ताज़ा खबर
 

DC vs MI: रोहित शर्मा को मिली इस भूल की सजा, मैच हारने के बाद IPL ने जेब पर चलाई कैंची

दिल्ली से मैच हारने के बाद मुंबई की टीम अंक तालिका में चौथे स्थान पर है। उसके 4 मैच में दो जीत और दो हार से 4 अंक हैं। मुंबई के बराबर चेन्नई के भी चार अंक हैं, लेकिन नेटरनरेट के हिसाब से रोहित की टीम से आगे हैं।

DC vs MI, Rohit Sharmaरोहित शर्मा आईपीएल में सबसे ज्यादा 5 बार खिताब जीतने वाले कप्तान हैं। (सोर्स – ipl)

मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मंगलवार (20 अप्रैल) को मिली हार के बाद एक और झटका लगा। रोहित पर मैच के दौरान धीमी ओवर गति के लिए 12 लाख रुपए का जुर्माना लगाया गया है। वे चेन्नई सुपरकिंग्स के महेंद्र सिंह धोनी के बाद इस लिस्ट में शामिल होने वाले दूसरे कप्तान बन गए हैं। रोहित की टीम मुंबई को चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था।

आईपीएल ने बयान में कहा, ‘‘मुंबई इंडियन्स के कप्तान रोहित शर्मा पर जुर्माना लगाया गया है क्योंकि उनकी टीम ने चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में 20 अप्रैल को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ आईपीएल 2021 मुकाबले के दौरान धीमी ओवर गति से गेंदबाजी की। न्यूनतम ओवर गति से संबंधित अपराधों की आईपीएल आचार संहिता के तहत उनकी टीम का सत्र का यह पहला अपराध था इसलिए रोहित पर 12 लाख रुपए जुर्माना लगाया गया है।’’

मैच में मुंबई ने टॉस जीतकर दिल्ली के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। उसने 20 ओवर में 9 विकेट पर 137 रन बनाए। कप्तान रोहित शर्मा ने 44, इशान किशन ने 26, सूर्यकुमार यादव ने 24 और जयंत यादव ने 23 रनों का योगदान दिया। 138 रन के लक्ष्य को दिल्ली ने 19.1 ओवर में 4 विकेट पर हासिल कर लिया। उसके लिए शिखर धवन ने 45, स्टीव स्मिथ ने 33 और ललित यादव ने नाबाद 22 रन बनाए।

इस मैच को हारने के बाद मुंबई की टीम अंक तालिका में चौथे स्थान पर है। उसके 4 मैच में दो जीत और दो हार से 4 अंक हैं। मुंबई के बराबर चेन्नई के भी चार अंक हैं, लेकिन नेटरनरेट के हिसाब से रोहित की टीम से आगे हैं। उसने एक मैच कम भी खेले हैं। मुंबई इंडियंस को अपने पहले मैच में आरसीबी के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। इसके बाद मुंबई ने कोलकाता नाइटराइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद को हराया। अब उसे दिल्ली के खिलाफ हार मिली।

Next Stories
1 KKR vs CSK: दो बदलाव के साथ उतरी केकेआर, चेन्नई सुपरकिंग्स ने भी किया एक चेंज; ये है दोनों की प्लेइंग इलेवन
2 ‘वीरू भाई प्लीज मेरी सैलरी बढ़ा दीजिए,’ मुंबई पर कहर बरपाने वाले अमित मिश्रा ने जब वीरेंद्र सहवाग से मांगी थी मदद
3 DC vs MI: महेंद्र सिंह धोनी को 0 पर बोल्ड करने वाले गेंदबाज ने लिया रोहित शर्मा से ऑटोग्राफ, क्रुणाल पंड्या को अश्विन ने दिया ज्ञान
यह पढ़ा क्या?
X