ताज़ा खबर
 

DD vs RR: आईपीएल-11 में जमकर चला श्रेयस अय्यर का बल्ला, दिग्गजों को छोड़ चुके हैं काफी पीछे

IPL 2018: श्रेयस अय्यर ने इस सीजन शानदार बल्लेबाजी की है। सीजन-11 में अय्यर ने 8 मैच खेलें हैं, जिसमें वह 3 बार नाबाद रहे हैं। अय्यर इस सीजन आठ पारियों में 51.40 की औसत से रन बना चुके हैं।

श्रेयस अय्यर। (Photo Courtesy: IPL)

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में दिल्ली की कमान संभाल रहे श्रेयस अय्यर ने अपना पहला सीजन 2015 में खेला था। अय्यर ने 4 सत्रों में अभी तक 40 आईपीएल मैच खेले हैं, जिनमें उन्होंने 1064 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका औसत 31.29 का रहा है। अय्यर ने आईपीएल में 48 छक्कों और 96 चौकों की मदद से 9 अर्धशतक जड़े हैं। श्रेयस अय्यर ने इस सीजन शानदार बल्लेबाजी की है। सीजन-11 में अय्यर ने 8 मैच खेलें हैं, जिसमें वह 3 बार नाबाद रहे हैं। अय्यर इस सीजन आठ पारियों में 51.40 की औसत से रन बना चुके हैं। वह औसत के मामले में इस सत्र छठे पायदान पर हैं।

केन विलियमसन (46.0), सुरेश रैना (41.0), दिनेश कार्तिक (39.16), अजिंक्य रहाणे  (37.50), शिखर धवन (30.40), क्विंटन डी कॉक (25.12), ब्रैंडन मैक्कुलम (24.40) और जेपी ड्यूमिनी (23.0) जैसे दिग्गज इस मामले में अय्यर से कहीं पीछे हैं। 6 दिसंबर 1994 को मुंबई में जन्मे श्रेयस अय्यर के अंतर्राष्ट्रीय प्रदर्शन पर नजर डालें, तो उन्होंने 6 वनडे मैचों की 5 पारियों में 210 रन बनाए हैं। वहीं 6 अंतर्राष्ट्रीय टी20 मैचों में वह 83 रन बना चुके हैं।

Anushka Sharma, Virat Kohli in Bengaluru, Anushka and Virat spending quality, Virat and anushka together, virat on special day of anushka sharma, anushka virat, entertainment news, bollywood news, television news, entertainment news, bollywood news, television news, entertainment news, bollywood news, television news

बता दें कि नए कप्तान श्रेयस अय्यर के नेतृत्व में 2 मई को फिरोजशाह कोटला मैदान पर दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ होने वाले मैच में एक बार फिर से जीत की पटरी पर लौटना चाहेगी। गौतम गंभीर के कप्तानी से इस्तीफे के बाद नए कप्तान श्रेयस ने घरेलू मैदान पर पिछले मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 40 गेंदों पर 93 रन की पारी खेली थी और दिल्ली ने इस मैच को 55 रन से जीता था।

उसके बाद ऐसा लग रहा था कि कप्तान के बदलते ही दिल्ली की किस्मत भी बदल गई है लेकिन दिल्ली को एक बार फिर से पुणे में चेन्नई सुपर किंग्स के हाथों 13 रन से हार का सामना करना पड़ा और टीम जीत की पटरी से नीचे उतर गई। आठ में से छह मैच हार चुकी दिल्ली के लिए अब आगे की राह बहुत ही मुश्किल हो गई है। अब उसे टूनार्मेंट में अपनी उम्मीदों को जिंदा रखने के लिए बाकी बचे सभी मैच जीतने होंगे। खुद कप्तान भी इस बात को दोहरा चुके हैं कि अब उन्हें बाकी बचे मैच जीतने हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App