ताज़ा खबर
 

CWG 2018: एक-एक कर गायब होने लगे एथलीट, पूरी टीम को लौटना पड़ा अपने देश

कैमरुन के जो एथलीट गायब हुए हैं, उनमें 5 बॉक्सर और 3 वेटलिफ्टर शामिल हैं। अब गुरुवार को भी कुछ एथलीट खेल गांव से गायब हो चुके हैं। इनमें से 2 एथलीट अफ्रीकी देश यूगांडा के हैं, वहीं एक एथलीट रवांडा का बताया जा रहा है।

Australia Commonwealth Games Missing Athletesकॉमनवेल्थ गेम्स के दौरान कैमरुन की टीम। (image source-AP)

गोल्ड कोस्ट में जारी कॉमनवेल्थ गेम्स 2018 में कुछ एथलीटों के गायब होने का मामला सामने आया है। गायब हुए एथलीट अफ्रीका के हैं। बीते दिनों में अफ्रीकी देश कैमरुन के 8 एथलीट गोल्ड कोस्ट के खेल गांव से गायब हो चुके हैं। एथलीटों के इस तरह गायब होने के बाद कैमरुन के बाकी बचे एथलीट और अधिकारी कॉमनवेल्थ खेलों को बीच में ही छोड़कर अपने देश रवाना हो चुके हैं। कैमरुन के जो एथलीट गायब हुए हैं, उनमें 5 बॉक्सर और 3 वेटलिफ्टर शामिल हैं। अब गुरुवार को भी कुछ एथलीट खेल गांव से गायब हो चुके हैं। इनमें से 2 एथलीट अफ्रीकी देश यूगांडा के हैं, वहीं एक एथलीट रवांडा का बताया जा रहा है।

हालांकि अभी तक एथलीटों के गायब होने का कारण पता नहीं चल सका है। फिलहाल ऑस्ट्रेलिया पुलिस मामले की जांच कर रही है। कॉमनवेल्थ गेम्स के अधिकारियों का कहना है कि खिलाड़ियों का वीजा अभी 15 मई तक वैध है, इसलिए फरार हुए खिलाड़ियों ने अभी तक वीजा नियमों का उल्लंघन नहीं किया है। ऑस्ट्रेलिया के गृह मंत्री पीटर डटन ने कहा है कि हम जल्द ही गायब हुए एथलीटों को पकड़ लेंगे और उन्हें जल्द से जल्द उनके देश वापस भेज दिया जाएगा। गोल्ड कोस्ट कॉमनवेल्थ गेम्स के चेयरमैन पीटर बैटी का कहना है कि ऑस्ट्रेलिया में होने वाले बड़े खेल आयोजनों के दौरान विदेशी एथलीटों का इस तरह गायब होना कोई नई बात नहीं है, ऐसा हमेशा होता रहा है।

बता दें कि कई एथलीट अपनी-अपनी खेल स्पर्धाओं में कंपीट किए बिना ही खेल गांव से गायब हो गए। इस पर कॉमनवेल्थ गेम्स फेडरेशन के चेयरमैन डेविड ग्रेवमबर्ग का कहना है कि खिलाड़ियों का इस तरह गायब होना दुखद है, लेकिन हमें यह भी ध्यान रखना होगा कि अभी तक खिलाड़ियों का वीजा वैध है और वह अपनी वीजा अवधि तक ऑस्ट्रेलिया में खुलकर घूम सकते हैं। पता चला है कि अधिकतर एथलीट रात के अंधेरे में खेल गांव से फरार हुए हैं। कैमरुन के एथलीटों के गायब होने पर उनके एक अधिकारी साइमन मोलोम्बे ने कहा था कि जिस तरह से हमारे एथलीट गायब हुए, वह बेहद ही निराशाजनक और बेहद शर्मनाक है। जब उनसे पूछा गया कि एथलीट किस कारण से गायब हुए हैं तो मोलोम्बे ने कहा कि शायद उन्हें ऑस्ट्रेलिया पसंद आ गया है और यहां रुकने के लिए ही वह गायब हो गए हों!

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 मैच से काफी पहले टि्वटर यूजर ने हरभजन को लेकर की ऐसी भविष्यवाणी, अब सभी हो रहे हैरान
2 भारतीय शटलर किदांबी श्रीकांत बने दुनिया के नंबर 1 बैडमिंटन प्लेयर
3 CWG 2018: फाइनल में हारीं बबीता फोगाट, सिल्वर से करना पड़ा संतोष
किसान आंदोलन LIVE:
X