ताज़ा खबर
 

सौरव गांगुली के आईसीसी अध्यक्ष बनने का इंतजार कर रहे दानिश कनेरिया, जानिए क्या है वजह

दानिश कनेरिया के मुताबिक, ‘गांगुली को आईसीसी अध्यक्ष बनने के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) की जरूरत नहीं पड़ेगी। गांगुली का मामला खुद बहुत मजबूत है।’

Author Edited By आलोक श्रीवास्तव नई दिल्ली | Updated: June 7, 2020 2:18 PM

स्पॉट फिक्सिंग मामले में आजीवन प्रतिबंध झेल रहे पाकिस्तान के स्पिनर दानिश कनेरिया सौरव गांगुली के आईसीसी अध्यक्ष बनने का इंतजार कर रहे हैं। उन्होंने भरोसा है कि सौरव गांगुली आईसीसी के अध्यक्ष बनने के बाद उनकी हरसंभव मदद करेंगे। दानिश कनेरिया ने इंडिया टीवी से बातचीत में सौरव गांगुली के आईसीसी अध्यक्ष बनने का समर्थन किया। उन्होंने कहा, ‘सौरव गांगुली यदि आईसीसी के अध्यक्ष बनते हैं तो वह अपने आजीवन प्रतिबंध के खिलाफ दोबारा अपील करेंगे।’ कनेरिया टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले पाकिस्तानी स्पिनर हैं।

दानिश वह सबसे ज्यादा टेस्ट विकेट लेने वाले पाकिस्तानी गेंदबाजों में वसीम अकरम, वकार यूनुस और इमरान खान के बाद चौथे नंबर पर हैं। कनेरिया ने 261 टेस्ट विकेट लिए हैं। वह 2012 में एसेक्स के लिए खेल रहे थे। तब इन पर स्पॉट फिक्सिंग का आरोप लगा था। दानिश ने शुरू में खुद पर लगे आरोपों से इनकार किया था, लेकिन 2018 में उन्होंने उन्हें स्वीकार कर लिया। दानिश कनेरिया के पास इन दिनों कमाई का कोई भी साधन नहीं है। उनके परिवार का खर्च उनके बड़े बाई विक्रांत उठाते हैं।

दानिश ने कहा, गांगुली ने टीम इंडिया का अच्छे से नेतृत्व किया। इसके बाद कमान महेंद्र सिंह धोनी और विराट कोहली ने उसे आगे बढ़ाया। फिलहाल गांगुली बीसीसीआई अध्यक्ष हैं। मेरा विश्वास है कि वह क्रिकेट को आगे ले जाएंगे।

दानिश के मुताबिक, ‘गांगुली को आईसीसी अध्यक्ष बनने के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) की जरूरत नहीं पड़ेगी। गांगुली का मामला खुद बहुत मजबूत है।’ दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ पहले ही गांगुली को अगला आईसीसी अध्यक्ष बनाए जाने की वकालत कर चुके हैं।

स्मिथ ने कहा था, ‘खेल सही स्तर पर कैसे प्रगति कर सकता है, इस मामले में आईसीसी अध्यक्ष का पद अब बहुत महत्वपूर्ण हो गया है। गांगुली जैसे क्रिकेटर को आईसीसी अध्यक्ष की भूमिका में देखना बहुत अच्छा होगा। खेल के लिए भी यही अच्छा होगा। वह खेल को समझते हैं। उन्होंने उच्चतम स्तर पर खेला है। वह खेल का सम्मान करते हैं। उनकी नियुक्ति अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में बड़ा कदम होगी।’

बता दें कि ऐसी खबरें है कि यदि सुप्रीम कोर्ट बीसीसीआई अध्यक्ष के रूप में उन्हें विस्तार नहीं देता तो सौरव गांगुली मौजूदा आईसीसी अध्यक्ष शशांक मनोहर को रिप्लेस कर सकते हैं।

Next Stories
1 CarryMinati बने भारत के नंबर वन यूट्यूबर, 2.1 करोड़ हुए सब्सक्राइबर्स; ‘यलगार’ ने भी तोड़ दिए पुराने रिकॉर्ड
2 विराट कोहली ने VIDEO पोस्ट कर पूछा कैप्शन; भुवन बम ने कहा- बिना मास्क वालों को पकड़ रहा कोरोना, लोग बोले- ‘भाग विराट भाग’
3 टॉम हैंक्स की ‘द टर्मिनल’ जैसी है इस फुटबॉलर की कहानी; 74 दिन से हवाई अड्डे में फंसा था, आदित्य ठाकरे ने दिया आसरा
यह पढ़ा क्या?
X