ताज़ा खबर
 

Coronavirus: पूर्व पाकिस्तानी गेंदबाज ने युवराज-हरभजन से मांगी मदद, कहा- हमारे यहां हिंदुओं की स्थिति खराब

Coronavirus: पाकिस्तान में अब तक करीब 2500 लोग कोरोनावायरस से संक्रमित हो चुके हैं। वहां सही इंतजाम नहीं होने के कारण स्थिति लगातार बिगड़ती जा रही है।

Author Edited By ROHIT RAJ नई दिल्ली | Published on: April 3, 2020 7:34 PM
दानिश कनेरिया पाकिस्तान के लिए टेस्ट खेलने वाले पहले हिंदू हैं। (सोर्स -सोशल मीडिया)

Coronavirus: कोरोनावायरस से पूरी दुनिया परेशान है। अब तक 200 से ज्यादा देशों में यह संक्रमण फैल चुका है। 54 हजार से ज्यादा लोगों की जान गई है। चीन के बाद इस खतरनाक वायरस ने यूरोप में तबाही मचाई। अब अमेरिका, भारत के साथ-साथ पाकिस्तान भी पहुंच चुका है। वहां अब तक करीब 2500 लोग इससे संक्रमित हो चुके हैं। वहां सही इंतजाम नहीं होने के कारण स्थिति लगातार बिगड़ती जा रही है। इसी बीच पाकिस्तान के पूर्व स्पिनर दानिश कनेरिया ने भारतीय खिलाड़ियों से मदद मांगी है।

कनेरिया (जो कि खुद पाकिस्तानी अल्पसंख्यक हैं) ने भारत के दिग्गज ऑलराउंडर युवराज सिंह और ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह से मदद मांगी है। उन्होंने कहा है कि दोनों खिलाड़ी एक वीडियो बना कर लोगों की मदद करने की अपील करें। उन्होंने कहा, ‘‘मैं युवराज सिंह और हरभजन सिंह से आग्रह करता हूं कि वे पाकिस्तान में रह रहे अल्पसंख्यकों के लिए भी एक वीडियो बनाएं। कोरोना वायरस के कारण इस मुश्किल समय में उन्हें आपकी जरूरत है।’’
Coronavirus Latest News LIVE Updates: लगातार दूसरे दिन स्पेन में 900 से अधिक लोगों की मौत
Coronavirus in India State-Wise LIVE Updates: दिल्ली में 91 नए मामले आए सामने, हेल्पलाइन नंबर जारी, जानिए बाकी राज्यों का हाल
कनेरिया ने साथ में एक लिंक भी शेयर किया है। इस लिंक के जरिए दान दिया जा सकता है। उन्होंने डोनेशन की लिंक लोगों तक पहुंचाने की भी अपील की। इससे पहले शाहिद अफरीदी ने भी मदद की मांग की थी। तब युवराज और हरभजन ने उनका समर्थन किया था। इसके बाद सोशल मीडिया पर फैंस ने उन्हें ट्रोल कर दिया था। इसके बाद युवराज ने कहा था कि मैंने मानवता के लिए मदद की अपील की थी।


इससे पहले कुछ महीने पर पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने यह खुलासा किया था कि पाकिस्तानी टीम में दानिश कनेरिया के साथ भेदभाव किया जाता था।अख्तर ने कहा था कि हिन्दू होने की वजह से पाक खिलाड़ी उनके साथ खाना भी पसंद नहीं करते थे और अलग रहने का प्रयास करते थे। इसके बाद कनेरिया ने सोशल मीडिया पर आकर प्रधानमंत्री इमरान खान से मदद मांगी थी।
Coronavirus से जुड़ी जानकारी के लिए यहां क्लिक करें:
कोरोना वायरस से बचना है तो इन 5 फूड्स से तुरंत कर लें तौबा
जानिये- किसे मास्क लगाने की जरूरत नहीं और किसे लगाना ही चाहिए
इन तरीकों से संक्रमण से बचाएं
क्या गर्मी बढ़ते ही खत्म हो जाएगा कोरोना वायरस?

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
1 VIDEO: वीरेंद्र सहवाग से पाकिस्तान को लगता था डर, 15 साल बाद इंजमाम ने किया खुलासा
2 पीएम ने की दिए जलाने की मांग, वायरल होना लगा जोफ्रा आर्चर का 6 साल पुराना ट्वीट; फैंस ने पूछा- लॉकडाउन बढ़ेगा कि नहीं
3 VIDEO: ‘हमजोली’ के राजेश बने टीम इंडिया के ‘गब्बर’; ड्राइंग रूम में ‘लीना’ संग खेली TT, लगाए ठुमके