ताज़ा खबर
 

डेविड वार्नर ने इस बॉलर की पांच गेंदों पर ठोके 4, 4, 4, 6, 4 और फिर क्‍लीन बोल्‍ड

दक्षिण अफ्रीका और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे तीसरे टेस्‍ट मैच की पहली पारी में बल्‍ले और गेंद के बीच बेहतरीन मुकाबला देखने को मिला। डेविड वार्नर ने कगिसो रबाडा की पांच गेंदों पर 22 रन जुटा लिए, लेकिन अंत में रबाडा ने उन्‍हें बोल्‍ड कर दिया।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्‍ट में शॉट खेलते डेविड वार्नर। (फोटो सोर्स: रॉयटर)

ऑस्‍ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले जा रहे तीसरे टेस्‍ट मैच में अफ्रीकी गेंदबाजों का पलड़ा भारी है। इसके बावजूद ऑस्‍ट्रेलिया के बाएं हाथ के सलामी बल्‍लेबाज डेविड वार्नर और दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा के बीच शुक्रवार (23 मार्च) को जोरदार मुकाबला देखने को मिला। विस्‍फोटक बल्‍लेबाज ने रबाडा के दूसरे ओवर की पांच गेंदों पर ताबड़तोड़ 4, 4, 4, 6, 4 ठोक डाले। दरअसल, वार्नर ने रबाडा के दूसरे ओवर की अंतिम तीन गेंदों पर लगातार तीन चौके जड़ दिए थे। अफ्रीकी तेज गेंदबाज जब तीसरा ओवर फेंकने आए तो उस वक्‍त वार्नर ही स्‍ट्राइक पर थे। उन्‍होंने पहली ही बॉल को हुक कर हवाई रास्‍ते से सीमा पार पहुंचा दिया। रबाडा की अगली गेंद नो बॉल थी, जिसे वार्नर ने चार रन के लिए बाउंड्री के बाहर भेज दिया था। लेकिन, इससे घबराए बिना रबाडा ने अगली गेंद पर वापसी करते हुए वार्नर का ऑफ स्‍टम्‍प उखाड़ दिया। रबाडा की बॉल वार्नर के बैट और पैड को छकाते हुए सीधे विकेट पर जा लगी थी। और इस तरह मैदान पर आक्रामक बल्‍लेबाज और तूफानी गेंदबाज के बीच जारी मुकाबले का अंत हो गया। वार्नर ने 14 बॉल की संक्षिप्‍त पारी में ताबड़तोड़ 30 रन ठोक डाले, जिसमें 22 रन तो सिर्फ रबाडा की पांच गेंदों पर ही बना लिए थे।

दक्षिण अफ्रीका ने अपनी पहली पारी में 311 रन बनाए हैं। सलामी बल्‍लेबाज एल्‍गर ने नाबाद 141 रनों की शानदार पारी खेली थी। एवी डिविलियर्स ने भी 64 रनों की उपयोगी पारी खेली थी। ऑस्‍ट्रेलिया की और से पैट कमिंस ने चार विकेट लिए थे। ऑस्‍ट्रेलिया ने धमाकेदार शुरुआत करते हुए पांच ओवर में ही 39 रन ठोक डाले थे। वार्नर के अलावा ओपनर बल्‍लेबाज बैनक्रॉफ्ट ने शानदार 77 रनों की पारी खेली। लेकिन, उनके अलावा कोई भी बल्‍लेबाज विकेट पर जम नहीं सके। उस्‍मान ख्‍वाजा और कप्‍तान स्‍टीवन स्मिथ पांच-पांच रन बनाकर पवेलियन लौट गए थे। इसके बाद बल्‍लेबाजी करने आए शॉन मार्श ने जमने की कोशिश की लेकिन वह भी महज 26 रन बनाकर चलते बने। बता दें कि दक्षिण अफ्रीका के लिए यह मैच जीतना बेहद जरूरी है। कैप टाउन टेस्‍ट में अभी तीन और दिन का खेल बाकी है। बता दें कि अफ्रीका के तेज गेंदबाज रबाडा पर अनुशासनात्‍मक कार्रवाई की गई थी, जिसे बाद में वापस ले लिया गया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App