DC vs KKR Dream11 Playing 11 IPL 2021 Qualifier 2: बिना बदलाव के उतरी केकेआर, ऋषभ पंत ने किया एक चेंज; ये हैं दोनों की प्लेइंग इलेवन

Delhi Capitals vs Kolkata Knight Riders: आईपीएल 2021 के दूसरे क्वालीफायर में केकेआर की टीम बिना किसी बदलाव के उतरी। वहीं दिल्ली कैपिटल्स ने टॉम करन की जगह मार्कस स्टॉयनिस को शामिल किया।

DC vs KKR Dream11 Team Prediction Playing 11 IPL 2021 Qualifier 2

Delhi Capitals vs Kolkata Knight Riders: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 का दूसरा क्वालिफायर आज यानी 13 अक्टूबर को शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच खेला गया। कोलकाता नाइटराइडर्स के कप्तान इयोन मॉर्गन ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया है।

केकेआर ने अपनी प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं किया है। वहीं, ऋषभ पंत ने आखिरी एकादश में टॉम करन की जगह मार्कस स्टोइनिस को शामिल किया है। दोनों टीमों के लिए यह करो या मरो वाला मुकाबला है, क्योंकि जो भी टीम हारेगी उसका आईपीएल 2021 में सफर खत्म हो जाएगा। जीतने वाली टीम 15 अक्टूबर को चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ फाइनल खेलेगी।

क्वालिफायर 1 दिल्ली कैपिटल्स को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 4 विकेट हार झेलनी पड़ी थी। अब समय है कि वह फाइनल में पहुंचने के लिए दोबारा मिले मौके का इस्तेमाल करे। ऋषभ पंत की भी कोशिश होगी कि वह केकेआर के खिलाफ जीत हासिल कर लगातार दूसरी बार अपनी टीम को फाइनल में पहुंचाएं।

युवराज सिंह ने नवरात्रि पर किया कन्या पूजन, लोगों ने कहा- भैया चप्पल तो उतार देते; देखें Video

दूसरी ओर, कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) ने एलिमिनेटर मैच के अंतिम ओवर में रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर को 4 विकेट से हराकर क्वालिफायर 2 में प्रवेश किया। उस मैच के लिए सुनील नरेन का विशेष धन्यवाद।

सुनील नरेन ने पहले 4 विकेट लिए फिर बल्ले से कैमियो खेला। इयोन मॉर्गन के स्पिनर इस टूर्नामेंट में सराहनीय काम कर रहे हैं और मुश्किल से रन दे रहे हैं। मॉर्गन ने बल्ले से खराब फॉर्म के बावजूद टीम की अच्छी अगुवाई की है।

इस मैच में दोनों टीमें इन खिलाड़ियों के साथ उतरी हैं। यह है दोनों की प्लेइंग इलेवन:

दिल्ली कैपिटल्स: पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर/कप्तान), मार्कस स्टोइनिस, शिमरोन हेटमायर, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, कगिसो रबाडा, आवेश खान, एनरिक नॉर्टजे।

कोलकाता नाइटराइडर्स: शुभमन गिल, वेंकटेश अय्यर, राहुल त्रिपाठी, नितीश राणा, इयोन मॉर्गन (कप्तान), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), सुनील नरेन, शाकिब अल हसन, लॉकी फर्ग्युसन, शिवम मावी, वरुण चक्रवर्ती।

Live Updates
1:50 (IST) 13 Oct 2021
केकेआर ने जीता टॉस, पहले गेंदबाजी का लिया फैसला

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 का दूसरा क्वालिफायर आज यानी 13 अक्टूबर को शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच खेला जा रहा है। कोलकाता नाइटराइडर्स के कप्तान इयोन मॉर्गन ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया है। आज केकेआर बिना किसी बदलाव के उतरी है वहीं दिल्ली कैपिटल्स की टीम में मार्कस स्टॉयनिस की वापसी हुई है।

1:23 (IST) 13 Oct 2021
रसेल और स्टॉयनिस पर संशय

केकेआर के लिए आंद्रे रसेल और दिल्ली कैपिटल्स के लिए मार्कस स्टॉयनिस के आज भी खेलने पर संशय बना हुआ है। दोनों ही खिलाड़ी चोट के कारण पिछले कुछ दिनों से बाहर हैं। देखना होगा कि दोनों खिलाड़ी आज का मुकाबला खेलते हैं या नहीं।

11:46 (IST) 13 Oct 2021
ऋषभ पंत हो सकते हैं पहली पसंद विकेटकीपिंग विकल्प

आपकी फंतासी टीमों के लिए ऋषभ पंत पहली पसंद विकेटकीपर विकल्प है। चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ 35 गेंद में नाबाद 51 रन की उनकी पारी दिल्ली कैपिटल्स क्वालिफायर 1 में एक प्रतिस्पर्धी स्कोर बनाने में सफल रही। कुल मिलाकर, इस सीजन में उन्होंने 37.54 के औसत से 413 रन बनाए हैं।

11:29 (IST) 13 Oct 2021
बल्लेबाज की चाल को अच्छे से जानते हैं वरुण चक्रवर्ती

इस पूरे आईपीएल में वरुण चक्रवर्ती का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा है। वह मुश्किल से खराब गेंद फेंकते हैं और कप्तान इयोन मॉर्गन के सबसे भरोसेमंद गेंदबाजों में से एक हैं। वह बल्लेबाज की चाल का अच्छी तरह से अनुमान लगा लेते हैं, जो उन्हें खेल के इस प्रारूप में सफल गेंदबाजों में से एक बनाता है।

10:34 (IST) 13 Oct 2021
एनरिक नॉर्ट्जे हो सकते हैं ट्रंप कार्ड

एनरिक नॉर्ट्जे अब तक गेंद से घातक रहे हैं। उन्होंने आईपीएल 2021 में बल्लेबाजों को खासा परेशान किया है। उन्होंने अब तक 7 मैच में 5.92 की प्रभावशाली इकॉनमी से 10 विकेट लिए हैं।

10:32 (IST) 13 Oct 2021
दोनों कप्तान लगाएंगे पूरा जोर

ऋषभ पंत की भी कोशिश होगी कि वह केकेआर के खिलाफ जीत हासिल कर लगातार दूसरी बार अपनी टीम को फाइनल में पहुंचाएं। वहीं कोलकाता नाइटराइडर्स की कोशिश होगी कि 2014 के बाद वह पहली बार फाइनल में प्रवेश करे।

8:24 (IST) 13 Oct 2021
दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ भी कोहराम मचाएंगे सुनील नरेन?

सुनील नरेन ने एलिमिनेटर में आरसीबी के खिलाफ अपने शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार जीता था। उन्होंने 5.25 की इकॉनमी से 4 महत्वपूर्ण विकेट लिए और बाद में 15 गेंद में 26 रन की तेज पारी खेली। उनसे इस मैच में भी केकेआर को काफी उम्मीदें होंगी।

8:10 (IST) 13 Oct 2021
अक्षर पटेल कर सकते हैं कमाल

शारजाह क्रिकेट स्टेडियम की पिच अक्षर पटेल के लिए काफी आदर्श होगी, क्योंकि वहां गेंद काफी टर्न ले रही है। उन्होंने इस सीजन में 11 मैच में 6.52 की इकॉनमी से 15 विकेट लिए हैं और बल्ले से 36 रन भी बनाए हैं।

7:48 (IST) 13 Oct 2021
शुभमन से भी रहेंगी उम्मीदें

शुभमन गिल आरसीबी के खिलाफ आखिरी मुकाबले में अच्छी लय में दिखे। जब वह 29 रन पर थे, तब हर्षल पटेल ने उन्हें धीमी गेंद से आउट किया। वह इस सीजन कोलकाता नाइटराइडर्स के लिए 15 मैच में 381 रन के साथ दूसरे प्रमुख रन-स्कोरर हैं।

5:42 (IST) 13 Oct 2021
पृथ्वी शॉ बरपा सकते हैं कहर

पृथ्वी शॉ ने चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ पिछले मैच में कुछ शानदार शॉट खेले और इस आईपीएल में अपना चौथा अर्धशतक लगाया। उन्होंने कुल मिलाकर 14 मैच में 32.92 के औसत से 82 के उच्चतम स्कोर के साथ 461 रन बनाए हैं।

अपडेट