ताज़ा खबर
 

Australia Domestic One-Day Cup: IPL से पहले डेविड वार्नर ने दिखाई फॉर्म, चौके-छक्के से ठोकी फिफ्टी; टॉप पर पहुंची टीम

डेविड वार्नर ने इससे पहले आखिरी मैच 15 जनवरी 2021 को भारत के खिलाफ खेला था। वह सीरीज का चौथा टेस्ट मैच था। उस मैच में उन्होंने पहली पारी में एक और दूसरी पारी में 48 रन बनाए थे। सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच में वार्नर पहली पारी में 5 और दूसरी पारी में 13 रन पर आउट हो गए थे।

Author Edited By आलोक श्रीवास्तव नई दिल्ली | Updated: March 5, 2021 5:50 PM
Sunrisers Hyderabad David Warner IPL 2021डेविड वार्नर ने ऑस्ट्रेलिया डोमेस्टिक वनडे-कप में न्यू साउथ वेल्स की ओर से खेलते हुए 74 गेंद में 87 रन बनाए। (सोर्स- ट्विटर सनराइजर्स हैदराबाद)

ऑस्ट्रेलियाई ओपनर और डेविड वार्नर (David Warner) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) शुरू होने से पहले फॉर्म में लौट आए हैं। वार्नर करीब दो महीने बाद मैदान पर उतरे थे। उन्होंने 4 मार्च 2021 को ऑस्ट्रेलिया डोमेस्टिक वनडे-कप में न्यू साउथ वेल्स (New South Wales) की ओर से खेलते हुए 13 चौके और एक छक्के की मदद से 74 गेंद में 87 रन बनाए।

वार्नर ने इससे पहले आखिरी मैच 15 जनवरी 2021 को भारत के खिलाफ खेला था। वह सीरीज का चौथा टेस्ट मैच था। उस मैच में उन्होंने पहली पारी में एक और दूसरी पारी में 48 रन बनाए थे। सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच में वार्नर पहली पारी में 5 और दूसरी पारी में 13 रन पर आउट हो गए थे। इस मैच की बात करें तो वार्नर की धुआंधार पारी के दम पर न्यू साउथ वेल्स ने साउथ ऑस्ट्रेलिया (South Australia) को 6 विकेट से हरा दिया। साथ ही न्यू साउथ वेल्स ऑस्ट्रेलिया डोमेस्टिक वनडे-कप (Australia Domestic One-Day Cup) की पॉइंट टेबल में टॉप पर पहुंच गई। उसके 2 मैच में 8 अंक हो गए हैं।

खास यह रहा है कि साउथ ऑस्ट्रेलिया की ओर से विकेटकीपर एलेक्स कैरी (Alex Carey) ने 10 चौके की मदद से 114 गेंद में 99 रन बनाए, लेकिन उनकी मेहनत बेकार हो गई। बता दें कि एलेक्स कैरी आईपीएल (IPL) 2020 में दिल्ली कैपिटल्स का हिस्सा थे। IPL 2021 की नीलामी से पहले दिल्ली कैपिटल्स ने उन्हें रिलीज कर दिया था। आईपीएल 2021 में उनका बेस प्राइस डेढ़ करोड़ रुपए था, लेकिन उन पर किसी भी फ्रैंचाइजी ने दांव नहीं लगाया और वह अनसोल्ड रह गए।

एडिलेड के एडिलेड ओवल मैदान पर खेले गए इस मैच में साउथ ऑस्ट्रेलिया के कप्तान ट्रैविस हेड ने टॉस जीता और बल्लेबाजी का फैसला किया। हालांकि, उनका यह फैसला सही साबित नहीं हुआ और साउथ ऑस्ट्रेलिया की पूरी टीम 46.3 ओवर में 205 रन पर पवेलियन लौट गई। लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यू साउथ वेल्स ने 29.1 ओवर में 4 विकेट पर 208 रन बना मैच अपने नाम कर लिया।

न्यू साउथ वेल्स की ओर से वार्नर के अलावा विकेटकीपर और ओपनर मैथ्यू गाइक्स (Matthew Gilkes) ने 10, मोएसिस हेनरिक्स ने 27, कुर्टिस पैटरसन ने 20, ओलिवर डेविस ने नाबाद 40 और जैक एडवर्ड्स ने नाबाद 14 रन बनाए। साउथ ऑस्ट्रेलिया की ओर से वेस अगर ने 54 रन देकर 2 विकेट लिए। स्पेंसर जॉनसन और कैमरन वैलेंटी भी एक-एक विकेट लेने में सफल रहे।

इससे पहले साउथ ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत खराब रही। उसका स्कोर 11 रन ही हुआ था और उसके दोनों ओपनर पवेलियन लौट चुके थे। इसके बाद हेड और कैरी ने तीसरे विकेट के लिए 67 रन की साझेदारी की। हेड 29 रन बनाकर आउट हुए। उनकी जगह आए लॉकी फर्ग्युसन 14 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद टॉम कूपर और वैलेंटी ज्यादा देर तक क्रीज पर नहीं टिक पाए।

साउथ ऑस्ट्रेलिया ने 31.5 ओवर में 137 रन पर 6 विकेट गंवा दिए थे। 43वें ओवर की तीसरी गेंद पर एलेक्स कैरी पवेलियन लौटे। वह जब आउट हुए तब टीम का स्कोर 191 रन था। इसके बाद 24 गेंद में 14 रन के भीतर शेष 3 विकेट गिर गए।

Next Stories
1 Vijay Hazare Trophy: देवदत्त पडिक्कल ने ठोके सबसे ज्यादा शतक; रॉबिन उथप्पा ने जड़े 23 छक्के, चौके लगाने में नंबर-1 रहे पृथ्वी शॉ
2 Road Safety World Series: सचिन तेंदुलकर भारत के लिए फिर से खेलने को तैयार, Video शेयर कर कही यह बात
3 Road Safety World Series 2021: 6 टीमों का टूर्नामेंट आज से, सचिन-सहवाग और युवराज कर सकते हैं धमाका; जानें शेड्यूल
आज का राशिफल
X