ताज़ा खबर
 

धमाकेदार फॉर्म में ऑस्ट्रेलिया बल्लेबाज डेविड वॉर्नर, तोड़ सकते हैं सचिन का यह रिकॉर्ड

दक्षिण अफ्रीका के ऐतिहासिक न्यूलैंड्स मैदान पर अभी तक दक्षिण अफ्रीका से बाहर का कोई भी बल्लेबाज 3 शतक नहीं लगा सका है। इस बात की संभावना है कि डेविड वॉर्नर इस रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं।

दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में डेविड वार्नर के पास यह मौका होगा। (image source-AP)

ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर इन दिनों शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। दक्षिण अफ्रीका के साथ जारी टेस्ट सीरीज के तीसरे मैच में संभव है, डेविड वॉर्नर भारत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड भी तोड़ सकते हैं। हालांकि, टेस्ट सीरीज के हालात को देखते हुए वॉर्नर के लिए ऐसा करना आसान नहीं होगा। बता दें कि दक्षिण अफ्रीका के ऐतिहासिक न्यूलैंड्स मैदान पर अभी तक दक्षिण अफ्रीका से बाहर का कोई भी बल्लेबाज 3 शतक नहीं लगा सका है। सचिन तेंदुलकर और माइकल क्लार्क के साथ ही डेविड वॉर्नर ही अब तक इस मैदान पर 2 शतक बना सके हैं। ऐसे में, न्यूलैंड्स मैदान पर दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रहे तीसरे टेस्ट मैच में वॉर्नर के पास मौका होगा कि वह सभी को पीछे छोड़ते हुए सर्वाधिक शतक का रिकॉर्ड बनाएं। उल्लेखनीय है कि सचिन और क्लार्क अन्तरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं।

क्या कहते हैं आंकड़ेः न्यूलैंड्स के मैदान को गेंदबाजों के लिए मददगार माना जाता है। इसकी तेज पिच बल्लेबाजों का ढंग से टेस्ट लेती है। ऐसे में, इस मैदान पर शतक लगाना एक बड़ी बात है। वहीं, मौजूदा सीरीज में ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ियों के बीच जिस तरह की प्रतिस्पर्धा चल रही है, उसे देखते हुए भी वॉर्नर को रिकॉर्ड तोड़ने के लिए ऊंचे दर्जे का खेल दिखाना होगा। बता दें कि न्यूलैंड्स के मैदान पर सचिन तेंदुलकर ने साल 1996 में 169 रनों और साल 2011 में 146 रनों की पारी खेली थी। इसके साथ ही ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क साल 2011 में 151 रनों और साल 2014 में 161 रनों की शतकीय पारी खेल चुके हैं। वहीं, वॉर्नर की बात करें तो वह साल 2014 के दक्षिण अफ्रीकी दौरे पर 145 और 135 रनों की पारी खेल चुके हैं।

दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच जारी टेस्ट सीरीज अभी तक काफी रोमांचक और विवादित रही है। पहले टेस्ट मैच में जहां ऑस्ट्रेलिया ने दक्षिण अफ्रीका को हराया, वहीं दूसरे मैच में पलटवार करते हुए दक्षिण अफ्रीका ने ऑस्ट्रेलिया को पटखनी दे दी। इस सीरीज में विवादों का भी साया रहा है, पहले मैच में जहां डेविड वॉर्नर और क्विंटन डीकॉक के बीच हुए विवाद ने मीडिया की सुर्खियां बटोरी थी, वहीं दूसरे मैच में कगिसो रबाडा द्वारा स्टीव स्मिथ को कंधा मारने पर बड़ा विवाद हुआ था। ऐसे में, देखने वाली बात होगी कि डेविड वॉर्नर इस मैच में सचिन का रिकॉर्ड तोड़ पाते हैं या नहीं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App