दीपक चाहर ने बल्ले से मचाई धूम, आखिरी ओवर में अकेले ठोक दिए 19 रन; कप्तान रोहित शर्मा ने किया सैल्यूट, देखें Video

दीपक चाहर ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में 8 गेंदों पर नाबाद 21 रनों की पारी खेली। उनकी इस आतिशी पारी को देखकर कप्तान रोहित शर्मा ने ड्रेसिंग रूम से उन्हें सैल्यूट किया। इस वाकिये का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

deepak-chahar-played-fabulous-inning-of-21-runs-in-8-ball-against-new-zealand-in-last-t20-captain-rohit-sharma-salutes-from-dressing-room-video-gone-viral
दीपक चाहर ने 8 गेंदों पर खेली 21 रनों की ताबड़तोड़ पारी, रोहित शर्मा ने किया सैल्यूट (सोर्स- ट्विटर @BCCI)

न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के आखिरी मुकाबले में भारत ने 73 रनों से शानदार जीत दर्ज करते हुए 3-0 से सीरीज अपने नाम की। इस मैच में श्रीलंका सीरीज में अपने बल्ले से कमाल करने वाले दीपक चाहर ने एक बार फिर धूम मचाई और एडम मिल्ने के आखिरी ओवर में 19 रन ठोकते हुए टीम का स्कोर 180 पार पहुंचा दिया। उनकी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी देख कप्तान रोहित शर्मा इतने खुश हुए कि उन्होंने ड्रेसिंग रूम से ही उन्हें सैल्यूट किया।

इस मैच में लगातार तीसरा टॉस जीतकर भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और इशान किशन के साथ महज 6 ओवर में 69 रन ठोक डाले। इसके बाद कुछ हद तक भारतीय पारी लडखड़ा गई। पहले इशान किशन 29 पर, फिर सूर्यकुमार यादव बिना खाता खोले आउट हो गए और ऋषभ पंत ने भी अपना विकेट जल्दी गंवा दिया।

कप्तान रोहित शर्मा भी अर्धशतक बनाकर ज्यादा देर टिक नहीं पाए और पवेलियन लौट गए। वेंकटेश अय्यर और श्रेयस अय्यर ने कुछ हद तक पारी को संभाला लेकिन दोनों खिलाड़ी जल्दबाजी में अपना विकेट फेंक गए। इसके बाद हर्षल पटेल ने उपयोगी 18 रन बनाए।

फिर आखिरी ओवर में दीपक चाहर ने दो चौके, दो डबल, एक सिंगल और एक सिक्सर के साथ एडम मिल्ने के ओवर में 19 रन बटोर लिए। चाहर ने अपनी इस छोटी सी पारी को इस आखिरी ओवर में बल्लेबाजी से काफी आकर्षित बना दिया। उन्होंने नाबाद 8 गेंदों पर 21 रन बनाए जिसकी बदौलत भारत का स्कोर जो एक वक्त 170 तक नहीं पहुंच रहा था उसे 180 पार 184 तक पहुंचा दिया।

उनकी इस पारी को देखकर सिर्फ क्रिकेट फैंस ही नहीं बल्कि टीम के साथी खिलाड़ी, हेड कोच और कप्तान रोहित शर्मा काफी प्रभावित हुए। कप्तान रोहित शर्मा ने तो ड्रेसिंग रूम में बैठे हुए ही उन्हें सैल्यूट भी कर डाला। इस वाकिये का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

गौरतलब है कि इससे पहले श्रीलंका दौरे पर भी उन्होंने भुवनेश्वर कुमार के साथ टिके रहकर 8वें विकेट के लिए 84 रनों की साझेदारी की थी और भारत को संकट से निकालकर जीत तक पहुंचाया था। इस पारी में दीपक चाहर ने 82 गेंदों पर 69 रनों की शानदार मैच विनिंग पारी खेली थी जिसमें 7 चौके और एक छक्का शामिल था।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट