CSK Vs PBKS Highlights: पंजाब किंग्स ने CSK को 6 विकेट से हराया, केएल राहुल ने खेली नाबाद 98 रनों की पारी

IPL 2021 CSK Vs PBKS ball to ball commentary: इससे पहले 24 बार दोनों टीम का सामना हुआ है जिसमें से 15 बार चेन्नई सुपर किंग्स को जीत मिली है। प्रीति जिंटा की टीम इससे पहले सिर्फ 9 बार ही धोनी की येलो आर्मी को मात दे पाई है। इस सीजन में खेले गए पहले मुकाबले में सीएसके के खिलाफ पंजाब को 6 विकेट से हार झेलनी पड़ी थी।

IPL 2021 PBKS vs CSK Highlights | Match 53 Result | KL Rahul
पंजाब किंग्स ने सीएसके को 6 विकेट से हराकर पॉइंट्स टेबल में उथल-पुथल मचा दी है, केएल राहुल ने बनाए नाबाद 98 रन (सोर्स- ट्विटर)

Indian Premier League, 2021Dubai International Cricket Stadium, Dubai   22 October 2021

Chennai Super Kings 134/6 (20.0)

vs

Punjab Kings   139/4 (13.0)

Match Ended ( Day – Match 53 ) Punjab Kings beat Chennai Super Kings by 6 wickets

CSK Vs PBKS: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2021 का 53वां मुकाबला आज चेन्नई सुपर किंग्स और पंजाब किंग्स आज आमने-सामने हैं। ये मुकाबला दुबई के दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला गया। पंजाब किंग्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को 6 विकेट से करारी शिकस्त दी।

इस जीत के साथ पंजाब किंग्स अभी भी प्लेऑफ की रेस में बनी हुई है। अब उसे और टीमों की हार का इंतजार है। खासतौर से केकेआर की अगर केकेआर आज बुरी तरह राजस्थान से हार जाती है और मुंबई अपना आखिरी मुकाबला गंवा देती है तो पंजाब की उम्मीदें जाग जाएंगी।

आज के मुकाबले की सभी लाइव अपडेट्स यहां देखिए:-

सीएसके की लगातार तीसरी हार, पंजाब किंग्स ने 6 विकेट से हराया

पंजाब किंग्स ने आईपीएल 2021 के 53वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स को 6 विकेट से मात दे दी है। सीएसके की ये लगातार तीसरी हार है। वहीं 15 ओवर से पहले मैच जीतने के कारण पंजाब किंग्स पॉइंट्स टेबल में पांचवे स्थान पर आ गई है और मुंबई इंडियंस छठे पर खिसक गई है। पंजाब की इस जीत में केएल राहुल ने नाबाद 42 गेंदों पर 98 रनों की पारी खेली।

चाहर ने सीएसके को दिलाई तीसरी सफलता, शाहरुख खान 8 रन बनाकर आउट

दीपक चाहर ने 9वें ओवर में शाहरुख खान को 8 रनों पर आउट कर वापस पवेलियन भेजा दिया है। अच्छी शुरुआत के बाद पंजाब की पारी डगमगाती नजर आ रही है। हालांकि कप्तान केएल राहुल एक छोर पर डटे हैं।

पंजाब किंग्स ने एक ओवर में खोए दो विकेट, शार्दुल ठाकुर ने दिया डबल झटका

4 ओवर में अच्छी शुरुआत के बाद पंजाब किंग्स ने एक ही ओवर में दो विकेट गंवा दिए हैं। शार्दुल ठाकुर ने पहले मयंक अग्रवाल (12) फिर सरफराज खान को बिना खोले आउट कर दिया।

सीएसके ने बनाए 6 विकेट पर 134 रन, डु प्लेसिस ने खेली 76 रनों की पारी

चेन्नई सुपर किंग्स की पारी को डगमगाने के बाद फाफ डु प्लेसिस (76) और रवींद्र जडेजा (15) ने कुछ हद तक संभाल लिया। सीएसके ने 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 135 रन बनाए और पंजाब किंग्स को 135 रनों का लक्ष्य दिया है।

सीएसके का स्कोर 100 पार, डु प्लेसिस ने जड़ा अर्धशतक

चेन्नई सुपर किंग्स की डगमगाती पारी को कुछ हद तक फाफ डु प्लेसिस और रवींद्र जडेजा ने संभाल लिया है। डु प्लेसिस ने अपना अर्धशतक पूरा कर लिया है। दोनों खिलाड़ियों ने 5वें विकेट के लिए 50 से ऊपर की साझेदारी भी पूरी कर ली है।

CSK की आधी टीम आउट, बिश्नोई ने धोनी को भेजा पवेलियन

चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान एमएस धोनी 12 रनों पर पवेलियन लौट गए। उन्हें रवि बिश्नोई ने आउट कर पंजाब किंग्स को 5वीं सफलता दिलाई। इसी के साथ सीएसके की आधी टीम पवेलियन लौट गई है।

रायडू लौटे पवेलियन, जॉर्डन को मिली दूसरी सफलता

क्रिस जॉर्डन ने अंबाती रायडू को आउट कर चेन्नई सुपर किंग्स को चौथा झटका दिया है। चेन्नई की पारी अब मुश्किल में आ गई है। हालांकि अभी धोनी, जडेजा और ब्रावो मौजूद हैं। पंजाब किंग्स के लिए क्रिस जॉर्डन और अर्शदीप सिंह ने 2-2 विकेट अपने नाम किए।

मुश्किल में सीएसके, 33 रन पर तीन खिलाड़ी आउट

सीएसके को रॉबिन उथप्पा के रूप में तीसरा झटका लगा है। क्रिस जॉर्डन ने उन्हें 2 रन पर आउट कर वापस पवेलियन भेज दिया है।

मोईन अली बिना खाता खोले आउट, अर्शदीप ने झटका दूसरा विकेट

चेन्नई सुपर किंग्स की शुरुआत खराब रही है। पहले ऋतुराज गायकवाड़ और अब मोईन अली 6 गेंदों पर बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। दोनों ही विकेट पंजाब किंग्स के लिए अर्शदीप सिंह ने झटके।

अर्शदीप ने दिया CSK को पहला झटका

अर्शदीप सिंह ने ऋतुराज गायकवाड़ को 12 रनों पर आउट कर वापस पवेलियन भेज दिया है। पंजाब किंग्स को चौथे ओवर में पहली सफलता मिली। सीएसकी की तरफ से धीमी शुरुआत आज देखने को मिली है।

ये है दोनों टीमों की प्लेइंग 11

पंजाब किंग्स: केएल राहुल (कप्तान/विकेटकीपर), मयंक अग्रवाल, एडेन मारकरम, सरफराज खान, शाहरुख खान, क्रिस जॉर्डन, मोइसेस हेनरिक्स, हरप्रीत बरार, मोहम्मद शमी, रवी बिश्नोई, अर्शदीप सिंह।

चेन्नई सुपर किंग्स: ऋतुराज गायकवाड़, फाफ डु प्लेसिस, रॉबिन उथप्पा, अंबाती रायडू, मोईन अली, एमएस धोनी (कप्तान/विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, जोश हेजलवुड।

पंजाब किंग्स ने जीता टॉस, पहले गेंदबाजी का लिया फैसला

पंजाब किंग्स के कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया है। चेन्नई सुपर किंग्स पहले बल्लेबाजी करती हुई दिखेगी। चेन्नई की टीम आज बिना बदलाव के उतरी है वहीं पंजाब ने आज निकोलस पूरन को बाहर कर क्रिस जॉर्डन को मौका दिया है।

पंजाब किंग्स के लिए आज आखिरी मौका

चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ आज पंजाब किंग्स के लिए जीतना बेहद जरूरी है। प्रीति जिंटा की टीम को अगर कुछ बची हुई उम्मीद प्लेऑफ के लिए बरकरार रखनी है तो उन्हें आज सीएसके को मात देने ही होगी। सीएसके 13 में से 9 मुकाबले जीतकर 18 अंकों के साथ पॉइंट्स टेबल में दूसरे स्थान पर है। वहीं पंजाब ने 13 में से सिर्फ 5 मुकाबले जीते हैं और वे पाइंट्स टेबल में महज 10 अंकों के साथ छठे स्थान पर हैं।

सुरेश रैना और रॉबिन उथप्पा में से किसे मिलेगा मौका ?

आईपीएल 2021 के 53वें मुकाबले में क्रिकेट एक्सपर्ट जहां रॉबिन उथप्पा को मौका देने की बात कह रहे हैं। वहीं देखना होगा पिछले मुकाबले में निगल का हवाला देकर बाहर किए गए सुरेश रैना आज खेलते हैं या नहीं। अगर रैना खेले तो उथप्पा को जगह मिलना मुश्किल है।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट