DC vs RCB Highlights: RCB ने रोमांचक मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स को 7 विकेट से हराया, श्रीकर भरत ने आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर दिलाई जीत

IPL 2021 DC Vs RCB: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने रोमांचक मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स को 7 विकेट से मात दे दी है। श्रीकर भरत आरसीबी के लिए हीरो रहे और उन्होंने आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर टीम को जीत दिलाई।

RCB Beats Delhi Capitals in IPL 2021 Match 56 | Srikar Bharat Hits Last Ball Six
श्रीकर भरत ने आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर आरसीबी को दिल्ली पर दिलाई 7 विकेट की शानदार जीत (सोर्स- ट्विटर)

Indian Premier League, 2021Dubai International Cricket Stadium, Dubai   20 October 2021

Royal Challengers Bangalore 166/3 (20.0)

vs

Delhi Capitals   164/5 (20.0)

Match Ended ( Day – Match 56 ) Royal Challengers Bangalore beat Delhi Capitals by 7 wickets

DC Vs RCB: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 के 56वें और ग्रुप स्टेज के आखिरी मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर आमने-सामने थीं। यह मुकाबला दुबई के दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला गया। रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर ने रोमांचक मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स को 7 विकेट से हरा दिया।

मैच से जुड़े सभी अपडेट्स:-

आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर भरत ने RCB को दिलाई जीत

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने रोमांचक मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स को 7 विकेट से मात दे दी है। श्रीकर भरत आरसीबी के लिए हीरो रहे और उन्होंने आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर टीम को जीत दिलाई। भरत ने 52 गेंदों पर 78 रनों की नाबाद पारी खेली। उनके अलावा ग्लेन मैक्सवेल ने भी 33 गेंदों पर नाबाद 51 रन बनाए।

IPL 2021: इशान किशन ने अबुधाबी में मचाया तूफान, 16 गेंद में सबसे तेज पचासा ठोक कई रिकॉर्ड किए अपने नाम

श्रीकर भरत ने आईपीएल में लगाया पहला अर्धशतक

श्रीकर भरत ने अपने आईपीएल करियर का पहला अर्धशतक पूरा कर लिया है। उन्होंने एक समय डगमगा रही आरसीबी की पारी को मैक्सवेल के साथ संभाला और 37 गेंदों पर अपना पहला पचासा पूरा किया।

अक्षर ने डी विलियर्स को भेजा पवेलियन, आरसीबी को तीसरा झटका

55 रनों पर आरसीबी ने अपना तीसरा विकेट गंवा दिया है। अक्षर पटेल ने एक छोर संभाले खड़े एबी डीविलियर्स को 26 रनों पर वापस पवेलियन का रास्ता दिखाया।

नॉर्टजे ने लिया दूसरा विकेट, कप्तान कोहली लौटे पवेलियन

आरसीबी को कप्तान विराट कोहली के रूप में तीसरे ओवर में ही दूसरा झटका लग गया है। नॉर्ट्जे ने कोहली को 4 रनों पर वापस पवेलियन का रास्ता दिखाया।

पडिक्कल गोल्डेन डक का शिकार, आरसीबी का पहला विकेट गिरा

आरसीबी को पहले ओवर में ही देवदत्त पडिक्कल के रूप में बड़ा झटका लगा है। एनरिक नॉर्टजे ने उन्हें पहली गेंद पर ही आउट पर वापस पवेलियन भेज दिया है।

दिल्ली ने बनाए 5 विकेट पर 164 रन, आरसीबी को मिला 165 रनों का लक्ष्य

दिल्ली कैपिटल्स ने अच्छी शुरुआत के बाद 5 विकेट पर 164 रन बनाए। आरसीबी की तरफ से मोहम्मद सिराजने 2 विकेट लिए। वहीं युजवेंद्र चहल, डैनियल क्रिस्टियन और हर्षल पटेल को एक-एक सफलता मिली। आरसीबी को अब जीत के लिए 165 रनों की जरूरत है।

अय्यर 18 रन बनाकर आउट, सिराज को मिला विकेट

श्रेयस अय्यर के रूप में दिल्ली कैपिटल्स को चौथा झटका लगा है। मोहम्मद सिराज ने अय्यर को 18 रनों पर वापस पवेलियन भेजा।

कप्तान पंत लौटे पवेलियन

दिल्ली कैपिटल्स को कप्तान ऋषभ पंत के रूप में तीसरा झटका लगा है। पंत को डैनियल क्रिस्टियन ने 10 रनों पर आउट कर वापस पवेलियन भेज दिया है।

चहल ने दिल्ली को दिया दूसरा झटका, अर्धशतक से चूके शॉ

पृथ्वी शॉ 31 गेंदों पर 48 रनों की शानदार पारी खेलकर वापस पवेलियन लौट गए हैं। युजवेंद्र चहल ने जॉर्ज गॉर्टन के हाथों उन्हें कैच आउट करवाकर वापस पवेलियन का रास्ता दिखाया।

दिल्ली कैपिटल्स को पहला झटका, हर्षल पटेल ने झटका सीजन का 30वां विकेट

शानदार शुरुआत के बाद दिल्ली कैपिटल्स को आरसीबी के खिलाफ शिखर धवन के रूप में पहला झटका लगा है। धवन ने 43 रनों की पारी खेली औऱ उन्हें पर्पल कैप होल्डर हर्षल पटेल ने वापस पवेलियन भेजा। हर्षल का आईपीएल 2021 में ये 30वां विकेट है।

ये है दोनों टीमों की प्लेइंग 11

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: विराट कोहली (कप्तान), देवदत्त पडिक्कल, श्रीकर भारत (विकेटकीपर), डेनियल क्रिश्चियन, ग्लेन मैक्सवेल, एबी डिविलियर्स, शाहबाज अहमद, हर्षल पटेल, जॉर्ज गार्टन, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल।

दिल्ली कैपिटल्स: पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर/कप्तान), रिपल पटेल, शिमरोन हेटमायर, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, कगिसो रबाडा, आवेश खान, एनरिक नॉर्टजे।

रिकॉर्ड्स आरसीबी के पक्ष में

हेड टू हेड रिकॉर्ड में आरसीबी का पलड़ा दिल्ली कैपिटल्स पर भारी है। इससे पहले दोनों टीमें 25 बार भिड़ी हैं। जिसमें से 15 बार रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को जीत मिली है और 10 बार दिल्ली की टीम जीती है। इस सीजन में खेले गए पहले मुकाबले में भी विराट कोहली की टीम ने अहमदाबाद में ऋषभ पंत की टीम को हराया था।

कब और कहां होगा आज का मुकाबला ?

दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का मुकाबला दुबई के दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में होना है। मैच भारतीय समयानुसार शाम 7:30 बजे शुरू होगा। टॉस का समय शाम 7:00 बजे का है। 

कैसे देख सकते हैं मैच की लाइव स्ट्रीमिंग और लाइव अपडेट्स ?

मैच की लाइव कवरेज स्टार स्पोर्ट्स के विभिन्न चैनल्स स्टार स्पोर्ट्स 1, स्टार स्पोर्ट्स 1 एचडी, स्टार स्पोर्ट्स 3 और स्टार स्पोर्ट्स 3 एचडी पर देखी जा सकती है। मैच की ऑनलाइन स्ट्रीमिंग हॉटस्टार पर उपलब्ध होगी। आप जनसत्ता.कॉम पर भी आईपीएल 2021 के इस मैच की लाइव कॉमेंट्री, स्कोरकार्ड और नवीनतम अपडेट भी देख सकते हैं।

पॉइंट्स टेबल में क्या है पोजीशन

दिल्ली कैपिटल्स पहले से ही 13 में से 10 मुकाबले जीतकर 20 अंकों के साथ पॉइंट्स टेबल में टॉप पर है। वहीं विराट कोहली की अगुआई वाली आरसीबी 13 में से 8 मुकाबले जीतकर 16 अंकों के साथ पॉइंट्स टेबल में तीसरे स्थान पर है।

Live Updates
1:41 (IST) 8 Oct 2021
ये है रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की प्लेइंग इलेवन

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: विराट कोहली (कप्तान), देवदत्त पडिक्कल, श्रीकर भारत (विकेटकीपर), डेनियल क्रिश्चियन, ग्लेन मैक्सवेल, एबी डिविलियर्स, शाहबाज अहमद, हर्षल पटेल, जॉर्ज गार्टन, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल।

1:40 (IST) 8 Oct 2021
ये है दिल्ली कैपिटल्स की प्लेइंग इलेवन

दिल्ली कैपिटल्स: पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर/कप्तान), रिपल पटेल, शिमरोन हेटमायर, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, कगिसो रबाडा, आवेश खान, एनरिक नॉर्टजे।

अपडेट