ताज़ा खबर
 

IPL 2018, CSK vs KXIP: छक्का मारकर जिताना बन चुकी है महेंद्र सिंह धोनी की आदत, दर्ज हुआ नया रिकॉर्ड

IPL 2018: माही ने इस कारनामा की शुरुआत वनडे फॉर्मेट से की थी। लेकिन बाद में उन्होंने इसे टी-20 में भी लागू किया। 20 ओवर्स के मैचों में वह अपने ताबड़तोड़ छक्कों के साथ मैच खत्म करने लगे, मानो ये उनकी आदत बन गई हो। ताजा उदाहरण इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का है। रविवार (20 मई) को उन्होंने पंजाब के खिलाफ हुआ मैच छक्का मारकर चेन्नई के नाम कराया।

Author Updated: May 21, 2018 11:51 AM
चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी। (फोटोः IPL)

छक्का मारकर मैच जिताना महेंद्र सिंह धोनी की आदत में शुमार हो चुका है। यह कारनामा पहले वह वनडे फॉर्मेट में करते थे। लेकिन अब टी-20 में भी वह अपने ताबड़तोड़ छक्कों की बौछार से नामी टीमों और उनके गेंदबाजों को पानी पिला देते हैं। ताजा उदाहरण इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) से जुड़ा है। रविवार (20 मई) को उन्होंने पंजाब के खिलाफ हुएआ मैच में छक्का मारकर चेन्नई को जीत दिलाई।

धोनी के इस छक्के ने उनके नाम नया रिकॉर्ड दर्ज करा दिया है। आईपीएल में पांचवीं बार उन्होंने छक्का मारकर अपनी टीम को मैच जिताया है। वह इस सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) की कप्तानी संभाल रहे हैं। आपको बता दें कि रविवार को चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) और किंग्स-11 पंजाब का मुकाबला हुआ था।

महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में हुए इस मुकाबले में चेन्नई ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी की थी। पंजाब की टीम 19.4 ओवर्स में 153 पर ढेर हो गई थी, जबकि जवाबी पारी में 19.1 ओवर्स में पांच विकेट गंवाकर सीएसके ने 159 रन बना लिए थे। ऐसा कर टीम ने पांच विकेट के साथ यह मुकाबला अपने नाम किया था।

माही ने इस मैच में सात गेंदों का सामना किया। उन्होंने टीम के लिए नाबाद 16 रन की पारी खेली, जिसमें एक छक्का और एक चौका शामिल है। धोनी ने यह छक्का आखिरी गेंद पर जड़ा था और टीम को जीत दिलाई थी। धोनी ने आईपीएल में छक्का मारकर टीम को जिताने का कारनामा पांचवीं बार दोहराया।

उन्होंने इससे पहले 25 अप्रैल को बेंगलुरू के खिलाफ हुए मैच में छक्का मारकर चेन्नई को जिताया था। इतना ही नहीं, वनडे फॉर्मेट की बात करें, तो साल 2011 में भी वह कुछ ऐसा ही करते दिखे थे। मौका था वर्ल्ड कप का। भारत के सामने टीम थी- श्रीलंका। धोनी ने तब आखिरी गेंद पर छक्का मारकर वह शॉट और जीत इतिहास बना दी थी।

देखिए धोनी ने किन मैचों में छक्के के साथ खत्म किया मैच-

Pro Kabaddi League 2019
  • pro kabaddi league stats 2019, pro kabaddi 2019 stats
  • pro kabaddi 2019, pro kabaddi 2019 teams
  • pro kabaddi 2019 points table, pro kabaddi points table 2019
  • pro kabaddi 2019 schedule, pro kabaddi schedule 2019

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 IPL 2018,KXIP VS CSK: धोनी भी हो गए कन्फ्यूज, गेंदबाज के कहने पर लिया डीआरएस और आउट हो गए अश्विन
2 IPL 2018,CSK vs KXIP: धोनी का मास्‍टरस्‍ट्रोक साबित हुआ ये खिलाड़ी, 20 गेंदों में कूटे 39 रन
3 दिल्ली ने तोड़ा मुंबई के प्ले ऑफ का सपना, डेयरडेविल्स ने दर्ज की 11 रन से जीत