ताज़ा खबर
 

अमित भंडारी के साथ मारपीट करने वाले क्रिकेटर पर लगा आजीवन बैन, खास खिलाड़ियों को चुनने की भी होगी जांच

बैन के साथ ही भंडारी पर भी कुछ खास खिलाड़ियों को चुनने के दबाव संबंधी शिकायतों की जांच शुरू कराने का भी फैसला लिया गया है।

अमित भंडारी पर हमाला करने वाले क्रिकेटर पर लगा बैन

भारत के पूर्व तेज गेंदबाज और दिल्ली क्रिकेट के मुख्य चयनकर्ता अमित भंडारी के साथ मारपीट करने वाले अंडर-23 क्रिकेटर अनुज डेढा और उनके भाई नरेश पर डीडीसीए (दिल्ली एंड ड्रिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन ) ने आजीवन प्रतिबंध लगाने का फैसला लिया है। डीडीसीए के अध्यक्ष रजत शर्मा ने इन खिलाड़ियों पर बैन के साथ ही भंडारी पर भी कुछ खास खिलाड़ियों को चुनने के दबाव संबंधी शिकायतों की जांच शुरू कराने का भी फैसला लिया है।

खबरों की मानें तो रजत शर्मा ने बताया कि वो इस मामले में वीरेंद्र सहवाग और गौतम गंभीर से पूरी तरह से सहमत हैं और अनुज पर आजीवन प्रतिबंध लगाने जा रहे हैं। इसके साथ ही उन्होंने दिल्ली के उपराज्यपाल बैजल से भी मुलाकात कर उनसे अनुरोध किया कि वो इस जांच को केवल इन दो खिलाड़ियों तक ही सीमित न रखें बल्कि इसकी विस्तृत जांच की जाए। बता दें कि अनुज को एक दिन की रिमांड पर भेजा गया है जबकि नरेश दो दिन की न्यायिक हिरासत में रखा गया है।

बता दें कि 11 फरवरी को अमित भंडारी दिल्ली के स्टीफन कॉलेज में सैयद मुश्ताक अली टी-20 ट्रॉफी के मद्देनजर टीम का ट्रॉयल ले रहे थे जहां अंडर-23 टूर्नामेंट के लिए संभावित खिलाड़ियों का चयन चल रहा था। ऐसे में टीम में सेलेक्ट न होने से नाराज अनुज डेढा ने अपने कुछ साथियों के साथ भंडारी पर हॉकी स्टिक से हमला कर दिया था। इसमें उन्हें सिर और कान में गंभीर चोटे आईं थीं। उन्हें सिविल लाइंस स्थित परमानंद अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App