ताज़ा खबर
 

DC vs CSK: कगिसो रबाडा ने रचा इतिहास, सुनील नरेन और लसिथ मलिंगा जैसे दिग्गजों को छोड़ा पीछे

रबाडा सबसे कम मैचों के साथ-साथ सबसे कम गेंदों पर 50 विकेट लेने वाले गेंदबाज भी बन गए। इस मामले में उन्होंने लसिथ मलिंगा को पीछे छोड़ा। रबाडा ने 616वें गेंद पर 50वां विकेट लिया। वहीं, मलिंगा ने 749वें गेंद पर 50वां विकेट लिया था।

Kagiso Rabada Delhi Capitals IPL 2020कगिसो रबाडा को चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ एक सफलता मिली। (सोर्स – आईपीएल)

दिल्ली कैपिटल्स के स्टार तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा ने नया इतिहास रच दिया है। वे आईपीएल में सबसे तेज 50 विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं। रबाडा ने आईपीएल के 13वें सीजन के 34वें मुकाबले में यह उपलब्धि हासिल की। उन्होंने चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ 4 ओवर में 33 रन देकर एक विकेट अपने नाम किया। रबाडा ने अपने ही देश यानी दक्षिण अफ्रीका के फाफ डुप्लेसिस को आउट कर यह मुकाम हासिल किया।

रबाडा ने सबसे तेज 50 विकेट लेने के मामले में कई दिग्गजों को पीछे छोड़ दिया। रबाडा ने कोलकाता नाइटराइडर्स के स्टार ऑलराउंडर सुनील नरेन को पीछे छोड़ दिया। नरेन ने 32 मैचों में 50 विकेट लिए थे। रबाडा ने 27वें मुकाबले में ही यह उपलब्धि हासिल कर ली। नरेन के बाद तीसरे स्थान पर अब मुंबई इंडियंस के पूर्व तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा हैं। मलिंगा ने 33 मैच में 50 विकेट हासिल किए थे। चौथे नंबर पर इमरान ताहिर (35 मैच), पांचवें नंबर पर मिशेल मैक्लेनाघन (36 मैच) और छठे नंबर पर अमित मिश्रा (37 मैच) हैं।

रबाडा सबसे कम मैचों के साथ-साथ सबसे कम गेंदों पर 50 विकेट लेने वाले गेंदबाज भी बन गए। इस मामले में उन्होंने लसिथ मलिंगा को पीछे छोड़ा। रबाडा ने 616वें गेंद पर 50वां विकेट लिया। वहीं, मलिंगा ने 749वें गेंद पर 50वां विकेट लिया था। तीसरे नंबर पर मौजूद सुनील नरेन ने 760वें गेंद पर ये कमाल किया था। रबाडा ने एक और रिकॉर्ड अपने नाम किया। वे दिल्ली के लिए 50 विकेट लेने वाले पहले विदेशी गेंदबाज भी बन गए।

इस मुकाबले में रबाडा की टीम दिल्ली ने चेन्नई को हरा दिया। दिल्ली को आखिरी ओवर में जीत के लिए 17 रन बनाने थे। अक्षर पटेल ने रविंद्र जडेजा के ओवर में तीन छक्के जड़ दिए। शिखर धवन ने अपने आईपीएल करियर का पहला शतक लगाया। चेन्नई ने दिल्ली को 180 रनों का लक्ष्य दिया था। श्रेयस अय्यर की टीम ने 19.5 ओवर में 5 विकेट पर 185 रन बना लिए। धवन 58 गेंद पर 101 रन बनाकर नाबाद रहे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 RR vs RCB: स्टीव स्मिथ और रॉबिन उथप्पा ने छुआ कीर्तिमान; डेब्यू मैच में ही छाए शाहबाज अहमद, हवा में लपका कैच, देखें Video
2 RR vs RCB: विराट कोहली के लिए सिरदर्द बने एरॉन फिंच! 9 मैच में जड़ा सिर्फ एक अर्धशतक; फैंस ने की टीम से बाहर करने की मांग
3 शिखर धवन के पहले शतक की बदौलत दिल्ली ने चेन्नई को हराया, अक्षर पटेल ने आखिरी ओवर में रविंद्र जडेजा को मारे तीन छक्के
यह पढ़ा क्या?
X