scorecardresearch

डिफेंडिंग चैंपियन वेस्टइंडीज ने शुरू की T20 World Cup की तैयारी, KKR के विस्फोटक ऑलराउंडर को टीम में किया शामिल

वेस्टइंडीज डैरेन सैमी की कप्तानी में 2012 और 2016 में टी20 वर्ल्ड कप जीत चुका है। 2016 के बाद से यह टूर्नामेंट पहली बार होगा। डिफेंडिंग चैंपियन को टी20 वर्ल्ड कप से पहले 15 टी20 इंटरनेशनल मैच खेलने हैं।

Andre Russell
आंद्रे रसेल ने वेस्टइंडीज के लिए अब तक 49 टी20 मैच खेले हैं। (Reuters)
वेस्टइंडीज ने टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2021) की तैयारी शुरू कर दी है। उसने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 26 जून से शुरू होने वाली पांच टी20 मैचों की सीरीज के पहले दो मुकाबलों के लिए टीम का ऐलान कर दिया है। कोलकाता नाइटराइडर्स ( KKR) के स्टार ऑलराउंडर आंद्रे रसेल की वापसी हुई है। उनके अलावा टीम में ड्वेन ब्रावो, क्रिस गेल, कप्तान कीरोन पोलार्ड, जेसन होल्डर, लेंडल सिमंस और फिदेल एडवर्ड्स जैसे अनुभवी खिलाड़ी हैं।

वेस्टइंडीज डैरेन सैमी की कप्तानी में 2012 और 2016 में टी20 वर्ल्ड कप जीत चुका है। 2016 के बाद से यह टूर्नामेंट पहली बार होगा। डिफेंडिंग चैंपियन को टी20 वर्ल्ड कप से पहले 15 टी20 इंटरनेशनल मैच खेलने हैं। वह इस छोटे फॉर्मेट की सबसे खतरनाक टीम है। विंडीज टीम को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 26 जून से 3 जुलाई तक पांच टी20 मैचों की सीरीज खेलेगी। इसके बाद 9 जुलाई से 16 जुलाई तक ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 टी20 मैच होंगे। फिर पाकिस्तान के खिलाफ 27 जुलाई से 3 अगस्त तक 5 टी20 मुकाबले होंगे। टीम के कई खिलाड़ी फिर कैरेबियन प्रीमियर लीग (CPL) और इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का हिस्सा होंगे।

33 वर्षीय रसेल दो बार के टी20 वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम के सदस्य रहे हैं। उन्होंने वेस्टइंडीज के लिए 49 T20I खेले हैं लेकिन अभी तक अर्धशतक नहीं बनाया है। वे पिछली बार विंडीज के लिए पिछले साल मार्च में पल्लेकेले में श्रीलंका के खिलाफ खेले थे। मुख्य चयनकर्ता रोजर हार्पर ने कहा, ‘‘आंद्रे रसेल टीम के ‘एक्स’ फैक्टर होंगे। वे बल्ले और गेंद दोनों से एक प्रभावशाली खिलाड़ी है और दोनों विभागों में अधिक गहराई देते हैं। हमारा लक्ष्य टी20 वर्ल्ड कप के लिए बेस्ट टीम बनाना है।’’

कीरोन पोलार्ड टीम की कप्तानी करेंगे। पांच मैचों की सीरीज में पहले दो मैच शनिवार और रविवार को ग्रेनेडा नेशनल स्टेडियम में होंगे। आईपीएल में पंजाब किंग्स की ओर से खेलने वाले निकोलस पूरन टीम के उपकप्तान होंगे। आंद्रे फ्लेचर, लेंडल सिमंस, क्रिस गेल और इविन लेविस के रूप में टीम के पास विस्फोटक ओपनर हैं।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले दो टी20 मैचों के लिए वेस्टइंडीज की टीम: कीरोन पोलार्ड (कप्तान), निकोलस पूरन (उप-कप्तान), फैबियन एलेन, ड्वेन ब्रावो, फिदेल एडवर्ड्स, आंद्रे फ्लेचर, क्रिस गेल, जेसन होल्डर, इविन लेविस, ओबेड मैकॉय, आंद्रे रसेल, लेंडल सिमंस, केविन सिंक्लेयर।

पढें खेल (Khel News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट