ताज़ा खबर
 

BBL: डिविलियर्स और मोरिस के बाद अब डेल स्टेन खेलेंगे बिग बैश लीग, मेल्बर्न स्टार्स से किया करार

Big Bash League:

Dale Steyn, Dale Steyn South Africa, Dale Steyn cricketer, Melbourne Stars, BBL, Dale Steyn BBL, Steyn, Big Bash League, AB de Villiers, Chris Morris, cricket, cricket news,डेल स्टेन, साउथ अफ्रीका, मेलबर्न स्टार्स, बिग बैश लीग, क्रिकेट, क्रिकेट न्यूज,Hindi News, News in Hindi, jansatta newsटेस्ट से संन्यास लेने के बाद अब बिग बैश लीग मेंखेलते नज़र आएंगे डेल स्टेन। (pc- Melbourne Stars/twitter)

Big Bash League, Dale Steyn: दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज डेल स्टेन इस साल अब बिग बैश लीग खेलते नज़र आएंगे। स्टेन ने मंगलवार को बिग बैश लीग के आगामी सत्र के लिये मेलबर्न स्टार्स से करार किया। स्टेन ने इस साल अगस्त के महीने में टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लिया था। वह अब भी दक्षिण अफ्रीका के सीमित ओवर क्रिकेट का हिस्सा हैं। चयनकर्ताओं ने चिकित्सीय कारणों से उन्हें भारत के दौरे पर गयी टीम में शामिल नहीं किया था।

वह ऑस्ट्रेलियाई टी20 लीग में अपने पदार्पण सत्र में छह मैच खेलेंगे। स्टेन ने ईएसपीएन क्रिकइंफो से कहा, ‘‘यह ऐसी चीज है जो मैं कुछ समय से करना चाहता था। दक्षिण अफ्रीका के लिये खेलते हुए मैं ऐसा नहीं कर पा रहा था। लेकिन टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद मेरे लिये कुछ समय निकल गया।’’ इस तरह वह बीबीएल में खेलने वाले दक्षिण अफ्रीका के अन्य खिलाड़ी एबी डिविलियर्स और क्रिस मौरिस से जुड़ गये हैं। डिविलियर्स ब्रिसबेन हीट जबकि मौरिस सिडनी थंडर के लिये खेलेंगे।

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने स्टेन को छह मैच खेलने की इजाजत दे दी है, लेकिन तेज गेंदबाज ने कहा कि अगर वह फरवरी में इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली सीरीज के लिए नहीं चुने जाते हैं तो उनके पास बीबीएल में अधिक मैच खेलने का भी विकल्प है। टेस्ट क्रिकेट में स्टेन ने दक्षिण अफ्रीका के लिए सबसे अधिक 439 विकेट लिए हैं। लगातार चोटिल होने के कारण उन्होंने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लिया। लेकिन वनडे और टी-20 के लिए वह उपलब्ध हैं।

(भाषा इनपुट के साथ)

Next Stories
1 Pakistan vs Sri Lanka 2nd T20: 6 छक्के और 4 चौके जड़ इस श्रीलंकाई खिलाड़ी ने महज 48 गेंद में बनाए 77 रन
2 अपने आदर्श सहवाग की तरह बेफिक्र होकर खेले मयंक: लक्ष्मण
3 ICC TEST RANKING: रोहित और मयंक करियर के बेस्ट रैंकिंग पर, अश्विन को भी मिला बड़ा फायदा
ये पढ़ा क्या?
X