ताज़ा खबर
 

IPL 8: वॉर्नर की आक्रामक बल्लेबाजी से हैदराबाद ने चेन्नई को हराया

कप्तान डेविड वॉर्नर की 28 गेंदों पर 61 रनों की आतिशी बल्लेबाजी के बाद गेंदबाजों के सधे हुए प्रदर्शन से सनराइजर्स हैदराबाद ने चोटी पर चल रही चेन्नई सुपर किंग की टीम को शनिवार को 22 रन से हराकर आईपीएल आठ में अपनी चौथी जीत दर्ज कर ली।

Author May 3, 2015 10:37 AM
वॉर्नर के धूमधड़ाके से चमका हैदराबाद का सितारा

कप्तान डेविड वॉर्नर की 28 गेंदों पर 61 रनों की आतिशी बल्लेबाजी के बाद गेंदबाजों के सधे हुए प्रदर्शन से सनराइजर्स हैदराबाद ने चोटी पर चल रही चेन्नई सुपर किंग की टीम को शनिवार को 22 रन से हराकर आईपीएल आठ में अपनी चौथी जीत दर्ज कर ली।

हैदराबाद ने सात विकेट पर 192 रन का मजबूत स्कोर बनाने के बाद चेन्नई की चुनौती को छह विकेट पर 170 रन पर थाम लिया। हैदराबाद की आठ मैचों में यह चौथी जीत है जबकि चेन्नई की ये नौ मैचों में तीसरी हार है।

हैदराबाद अपनी चौथी जीत के बाद आठ अंकों के साथ अंक तालिका में एक स्थान उठकर पांचवें नम्बर पर पहुंच गया जबकि चेन्नई इस हार के बावजूद अपने चोटी के स्थान पर बरकरार है।


चेन्नई के बल्लेबाजों ने लक्ष्य का पीछा करते हुए अच्छी शुरुआत करने के बावजूद अपने विकेट गंवाए। हैदराबाद के विशाल स्कोर का दबाव चेन्नई के बल्लेबाजों पर साफ दिखाई दिया। ड्वेन स्मिथ (21), सुरेश रैना (23) फाफ डु प्लेसी (33) और कप्तान महेन्द्र सिंह धौनी 20 रन बनाकर पैवेलियन लौटे।

HOT DEALS
  • Samsung Galaxy J6 2018 32GB Gold
    ₹ 12990 MRP ₹ 14990 -13%
    ₹0 Cashback
  • Moto C 16 GB Starry Black
    ₹ 5999 MRP ₹ 6799 -12%
    ₹0 Cashback

ड्वेन ब्रावो 25 रन बनाकर और रविन्द्र जडेजा 14 रन बनाकर नाबाद रहे। मोएसिस हेनरिकेस ने 20 रन पर दो विकेट और भुवनेश्वर कुमार ने रन पर दो विकेट लिए।

इससे पहले वॉर्नर ने चेन्नई के गेंदबाजों की जमकर धुनाई करते हुए मात्र 28 गेंदों में 11 चौके और एक छक्का उड़ाकर 61 रन ठोके। उन्होंने अपना अर्धशतक सिर्फ 20 गेंदों में पूरा किया। वॉर्नर के कत्लेआम का आलम यह था कि हैदराबाद में छह ओवर के पॉवरप्ले में 76 रन ठोक डाले थे। वॉर्नर जब नौंवे ओवर की की पहली गेंद पर आउट हुये तो हैदराबाद का स्कोर 86 रन पहुंच चुका था।

शिखर धवन ने 32 गेंदों पर 37 रन में चार चौके , मोएसिस हेनरिकेस ने नौ गेंदों पर 19 रन में एक चौका और दो छक्के, इयोन मोर्गन ने 27 गेंदों पर नाबाद 32 रन में एक चौका और दो छक्के तथा नमन ओझा ने 20 रन में तीन चौके और एक छक्का लगाया।

हैदराबाद की पारी का सबसे बड़ा आकर्षण वॉर्नर की बल्लेबाजी रही। वॉर्नर ने मोहित शर्मा को खासतौर पर अपना निशाना बनाते हुए उनकी गेंदो पर पांच चौके और एक छक्का लगाया। वॉर्नर ने टूर्नामेंट के सबसे सफल गेंदबाज आशीष नेहरा की गेंदों पर चार चौके जड़े। उन्होंने रोनित मोरे की गेंदो पर तीन चौके लगाये। वॉर्नर को सुरेश रैना ने ड्वेन स्मिथ के हाथो कैच कराया।

शिखर रन आउट हुए जबकि हेनरिकेस को महेन्द्र सिंह धौनी ने पवन नेगी की गेंद पर स्टंप कर दिया। आशीष रेड्डी , हनुमा विहारी और कर्ण शर्मा के विकेट ड्वेन ब्रावो ने लिए। ब्रावो ने तीन विकेट के लिए सिर्फ 25 रन खर्च किए। नेहरा ने 31 रन पर एक विकेट, रैना ने 29 रन पर एक विकेट और नेगी ने 20 रन पर एक विकेट लिया जबकि मोहित शर्मा ने चार ओवर में 58 रन लुटाकर सबसे महंगे साबित हुए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App