डेविड वार्नर ने 2 टप्‍पा खाई गेंद पर लगाया छक्‍का; गौतम गंभीर ने बताया शर्मनाक, रविचंद्रन अश्विन ने बंद की ऑस्ट्रेलियाई पत्रकार की बोलती; देखें Video

गौतम गंभीर का ट्वीट करना ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट बोर्ड से जुड़े Peter Lalor को नागवार गुजरा। उन्होंने लिखा, ‘गौतम ने गलत मुद्दा उठाया।’ इस पर अश्विन ने उन्हें जवाब दिया।

Australian opener David Warner Gautam Gambhir double bounce delivery Mohammad Hafeez T20 Wolrld Cup Pak vs Aus
गौतम गंभीर ने डेविड वार्नर के इस शॉट का स्‍क्रीनशॉट ट्वीट किया। उन्होंने ट्वीट में रविचंद्रन अश्विन को टैग किया। (सोर्स- ट्विटर/गौतम गंभीर)

टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज गौतम गंभीर ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर से खासे नाराज हैं। उन्होंने आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 के दूसरे सेमीफाइनल के दौरान मोहम्मद हफीज की डबल बाउंस गेंद पर छक्का लगाने वाले वार्नर के छक्का लगाने को खेल भावना के विपरीत करार दिया है।

गौतम ने ऐसी हरकत को शर्मनाक बताया, लेकिन theaustralian.com.au के चीफ क्रिकेट राइटर पीटर लालोर (Peter Lalor) को उनका ऐसा करना नागवार गुजरा। हालांकि, रविचंद्रन अश्विन ने उन्हें ऐसा जवाब दिया कि वह निरुत्तर हो गए। गुरुवार यानी 11 नवंबर की रात दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में ऑस्ट्रेलियाई पारी के दौरान मोहम्मद हफीज 8वां ओवर फेंकने आए।

ओवर की पहली ही गेंद उनके हाथ से फिसल गई और दो बार टप्पा खाकर क्रीज से बाहर की ओर जाते दिखी। वार्नर ने गेंद लाइन भांप ली। वह लेग स्‍टंप की ओर आगे बढ़ते चले गए और गेंद को सीधा सीमा रेखा के पार पहुंचा दिया। अब उनके इस शॉट पर विवाद खड़ा हो गया है। गौतम गंभीर ही नहीं, सोशल मीडिया पर भी बहुत से लोगों ने डेविड वार्नर के इस शॉट को खेल भावना के खिलाफ बताया।

गौतम गंभीर ने रविचंद्रन अश्विन को टैग करते हुए एक ट्वीट किया। ट्वीट में उन्होंने वार्नर की इस हरकत को शर्मनाक करार दिया। आईसीसी के नियमानुसार, अंपायर ने इसे नो-बॉल करार दिया। इसका मतलब यह रहा कि ऑस्‍ट्रेलिया के खाते में बिना एक भी गेंद गंवाए 7 रन जुड़ गए। वार्नर अपने अधिकार क्षेत्र में ऐसा करने के लिए बिल्‍कुल स्‍वतंत्र थे, लेकिन शायद ‘खेल भावना’ के लिहाज से ऐसा करना सही नहीं था।

गंभीर ने वार्नर के इस शॉट का स्‍क्रीनशॉट भी ट्वीट किया। उन्होंने लिखा, ‘वार्नर ने खेल भावना का कितना घटिया प्रदर्शन किया है! शर्मनाक, क्‍या कहते हैं रविचंद्रन अश्विन?’ इससे पहले उन्होंने स्टार स्पोर्ट्स पर कॉमेंट्री के दौरान शेन वार्न और रिकी पोंटिंग समेत उन सभी को धिक्कारा, जिन्होंने रविचंद्रन अश्विन के मांकड़िंग करने को खेल भावना के विपरीत बताया था।

गंभीर ने कहा, ‘शेन वार्न हर तरह में कमेंट करते हैं। हर चीज पर ट्वीट करते हैं। रिकी पोंटिंग स्पिरिट ऑफ द गेम (खेल भावना) बड़ी-बड़ी बातें करते हैं। अब वे इस बारे में क्या कहेंगे? अश्विन जब मांकड़िंग करके आउट करते हैं तो बहुत-बहुत बड़े कमेंट आते हैं, तो शेन वार्न आज डेविड वार्नर के लिए क्या कहना चाहेंगे, क्योंकि दूसरों के लिए बोलना बहुत आसान है। अपने खिलाड़ियों के लिए बोलना बहुत मुश्किल है।’

गौतम गंभीर के ट्वीट पर पीटर लालोर ने लिखा, ‘गौतम ने गलत मुद्दा उठाया।’ इस पर अश्विन ने उन्हें जवाब दिया। अश्विन ने लिखा, ‘उनका (गंभीर का) यह कहना है कि अगर यह सही है तो वह भी सही था। अगर वह गलत था तो यह भी गलत है। निष्पक्ष मूल्यांकन?’

अश्विन के तर्क का पीटर को तो कोई जवाब नहीं सूझा, लेकिन एक ऑस्ट्रेलियाई प्रशंसक जरूर इस बहस में कूद गया। @ImTylerGoldberg ने लिखा, ‘वार्नर ने सिर्फ वह गेंद खेली जो उनके सामने थी- उन्होंने कुछ गलत नहीं किया।’

इस पर अश्विन ने @ImTylerGoldberg को जवाब दिया, ‘बिल्कुल यह डेविड वार्नर का एक अद्भुत शॉट था। ग्रेट शॉट।’ अश्विन ने अपने जवाब से अप्रत्यक्ष रूप से यह भी साबित कर दिया कि उनका मांकड़िंग करना भी खेल भावना के खिलाफ नहीं है।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट