ताज़ा खबर
 

कभी स्लेजिंग को लेकर कुख्यात थे डेविड वार्नर, अब खाई विराट सेना के आगे मुंह नहीं खोलने की कसम

वॉर्नर के ओवरऑल अंतरराष्ट्रीय रिकॉर्ड की बात करें तो तीनों फॉर्मेट मिलाकर उन्होंने अब तक 291 मैच में 43.82 की औसत से 14812 रन बनाए हैं।भारत के खिलाफ प्रदर्शन की बात करें तो 44 इंटरनेशनल मैच में उनके बल्ले से 2139 रन निकले हैं। इस दौरान उनका औसत 38.89 का रहा है।

डेविड वॉर्नर ने भारत के खिलाफ अब तक तीनों फॉर्मेट में कुल 7 शतक लगाए हैं। (सोर्स – सोशल मीडिया)

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन वनडे की सीरीज 27 नवंबर से शुरू होने वाली है। इससे पहले पूर्व खिलाड़ी रिकी पोंटिंग से लेकर मौजूदा विकेटकीपर एलेक्स कैरी ने जुबानी जंग शुरू कर दी है। इसी बीच एक चौंकाने वाली खबर सामने आई है कि कंगारू टीम के विस्फोटक ओपनर डेविड वॉर्नर ने मैच के दौरान स्लेजिंग करने से मना कर दिया है। वॉर्नर का मानना है कि टीम इंडिया उनके खिलाफ स्लेजिंग जरूर करेगी, लेकिन वो इसका जवाब देने से बचना चाहेंगे।

वॉर्नर अन्य ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों की तरह भारत के खिलाफ छींटाकशी करने के लिए जाने जाते हैं। इस बार वो शरीफ बनना चाहते हैं। वॉर्नर ने कहा, ‘‘पिछली बार जब हम भारत दौरे पर थे, तब वे हमें इस तरह फंसा रहे थे। हमने यह समय के साथ सीखा है। अगर आप जुबानी जंग में शामिल नहीं होते हैं, तो इसको इग्नोर करके आपको इसका उलट रिजल्ट मिलता है। आप फिर अपने बल्ले से इसका जवाब देते हैं।’’ वॉर्नर ने कहा कि वे भारतीय टीम की स्लेजिंग को मोटिवेशन के तौर पर लेना चाहेंगे।

वॉर्नर ने कहा कि 34 साल की उम्र में वे संभलकर रिस्क लेना और स्ट्राइक रेट को लगातार बनाए रखना चाहेंगे। उन्होंने कहा, ‘‘मेरे लिए सबसे जरूरी है अच्छी शुरुआत करना। इसके बाद मिडिल ओवरों में संभलकर रिस्क उठाना। उनकी रणनीति रहेगी कि वह भारतीय क्रिकेटरों द्वारा कसी जाने वाली फब्तियों को मोटिवेशन के तौर पर लें। आपको नहीं पता होता है कि अपना आपा खोने का क्या असर आपके टीम के खिलाड़ियों पर पड़ेगा इसलिए आपको विरोधी टीम के खिलाफ ज्यादा रिस्पेक्टफुल होना चाहिए।’’

वॉर्नर के ओवरऑल अंतरराष्ट्रीय रिकॉर्ड की बात करें तो तीनों फॉर्मेट मिलाकर उन्होंने अब तक 291 मैच में 43.82 की औसत से 14812 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका उच्चतम स्कोर नाबाद 335 रन रहा है। उन्होंने 43 शतक लगाए हैं। भारत के खिलाफ प्रदर्शन की बात करें तो 44 इंटरनेशनल मैच में उनके बल्ले से 2139 रन निकले हैं। इस दौरान उनका औसत 38.89 का रहा है। उन्होंने 7 शतक जड़े हैं। 180 रन उच्चतम स्कोर रहा है।

Next Stories
1 ‘किसी भी स्थान पर बल्लेबाजी को तैयार हूं’, ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज को लेकर बोले रोहित शर्मा
2 ‘IPL में मेरे प्रदर्शन ने आस्ट्रेलिया दौरे से दबाव हटा दिया’ वनडे सीरीज से पहले बोले मोहम्मद शमी
3 धोनी की वाइफ साक्षी की बर्थडे पार्टी में दिखे शोएब मलिक और सानिया मिर्जा, सलमान खान की बहन भी थीं मौजूद
ये पढ़ा क्या?
X