scorecardresearch

DC vs CSK : एमएस धोनी के आउट होने पर निराश दिखीं साक्षी, बेटी जीवा ने की दुआ; जीत के बाद चेन्नई के ऑलराउंडर के कंधें पर चढ़ा दिल्ली का स्टार

आईपीएल 2021 के 50वें मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को 3 विकेट से हराकर पॉइंट्स टेबल में पहले स्थान पर कब्जा कर लिया है। इस रोमांचक मैच के दौरान कई शानदार दृश्य देखने को मिली जिसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही हैं।

DC vs CSK : एमएस धोनी के आउट होने पर निराश दिखीं साक्षी, बेटी जीवा ने की दुआ; जीत के बाद चेन्नई के ऑलराउंडर के कंधें पर चढ़ा दिल्ली का स्टार
आईपीएल 2021 के 50वें मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने सीएसके को 3 विकेट से हरा दिया (सोर्स- ट्विटर)

आईपीएल 2021 का अर्धशतक पूरा हो चुका है यानी 50 मुकाबले पूरे हो चुके हैं। 50वें मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने चेन्नई सुपर किंग्स पर रोमांचक जीत दर्ज करते हुए पॉइंट्स टेबल में पहले स्थान पर कब्जा किया। इस मैच के दौरान कई दृश्य देखने को मिला। इसमें साक्षी धोनी की निराशा, कैप्टेल कूल की बेटी जीवा की दुआ और मैच के बाद ब्रावो के कंधे पर शिमरोन हेटमायर का चढ़ना शामिल है।

टूर्नामेंट की दो टॉप टीमों के बीच हुए मुकाबले में वो ही रोमांच देखने को मिला जिसकी फैंस ने आशा की थी। आखिरी ओवर में रोमांचक लम्हों के बीच दिल्ली कैपिटल्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को तीन विकेट से मात दी।

निराश हुईं साक्षी

आपको बता दें मैच की पहली पारी के दौरान अंबाती रायडू को छोड़कर चेन्नई सुपर किंग्स के सभी बल्लेबाजों ने खासा निराश किया। कप्तान एमएस धोनी भी कमाल नहीं कर पाए और उन्होंने 18 रन बनाने के लिए 26 गेंदें ली और 27वीं गेंद पर आवेश खान को अपना विकेट देकर वापस पवेलियन लौट गए। धोनी के विकेट के बाद दर्शक दीर्घा में बैठीं उनकी पत्नी साक्षी धोनी काफी निराश नजर आईं।

इस रोमांचक मैच के आखिरी लम्हों में हर क्रिकेट फैन की सांसे थम गई थीं। हर कोई अपनी टीम की जीत के लिए दुआ कर रहा था। इसी बीच दुबई इंटरनेशन स्टेडियम में मौजूद एमएस धोनी की बेटी जीवा धोनी भी अपने पिता की टीम की जीत के लिए हाथ जोड़कर दुआ करती दिखीं। ये फोटो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है।

वहीं दिल्ली कैपिटल्स की इस जीत में अहम भूमिका निभाई शिमरोन हेटमायर ने। उन्होंने 18 गेंदों पर नाबाद 28 रनों की पारी खेली और अपनी टीम को जीत तक पहुंचाया। चेन्नई सुपर किंग्स के लिए आखिरी ओवर और 18वां ओवर फेंकने आए थे ड्वेन ब्रावो जिनके खिलाफ उनके हमवतन खिलाड़ी हेटमायर ने जमकर रन बटोरे।

मैच के बाद एक लम्हा ऐसा भी आया जब हेटमायर कूदकर ब्रावो के कंधे पर चढ़ गए और हंसने लगे। दोनों खिलाड़ियों को अक्सर एकसाथ मजाक मस्ती करते देखा जाता है। आगामी टी20 वर्ल्ड कप में भी दोनों साथ में वेस्टइंडीज के लिए खेलते नजर आएंगे।

गौरतलब है कि चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स दोनों टीमें पहले ही प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर चुकी हैं। वहीं इस जीत के साथ दिल्ली के 13 मैचों में 10 जीत के बाद 20 अंक हो गए हैं और वे पॉइंट्स टेबल में टॉप पर आ गई है।

IPL 2021 Points Table: मुंबई इंडियंस तीन साल बाद प्लेऑफ से बाहर होने की कगार पर, चौथे स्थान के लिए चार टीमों में रोचक हुई जंग; जानिए पूरा गणित

दूसरी ओर चेन्नई इस हार के बाद पहले से दूसरे स्थान पर खिसक गई है। चेन्नई ने 13 में 9 मुकाबले जीते हैं और उसके 18 अंक हैं। दिल्ली कैपिटल्स को अपना आखिरी मुकाबला अब 8 अक्टूबर को आरसीबी के खिलाफ खेलना है। वहीं सीएसके 7 अक्टूबर को पंजाब किंग्स के खिलाफ अपना आखिरी लीग मैच खेलेगी।

पढें खेल (Khel News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 05-10-2021 at 10:38:46 am
अपडेट