scorecardresearch

हैरतअंगेज फील्डिंग : दीप्ति शर्मा ने कपिल देव और राधा यादव ने रविंद्र जडेजा की दिलाई याद, कंगारू बैटर को रन आउट होता देख रह जाएंगे हक्का बक्का

कॉमनवेल्थ गेम्स के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दीप्ति शर्मा ने और राधा यादव ने अपनी हैरतअंगेज फील्डिंग से टीम इंडिया के पूर्व कप्तान कपिल देव और रविंद्र जडेजा की याद दिला दी। दीप्ति ने कपिल की तरह दौड़ते हुए शानदार कैच पकड़ा। वहीं राधा ने बैकवर्ड पॉइंट पर ड्राइव लगाते हुए रविंद्र जडेजा की तरह शानदार कैच पकड़ा।

हैरतअंगेज फील्डिंग : दीप्ति शर्मा ने कपिल देव और राधा यादव ने रविंद्र जडेजा की दिलाई याद, कंगारू बैटर को रन आउट होता देख रह जाएंगे हक्का बक्का
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कॉमनवेल्थ गेम्स फाइनल में राधा यादव और दीप्ति शर्मा ने शानदार फील्डिंग की। (फोटो-ट्विटर)

Commonwealth Games 2022 : विश्व चैंपियन आस्ट्रेलिया ने राष्ट्रमंडल खेलों में पहली बार हुए टी20 महिला क्रिकेट फाइनल में रविवार को बेहद रोमांचक मुकाबले में भारत को नौ रन से हराकर स्वर्ण पदक जीत लिया। भारतीय टीम को रजत पदक से संतोष करना पड़ा। इस दौरान दीप्ति शर्मा ने और राधा यादव ने अपनी हैरतअंगेज फील्डिंग से टीम इंडिया के पूर्व कप्तान कपिल देव और रविंद्र जडेजा की याद दिला दी। दीप्ति ने कपिल की तरह दौड़ते हुए शानदार कैच पकड़ा। वहीं राधा ने बैकवर्ड पॉइंट पर ड्राइव लगाते हुए रविंद्र जडेजा की तरह शानदार कैच पकड़ा। यही नहीं उन्होंने इस मैच में गेंदबाजी करते हुए शानदार रन आउट भी किया।

दीप्ति ने ऑस्ट्रेलियाई पारी के 18वें ओवर में राधा यादव की गेंद पर खतरनाक दिख रही बेथ मूनी का बाउंड्री पर ड्राइव लगाते हुए एक हाथ से शानदार कैच लपका। उन्होंने 41 गेंदों पर 61 रन बनाए। ऑलराउंडर के शानदार कैच ने सभी का ध्यान खींचा और फैंस को हैरान कर दिया। यह कैच अब सोशल मीडिया पर खूब शेयर किया जा रहा है और यह वायरल हो गया है।

राधा यादव ने भी एजबेस्टन स्टेडियम में शानदार फील्डिंग की। यह 11वें ओवर की पहली गेंद थी जब बेथ मूनी ने इसे सीधा खेला और नॉन स्ट्राइकर एंड पर खड़ी मेग लैनिंग जल्दी से रन लेने के प्रयास में क्रीज से निकलीं। लेकिन यादव ने गेंद को रोका और अपने पैरों के अंदर से एक अंडरआर्म थ्रो किया और लैनिंग रन आउट हो गईं।

इसके अगले ओवर में दीप्ति शर्मा करने आईं। ताहिला मैक्ग्रा ने कट शॉट खेला, लेकिन इसे नीचे नहीं रख पाईं। यादव ने बैकवर्ड पॉइंट क्षेत्र में कोई गलती नहीं की और बाईं ओर ड्राइव लगाते हुए शानदार कैच पकड़ा। कोरोना संक्रमित होने के बाद भी फाइनल खेलने वालीं मैकग्रा सिर्फ 2 रन पर आउट हो गईं। इस तरह से ऑस्ट्रेलिया को दो ओवर में दो झटके लगे।

आस्ट्रेलिया एक समय 180 रन की तरफ बढता दिख रहा था, लेकिन भारत ने आखिरी पांच ओवरों में 35 रन देकर पांच विकेट चटकाते हुए अच्छी वापसी की। जवाब में भारत की ओर से कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 43 गेंद में 65 रन बनाए, लेकिन निचले क्रम के बल्लेबाज टीम को जीत तक नहीं ले जा सकीं। भारतीय टीम 19.3 ओवर में 152 रन पर आउट हो गई। भारत के आखिरी पांच विकेट 13 रन के भीतर गिर गए। भारत की ओर से जेमिमा रोड्रिगेज ने 33 गेंद में 33 रन बनाए। इसके अलावा शेफाली वर्मा (11) और दीप्ति शर्मा (13) दोहरे अंक में पहुंचने वाली अन्य बल्लेबाज रहीं।

पढें खेल (Khel News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट