ताज़ा खबर
 

ऑक्टोपस पॉल के बाद अब ये ‘बिल्ला’ करेगा FIFA 2018 में भविष्यवाणी

पॉल ने 2010 में खाने से भरे दो बॉक्स में से एक चुनकर विश्व कप विजेता का अनुमान लगाया था। एचिलेस के सामने टीमों के ध्वज चिन्हित बाउल रखे जाएंगे।

एचिलेस। (Photo Courtesy: Twitter)

विश्व कप 2010 में जिस तरह आक्टोपस पॉल ने भविष्यवाणियां की थी, उसी तरह रूस में शुरू होने वाले फुटबाल के इस महासमर में एक सफेद बिल्ला एचिलेस यह काम करेगा। पॉल ने 2010 में खाने से भरे दो बॉक्स में से एक चुनकर विश्व कप विजेता का अनुमान लगाया था। एचिलेस के सामने टीमों के ध्वज चिन्हित बाउल रखे जाएंगे।

सेंटपीटर्सबर्ग के र्हिमटेज म्युजियम में बिल्लियों की देखभाल करने वाली कन्ना कसात्किना ने कहा, ‘‘हमने एचिलेस को चुना क्योंकि वह खूबसूरत है और उसकी नीली आंखें है। वह सुनने में अक्षम है लेकिन उसके अनुमान बहुत सटीक होते हैं। वह पूरे टूर्नामेंट के दौरान वहीं रहेगी ताकि फार्म में रहे।

Kaun Banega Crorepati registrations,KBC 10 registrations,Amitabh Bachchan,Kaun Banega Crorepati,Kaun Banega Crorepati Season 10,Kaun Banega Crorepati new season

फीफा विश्व कप 2018 की शुरुआत 14 जून से होने जा रही है। नाईजीरिया की फुटबॉल टीम जून में फीफा की विश्व रैंकिंग में फिसलकर 48वें स्थान पर पहुंच गई है। नाईजीरिया की टीम फीफा विश्व कप में अर्जेंटीना, क्रोएशिया और आईसलैंड के साथ एक ही ग्रुप में हैं।

अर्जेटीना विश्व रैंकिंग में पांचवें, क्रोएशिया 20वें और आईसलैंड 22वें स्थान पर मौजूद है। 16 जून को टीम क्रोएशिया के खिलाफ फीफा विश्व कप के अभियान की शुरुआत करेगी। अफ्रीकी क्षेत्र की रैंकिंग में भी नाईजीरिया की टीम एक स्थान फिसलते हुए सातवें स्थान पर पहुंच गई है।

नाईजीरिया टीम के हाल ही में हुए दोस्ताना मुकाबले पर नजर डाली जाए, तो चेक गणराज्य के खिलाफ खेले गए मुकाबले में उसे हार का सामना करना पड़ा था। इसके अलावा, नाईजीरिया की टीम को दो जून को हुए दोस्ताना मैच में इंग्लैंड से हार मिली थी। इसके अलावा डी आर कोंगो के खिलाफ उसने 1-1 से ड्रॉ मैच खेला था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App