ताज़ा खबर
 

इंडिया दौरे और वर्ल्ड कप से पहले ऑस्ट्रेलिया को लगा बड़ा झटका, ‘कोच’ ने दिया इस्तीफा

भारत के अभी हाल ही में हुए ऑस्ट्रेलिया दौरे के बाद अब भारत इस टीम की मेजबानी करने के लिए तैयार है। इन दोनों टीमों के बीच सीरीज का आगाज 24 फरवरी से होना है।

Author Published on: February 7, 2019 12:58 PM
ऑस्ट्रेलियाई टीम के कोच ने दिया इस्तीफा

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम की मुश्किलें कम होती नहीं दिख रही हैं। वर्ल्ड कप के महामुकाबले में बस कुछ ही दिन शेष हैं लेकिन उसके स्टार खिलाड़ी टीम से बाहर चल रहे हैं। इसी बीच इस टीम को एक और बड़ा झटका लगा है। टीम के गेंदबाजी कोच डेविड सीकर ने तत्काल प्रभाव से अपने पद से इस्तीफा देकर टीम की परेशानी को और बढ़ा दिया है। 24 फरवरी से ऑस्ट्रेलिया को भारत का दौरा करना है, ऐसे में सीकर के इस फैसले ने इस दौरे के साथ-साथ एशेज और वर्ल्ड कप की तैयारियों को भी झटका दिया है। सीकर की जगह अब गेंदबाजों की कोचिंग की जिम्मेदारी ट्रॉय कुली के हांथों में होगी।

बता दें कि 2016 से सीकर ऑस्ट्रेलिया टीम की गेंदबाजी के कोच थे। फिलहाल उनके इस अचानक लिए गए फैसले के पीछे की वजह साफ नहीं है। सीकर के इस फैसले के बारे में टीम के मुख्य कोच जस्टिन लैंगर ने सम्मान करते हुए कहा कि उन्होंने पिछले करीब तीन सालों में टीम के लिए बड़ा योगदान दिया है। वहीं, सीकर ने अपने इस फैसले के बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया का धन्यवाद कहा और बताया कि उन्हें तेज गेंदबाजों के साथ काम करके काफी अच्छा लगा।

गौरतलब हो कि भारत के अभी हाल ही में हुए ऑस्ट्रेलिया दौरे के बाद अब भारत इस टीम की मेजबानी करने के लिए तैयार है। इन दोनों टीमों के बीच सीरीज का आगाज 24 फरवरी से होना है। दो टी-20 मुकाबलों के बाद ये दोनों टीमें 5 वनडे मैचों की सीरीज भी खेलेंगी, जिसे आगामी विश्वकप की तैयारियों के लिहाज से काफी अहम माना जा रहा है। ऐसे में देखना होगा कि आखिर सीकर के इस फैसले का टीम पर कितना फर्क पड़ता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 IPL 2019: भारतीय तेज गेंदबाज खेलेंगे कम से कम मैच, कोच रवि शास्त्री ने किया साफ
2 आदित्य सरवटे की फिरकी में घूमा सौराष्ट्र, विदर्भ ने 78 रनों से जीत दर्ज कर रणजी ट्रॉफी पर जमाया कब्जा
3 20 साल से बिस्तर पर हैं पिता, मां चला रहीं घर, अब क्रिकेट मैदान पर चमका बेटा आदित्य सरवटे