महिला साथी को अश्लील संदेश और तस्वीरें भेजने में फंसे टिम पेन को ऑस्ट्रेलियाई टीम में नहीं चाहती हैं डेविड वार्नर की पत्नी? कहा- घबराहट होती है

टिम पेन ने कप्तानी से इस्तीफा दे दिया है लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ 8 दिसंबर से होने वाली एशेज के लिए वह टीम में बने रहना चाहते हैं। पेन के इस्तीफे के बाद पूर्व लेग स्पिनर शेन वार्न ने जोश इंगलिस को उनकी जगह विकेटकीपर के तौर पर चुनने की वकालत की है।

David Warner Candice Warner Tim Paine Ashes Australia vs England Eng vs Aus
ऑस्ट्रेलियाई टीम के ओपनर डेविड वार्नर और उनकी पत्नी कैंडी वार्नर भी सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव हैं। (सोर्स- इंस्टाग्राम/कैंडी वार्नर)

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के स्टार ओपनर डेविड वार्नर की पत्नी कैंडी वार्नर ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) की आलोचना की है। उन्होंने कहा कि बोर्ड ने टिम पेन द्वारा महिला सहकर्मी को अश्लील संदेश और तस्वीरें भेजने के मामले से निपटने के लिए दो अलग-अलग मानकों का इस्तेमाल किया।

कैंडी ने कहा कि ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट बोर्ड के लिए मानकों के दो सेट हैं। एक यह है कि पेन केवल एक खिलाड़ी होते, तो वह उनके मामले को अलग तरह से संभालता। कैंडी के मुताबिक, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया का मतलब यह है कि ऑस्ट्रेलियाई कप्तान के लिए ऐसे संदेश और तस्वीरें भेजना स्वीकार्य नहीं है, लेकिन एक खिलाड़ी के लिए ऐसा करना स्वीकार्य है।

कैंडी ने 2GB रेडियो को दिए साक्षात्कार में कहा, ‘वे (सीए) मूल रूप से कह रहे हैं कि ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट कप्तान के लिए ऐसे संदेश भेजना ठीक नहीं है, लेकिन ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी के लिए यह ठीक है।’ कैंडी ने यह भी कहा कि ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर की पत्नी होने के नाते वह इस बात से चिंतित हैं। इससे उन्हें घबराहट होती है।

बता दें कि टिम पेन ने कप्तानी से इस्तीफा दे दिया है लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ आठ दिसंबर से शुरू होने वाली एशेज सीरीज के लिए वह अब भी टीम में बने रहना चाहते हैं। पेन के इस्तीफे के बाद ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के पूर्व लेग स्पिनर शेन वार्न ने जोश इंगलिस को उनकी जगह विकेटकीपर के तौर पर चुनने की वकालत की है। इसके बाद टिम पेन के टीम में बने रहने पर संदेह पैदा हो गया है।

पेन के टीम में बने रहने को लेकर कैंडी ने कहा, ‘मुझे लगता है कि अगर वह तैयार हैं तो शायद खेल सकते हैं, लेकिन यह बड़ा सवाल है। साथ ही यह भी ध्यान रखना होगा कि वह चोट से वापसी कर रहे हैं। कैंडी ने कहा, यह चयनकर्ताओं के लिए एक सवाल है। आप जानते हैं कि आपको फॉर्म के साथ जाना है। अगर वह इस समय सर्वश्रेष्ठ व्यक्ति हैं तो उन्हें खेलना चाहिए।’

कैंडी ने कहा कि अगर पेन को एशेज में खेलना है तो उन्हें उपद्रवी बार्मी आर्मी (इंग्लैंड के प्रशंसकों को दल) के तानों को झेलना होगा। बार्मी आर्मी टिम पेन पर पहले ही एक सॉन्ग रिलीज कर चुकी है। कैंडी और उनके पति डेविड वार्नर दोनों ही पूर्व में बार्मी आर्मी के निशाने पर रह चुके हैं।

कैंडी ने कहा कि पेन को शायद उनके तानों का मुकाबला करना होगा। कैंडी ने कहा, ‘मुझे नहीं पता कि टिम पेन इसे (बार्मी आर्मी) कैसे संभालेंगे, या अगर उन्हें इसे संभालना होगा। यह है कि आप इसे कैसे लेना चाहते हैं, यह लोगों को प्रभावित कर सकता है।’

साल 2018 में कुख्यात सैंडपेपर कांड के बाद, टिम पेन को ऑस्ट्रेलियाई पुरुष टेस्ट टीम का कप्तान नियुक्त किया गया था। तत्कालीन कप्तान स्टीव स्मिथ और उनके डिप्टी (यानी टीम के उप कप्तान) डेविड वार्नर को कुछ प्रतिष्ठा को बचाने के लिए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया द्वारा पद छोड़ने के लिए मजबूर किया गया था।

पेन ने पिछले शुक्रवार को ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट कप्तान के रूप में इस्तीफा दिया था। पेन ने अपनी पूर्व सहयोगी को 2017 में भेजे गए अश्लील टेक्स्ट संदेशों और तस्वीरों के खुलासे के बाद ऐसा कदम उठाया था। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की एक जांच में पेन किसी भी आचार संहिता के उल्लंघन के दोषी नहीं पाए गए थे। हालांकि, सवाल यह है कि क्या उन्हें क्लीन चिट दी गई थी।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।