ताज़ा खबर
 

IPL 2018, CSK vs KXIP: महेंद्र सिंह धोनी ने यूं जीता पुणे के ग्राउंड स्‍टाफ का दिल, हर एक को मिला खास तोहफा

IPL 2018: पहले सीएसके का होम ग्राउंड एम.ए.चिदंबरम स्टेडियम था। कावेरी विवाद के कारण उसे बदलकर पुणे स्थित महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम कर दिया गया था। ऐसे में चेन्नई ने इस सीजन में चेपक स्टेडियम पर सिर्फ अपना पहला मैच खेला था, जो कि कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ हुआ था।

Author Published on: May 21, 2018 2:20 PM
पुणे ग्राउंड स्टाफ के कर्मचारियों संग फोटो खिंचाते धोनी। (फोटोः फेसबुक)

चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने पुणे के ग्राउंड स्टाफ का दिल जीता है। उन्होंने अपने होम ग्राउंड (नए) के कर्मचारियों को खास तोहफे से नवाजा है। कारण- ग्राउंड कर्मचारियों का बेहतरीन काम था। सीएसके को जिताने में उनका भी योगदान था। थोड़ा ही सही, मगर धोनी ने उनके प्रयास को खास बना दिया।

आपको बता दें कि सीएसके का होम ग्राउंड एम.ए.चिदंबरम स्टेडियम था। कावेरी विवाद के कारण उसे बदलकर पुणे स्थित महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम कर दिया गया था। ऐसे में चेन्नई ने इस सीजन में चेपक स्टेडियम पर सिर्फ अपना पहला मैच खेला था, जो कि कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ हुआ था।

ग्राउंड बदलने के बाद क्रिकेट विशेषज्ञों का मानना था कि टीम को नए होम ग्राउंड की पिच के हिसाब से खुद को ढालना और तैयार करना थोड़ा कठिन होगा। मगर एमसीए के ग्रांउड स्टाफ ने इसे टीम के लिए आसान करने में अच्छी-खासी मदद की। नतीजतन सीएसके ने यहां खेले गए छह में से पांच मैच अपने नाम किए।

ऐसे में धोनी ने पुणे के हर ग्राउंड स्टाफ को अपने पास से 20 हजार रुपए बतौर पुरस्कार दिए। सीजन से पहले धोनी ने स्टाफ के साथ फोटो भी खिंचाया था। टीम प्रबंधन ने कहा कि पुणे ग्राउंड स्टाफ ने बेहद कम वक्त में काफी अच्छा काम किया, जिसके लिए उन्हें प्रोत्साहन के तौर पर यह रकम दी गई।

किंग्स-11 पंजाब संग रविवार (18 मई) को हुए मुकाबले के बाद धोनी पुणे ग्राउंड स्टाफ से मिले थे। उन्होंने उसी दौरान वहां के हर कर्मचारी को 20 हजार रुपए और अपने साथ (धोनी) फ्रेम किया हुआ फोटो पुरस्कार के रूप में दिया था।

चेन्नई रविवार (18 मई) को इस मैदान पर उतरी थी। किंग्स-11 पंजाब से उसका सामना हुआ था। पुणे स्थित इस स्टेडियम में चेन्नई ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी की थी। पंजाब की टीम 19.4 ओवर्स में 153 पर ढेर हो गई थी, जबकि जवाबी पारी में 19.1 ओवर्स में पांच विकेट गंवाकर सीएसके ने 159 रन बना लिए थे। ऐसा कर टीम ने पांच विकेट के साथ यह मुकाबला अपने नाम किया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 IPL 2018, CSK vs KXIP: छक्का मारकर जिताना बन चुकी है महेंद्र सिंह धोनी की आदत, दर्ज हुआ नया रिकॉर्ड