ताज़ा खबर
 

AUS vs PAK: डेविड वार्नर ने जड़ा तिहरा शतक, पाकिस्तान के खिलाफ डे-नाइट टेस्ट में रचा इतिहास

AUS vs PAK, David Warner: इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया था। 8 के स्कोर पर ही उसे पहला झटका लगा लेकिन इसके बाद वार्नर और मार्नस लाबुशाने ने 361 रनों की साझेदारी की।

डेविड वार्नर (फोटो सोर्स-(फोटो सोर्स-twitter)

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज डेविड वार्नर ने एडिलेड में खेले जा रहे डे-नाइट टेस्ट मैच में तिहरा शतक जड़ दिया। पाकिस्तान के खिलाफ खेले जा रहे इस मुकाबले में वार्नर ने गेंदबाजों की जमकर खबर ली और गुलाबी गेंद के साथ एक नया कीर्तिमान रच दिया। इस सफलता के साथ डेविड वार्नर ने अपने टेस्ट करियर का पहला तिहरा शतक जड़ा है। इसके लिए उन्होंने 389 गेंदों का सामना किया।

डेविड वार्नर ने पिंक बॉल टेस्ट में अपने नाम एक खास रिकॉर्ड भी कर लिया और पाकिस्तान के अजहर अली (302) को पीछे छोड़ते हुए सबसे ज्यादा रन बना लिए हैं। छक्के के साथ उन्होंने अजहर का ये रिकॉर्ड तोड़ा। इससे पहले अजहर ने डे-नाइट टेस्ट में सबसे ज्यादा एक पारी में रन बनाए थे।

ट्रिपल सेंचुरी जड़ने में वार्नर ने 37 चौके लगाए हैं। इसके साथ ही वो सातवें ऑस्ट्रेलियन बल्लेबाज बन गए हैं जिसने टेस्ट क्रिकेट में तिहरा शतक जड़ा हो। पाकिस्तान के खिलाफ ऐसा करने वाले वो चौथे ऑस्ट्रेलियन बल्लेबाज हो गए हैं। डेविड वार्नर 16 सलामी बल्लेबाज हैं जिन्होंने तिहरा शतक जड़ा हो। चौके के साथ उन्होंने ये शतक पूरा किया और फिर अपने अंदाज में उसे सेलिब्रेट किया।

बता दें कि इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया था। 8 के स्कोर पर ही उसे पहला झटका लगा लेकिन इसके बाद वार्नर और मार्नस लाबुशाने ने 361 रनों की साझेदारी की और लाबुशाने 162 रन बनाकर आउट हो गए। लेकिन, वार्नर एक छोर पर टिके रहे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 AUS vs PAK: ब्रेडमैन, सचिन और कोहली जैसे दिग्गजों को स्टीव स्मिथ ने छोड़ा पीछे, टेस्ट क्रिकेट में बनाए सबसे तेज 7 हजार रन
2 VIDEO: न्यूजीलैंड के नील ब्रूम ने खेला ऐसा ‘अजीब’ शॉट, देखकर हर कोई रह गया हैरान
3 खूबसूरत एंकर को देख फैन ने रिकी पोंटिंग को बनाया दिया फोटोग्राफर, पूर्व कप्तान ने नहीं किया निराश
ये पढ़ा क्या?
X