंद्वि को हराने में मशक्कत करनी पड़ी। दिल्ली ने इस मैच को ट्रंप मैच के तौर पर खेला और दोनों खिलाड़ियों ने इसे जीत कर दिल्ली को महत्त्वपूर्ण अंक दिलाया। दोनों ने सधा हुआ प्रदर्शन किया और के नंदगोपाल व सात्विक साइ को 15-7, 14-15, 15-13 से हराया। शुक्रवार को दिल्ली अपने दूसरे मैच में बंगलुरु शाट गंस से भिड़ेगी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories