ताज़ा खबर
 

डेविड वॉर्नर की IPL-11 में कोहली, रोहित और धोनी शामिल; सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले लसिथ मलिंगा बाहर

वॉर्नर ने सातवें नंबर पर तीन बार खिताब जीत चुके कप्तान धोनी को रखा है। वे टीम के विकेटकीपर भी होंगे। ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क को आठवें नंबर पर रखा गया है। उनके बाद नौवें स्थान पर मुंबई के फास्ट बॉलर जसप्रीत बुमराह हैं।

डेविड वॉर्नर आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान हैं। (सोर्स-सोशल मीडिया)डेविड वॉर्नर आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान हैं। (सोर्स-सोशल मीडिया)

ऑस्ट्रेलिया के ओपनर और इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर ने अपनी ऑलटाइम IPL-11 का चयन किया। इस टीम में रोहित शर्मा, विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी को तो जगह मिली, लेकिन युवराज सिंह, हरभजन सिंह और रविंद्र जडेजा जैसे खिलाड़ी अपना स्थान नहीं बना सके। टीम में वेस्टइंडीज के कीरोन पोलार्ड, ड्वेन ब्रावो और श्रीलंका के लसिथ मलिंगा को भी जगह नहीं दी गई। श्रीलंकाई गेंदबाज इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा 170 विकेट ले चुके हैं।

क्रिकबज के एक कार्यक्रम में वॉर्नर ने टीम का सिलेक्शन किया। उन्होंने ओपनिंग के लिए खुद को मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा के साथ रखा। तीसरे नंबर रॉयल चैलेंजर्स (RCB) के कप्तान विराट कोहली को उतारने का फैसला किया। इसके बाद चौथे स्थान पर चेन्नई सुपरकिंग्स के स्टार बल्लेबाज सुरेश रैना हैं। इसके बाद पांचवें नंबर पर मुंबई के ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या और छठे स्थान पर किंग्स इलेवन पंजाब के आक्रामक बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल को रखा है।

वॉर्नर ने सातवें नंबर पर तीन बार खिताब जीत चुके कप्तान धोनी को रखा है। वे टीम के विकेटकीपर भी होंगे। ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क को आठवें नंबर पर रखा गया है। उनके बाद नौवें स्थान पर मुंबई के फास्ट बॉलर जसप्रीत बुमराह हैं। 10वें नंबर पर बाएं हाथ के पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज आशीष नेहरा को शामिल किया। इसके बाद आखिरी स्थान के लिए वे युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव में से किसी एक को चुनने में नाकाम रहे। इसलिए दोनों को रखा है।

वॉर्नर की टीम 8 भारतीय और 3 ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी है। उन्होंने वेस्टइंडीज, श्रीलंका, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका के धुरंधर खिलाड़ियों को टीम में नहीं चुना। साथ ही ऑस्ट्रेलियाई ओपनर ने टीम के कप्तान और उपकप्तान के बारे में भी नहीं बताया। कोरोनावायरस के कारण आईपीएल के 13वें सीजन को अनिश्चितकाल के लिए टाल दिया गया है। टूर्नामेंट कब शुरू होगा इसके बारे में कोई भी जानकारी अभी सामने नहीं आई है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Game Online: लॉकडाउन में MPL पर लूडो खेलकर जीतिए कैश प्राइज, जानिए क्या हैं नियम
2 WWE स्टार का स्कूल में हुआ यौन शोषण, अब खुलासा कर दिया महिलाओं को चुप्पी तोड़ने का संदेश
3 VIDEO: ‘पानी का असर है या बिरयानी का’, स्मृति मंधाना के सवाल पर सानिया मिर्जा ने यूं दिया जवाब
ये पढ़ा क्या?
X