ताज़ा खबर
 

CSK vs RR: बिना बदलाव के उतरी चेन्नई और राजस्थान की टीमें, ये है दोनों की प्लेइंग इलेवन

IPL 2021, CSK vs RR Playing 11: चेन्नई सुपरकिंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच अब तक 24 मैच खेले गए हैं।इनमें से चेन्नई ने 15 में जीत हासिल की है। राजस्थान सिर्फ 9 मैच ही अपने नाम कर पाई है।

IPL 2021, CSK vs RR Live Playing 11IPL 2021, CSK vs RR Live: आईपीएल 2021 चेन्नई सुपरकिंग्स बनाम राजस्थान रॉयल्स प्लेइंग इलेवन।

IPL 2021, CSK vs RR Playing 11: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का 12वां मुकाबला आज यानी 19 अप्रैल को चेन्नई सुपरकिंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच हो रहा है। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले जा रहे इस मैच में राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी है। इस मैच में दोनों टीमों ने अपनी प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं किया है। 

दोनों ही टीमों का यह तीसरा मैच है। दोनों ही टीमों ने अब तक अपने 2-2 मैच में से एक में जीत हासिल की है। दोनों ही टीमों ने अपने-अपने आखिरी मुकाबले जीते हैं। चेन्नई ने 16 अप्रैल को पंजाब किंग्स को 6 विकेट से हराया था। वहीं, राजस्थान ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 3 विकेट से जीत हासिल की थी।

IPL 2021, CSK vs RR Live Cricket Score Online: यहां जानिए चेन्नई और राजस्थान के मैच से जुड़े अपडेट्स

हालांकि, संयुक्त अरब अमीरात में हुए आईपीएल 2020 में चेन्नई को लीग चरण के अपने दोनों मुकाबलों में राजस्थान के खिलाफ हार झेलनी पड़ी थी। इस मैच में दोनों टीमें इन खिलाड़ियों संग उतरी हैं।

VIVO IPL 2021 CSK vs RR Live Score Streaming: यहां देखिए चेन्नई और राजस्थान के बीच मैच की लाइव स्ट्रीमिंग

ये है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन:

चेन्नई सुपरकिंग्स: ऋतुराज गायकवाड़, फाफ डुप्लेसिस, मोईन अली, सुरेश रैना, अंबाती रायुडू, सैम करन, एमएस धोनी (कप्तान/विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर।

राजस्थान रॉयल्स: मनन वोहरा, जोस बटलर, संजू सैमसन (कप्तान/विकेटकीपर), शिवम दुबे, डेविड मिलर, रियान पराग, राहुल तेवतिया, क्रिस मॉरिस, जयदेव उनादकट, चेतन साकरिया, मुस्तफिजुर रहमान।

Live Blog

Highlights

    19:17 (IST)19 Apr 2021
    वानखेड़े में पावर प्ले में जो जीता, वही सिकंदर

    वानखेड़े स्टेडियम में अब तक पावर प्ले में 16 विकेट गिरे हैं। इसमें से 15 विकेट तेज गेंदबाजों के हिस्से में आए हैं। चेन्नई सुपरकिंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच अब तक 23 मैच खेले गए हैं।इनमें से चेन्नई ने 14 में जीत हासिल की है। राजस्थान सिर्फ 9 मैच ही अपने नाम कर पाई है।

    18:31 (IST)19 Apr 2021
    ये है दोनों के पिछले 5 साल का लेखा जोखा

    साल 2015 के बाद से चेन्नई और राजस्थान के बीच अब तक 8 मैच हुए हैं। इनमें से दोनों ने 4-4 जीते हैं। पिछले पांच मैच में राजस्थान ने तीन और चेन्नई ने दो मैच में जीत हासिल की है। संयुक्त अरब अमीरात में हुए आईपीएल 2020 में लीग चरण के दोनों मुकाबले राजस्थान ने जीते थे। चेन्नई सुपरकिंग्स का पिछले साल प्रदर्शन काफी खराब रहा था।

    17:42 (IST)19 Apr 2021
    आईपीएल 2021 में अब तक खाता नहीं खोल पाएं हैं महेंद्र सिंह धोनी

    चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान आईपीएल 2021 में अब तक अपना खाता नहीं खोल पाए हैं। वह पहले मैच में शून्य पर आउट हो गए थे। दूसरे मैच में उन्हें बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला था। ऐसे में मौका मिलने पर इस मैच में वह आईपीएल 2021 में अपना खाता खोलना चाहेंगे। हालांकि, उनके लिए इससे भी अहम बात राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच जीतना होगी।

    16:52 (IST)19 Apr 2021
    इन रिकॉर्ड्स पर रखनी होगी नजर

    जोस बटलर ने चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ पांच पारियों में 72 के औसत और 152.11 के स्ट्राइक रेट से 216 रन बनाए हैं। क्रिस मॉरिस ने फाफ डुप्लेसिस को टी20 क्रिकेट में 36 गेंद फेंकी हैं और चार बार पवेलियन की राह दिखाई है। इस दौरान फॉफ डुप्लेसिस ने 49 बनाने हैं। सुरेश रैना अगर इस मैच में दो छक्के लगाते हैं तो वे इंडियन प्रीमियर लीग में 200 छक्के लगाने वाले 7वें बल्लेबाज बन जाएंगे।

    16:15 (IST)19 Apr 2021
    पिछले साल दोनों मुकाबलों में हारी थी चेन्नई

    साल 2015 के बाद से चेन्नई और राजस्थान के बीच अब तक 8 मैच हुए हैं। इनमें से दोनों ने 4-4 जीते हैं। पिछले पांच मैच में राजस्थान ने तीन और चेन्नई ने दो मैच में जीत हासिल की है। संयुक्त अरब अमीरात में हुए आईपीएल 2020 में लीग चरण के दोनों मुकाबले राजस्थान ने जीते थे। चेन्नई सुपरकिंग्स का पिछले साल प्रदर्शन काफी खराब रहा था। 

    14:18 (IST)19 Apr 2021
    चेन्नई के बल्लेबाजों को राजस्थान के युव गेंदबाज परेशान कर सकते

    राजस्थान के पास बेहतरीन युवा गेंदबाज हैं। चेतन साकरिया और राहुल तेवतिया अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं। वहीं जयदेव उनादकट ने पिछले मैच में बेहतरीन प्रदर्शन किया था। ऐसे में चेन्नई के बल्लेबाजों को ये युवा गेंदबाज परेशान कर सकते हैं। 

    13:22 (IST)19 Apr 2021
    संजू सैमसन ने पहले मैच में शानदार शतक लगाया था

    राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने पहले मैच में शानदार शतक लगाया था। ऐसे में राजस्थान के फैंस एक बार फिर उनसे वैसे ही प्रदर्शन की उम्मीद करेंगे। 

    11:56 (IST)19 Apr 2021
    महेंद्र सिंह धोनी का बल्ला लंबे समय से शांत

    चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का बल्ला लंबे समय से शांत हैं। ऐसे में उनके फैंस उनसे उम्मीद करेंगे कि आज धोनी ऊपर बल्लेबाजी करने आए और कुछ रन बनाए। 

    11:13 (IST)19 Apr 2021
    यशस्वी जायसवाल को मौका मिल सकता मौका

    रॉयल्स की सलामी बल्लेबाजी अबतक फ्लॉप रही है।  मनन वोहरा तीनों पारियों में फ्लॉप रहे हैं और बटलर भी पिछले मैच में कुछ खास नहीं कर पाये हैं। ऐसे में उम्मीद है कि वोहरा की जगह यशस्वी जायसवाल को मौका मिल सकता है। 

    10:53 (IST)19 Apr 2021
    रॉयल्स के लिए बल्लेबाजी थोड़ी चिंता की बात

    पिछले मैच में चेन्नई ने बेहतरीन बॉलिंग के बाद अपनी बैटिंग से भी कमाल दिखाया था। लेकिन रॉयल्स के लिए बल्लेबाजी थोड़ी चिंता की बात है। पिछले मैच में संजू समेत उसके चोटी के 4 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू पाए थे। 

    10:30 (IST)19 Apr 2021
    जोफ्रा आर्चर और बेन स्टोक्स की खलेगी कमी

    राजस्थान को चेन्नई के खिलाफ बेहतर बल्लेबाजी करनी होगी क्योंकि जोफ्रा आर्चर और बेन स्टोक्स की अनुपस्थिति में उसका गेंदबाजी विभाग थोड़ा कमजोर है। इंग्लैंड के दोनों खिलाड़ी चोट के कारण बाहर हैं और राजस्थान की टीम को क्रिस मोरिस से ऑलराउंडर प्रदर्शन की उम्मीद है। मोरिस गेंद और बल्ले से बेहतर प्रदर्शन करने में सक्षम हैं।

    09:39 (IST)19 Apr 2021
    दीपक चाहर पर एक बार फिर निगाहें होंगी

    चेन्नई ने पिछले मैच में पंजाब किंग्स को हराया था जबकि राजस्थान को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ जीत मिली थी। चेन्नई की तरफ से पंजाब के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले दीपक चाहर पर एक बार फिर निगाहें होंगी। राजस्थान को चाहर की चुनौती का सामना करना पड़ेगा।

    Next Stories
    1 IPL 2021:शिखर धवन ने तोड़ा डेविड वॉर्नर का रिकॉर्ड, गौतम गंभीर की बराबरी की; छठी बार हुए नर्वस नाइनटीज का शिकार
    2 IPL 2021 के तीसरे मैच में युजवेंद्र चहल ने लिया अपना पहला विकेट, पत्नी धनश्री की आंखों में छलक आए आंसू; फैंस भी हुए भावुक
    3 ‘शो इनका है इसका मतलब ये नहीं कि कुछ भी बोलेंगे,’ शिखर धवन और रोहित शर्मा ने उड़ाया था एंकर का मजाक
    यह पढ़ा क्या?
    X