ताज़ा खबर
 

IPL: एक ओवर में 30 रन ठोकने वाले 7वें खिलाड़ी बने पैट कमिंस, कार्तिक, रसेल संग मिलकर बनाया अनोखा रिकॉर्ड

8वें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे पैट कमिंस ने आतिशी बल्लेबाजी करते हुए सैम करन के एक ओवर में चार छक्के मारे। कमिंस ने 16वें ओवर में आक्रामक अंदाज़ अपनाते हुए सैम करन को एक ओवर में 30 रन मारे और मैच को फिर से जीवित कर दिया।

पैट कमिंस ने आतिशी बल्लेबाजी करते हुए सैम करन के एक ओवर में चार छक्के मारे। (IPL official source)

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 14वे संसकरण का 15वां मुक़ाबला चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के बीच खेला गया। वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए इस मैच में तेज गेंदबाज पैट कमिंस, दिनेश कार्तिक और आंद्रे रसल की शानदार बल्लेबाजी के बाद भी KKR 18 रन से हार गया। इस मैच में इन तीनों बल्लेबाजों ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए एक अद्भुत रिकॉर्ड अपने नाम किया है।

8वें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे पैट कमिंस ने आतिशी बल्लेबाजी करते हुए सैम करन के एक ओवर में चार छक्के मारे। कमिंस ने 16वें ओवर में आक्रामक अंदाज़ अपनाते हुए सैम करन को एक ओवर में 30 रन मारे और मैच को फिर से जीवित कर दिया। उन्होंने इस ओवर में चार छक्के और एक चौका लगाया। आईपीएल में एक ओवर में 30 या उससे ज्यादा रन बनाने वाले कमिंस 7वे बल्लेबाज हैं।

इस सूची में टॉप पर पंजाब किंग्स के क्रिस गेल का नाम है। गेल ये कारनामा दो बार कर चुके हैं। गेल ने एक ओवर में 36 और 30 रन बनाए हैं। गेल के बाद चेन्नई के खब्बू बल्लेबाज सुरेश रैना ने 32 और वीरेंद्र सहवाग, शौन मर्श, विराट कोहली, राहुल तेवतिया और पैट कमिंस ने 30-30 रन बनाए हैं।

KKR भले ही यह मैच हार गया हो लेकिन पैट कमिंसम दिनेश कार्तिक और आंद्रे रसल ने अपनी बेहतरीन बल्लेबाजी से सब का दिल जीत लिया। चेन्नई से मिले 221 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता की शुरूआत बेहद खराब रही और टीम ने 31 रन के अंदर ही अपने पांच विकेट गंवा दिए। इन पांच विकेटों में शुभमन गिल (0), नीतीश राणा (9), राहुल त्रिपाठी (8), कप्तान इयोन मोर्गन (7) और सुनील नारायण (4) के विकेट शामिल थे।

KKR के पहले पांच बल्लेबाजों ने मिलकर मात्र 28 रनों का योगदान दिया। वहीं 6वे, 7वे और 8वे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे दिनेश कार्तिक, पैट कमिंस और रसल ने 160 रन जोड़े। ये आईपीएल के इतिहास में 6वे, 7वे और 8वे नंबर के बल्लेबाजों द्वारा बनाए गए सबसे ज्यादा रन हैं।

दिनेश कार्तिक ने 24 गेंद पर चार चौके और दो छक्के की मदद से 40 रन बनाए, इसके अलावा रसल ने 22 गेंदों पर तीन चौके और छह छक्के की मदद से 54 रन बनाए। वहीं पैट कमिंस ने 34 गेंद में चार चौके और छह छक्के की मदद से नाबाद 6 रनों की पारी खेली।

 

Next Stories
1 वीरेंद्र सहवाग ने किया था महेंद्र सिंह धोनी के बारे में खुलासा; माही नहीं उठाते थे किसी का फोन, BCCI ने दिया था स्पेशल मोबाइल
2 फाफ डुप्लेसी-ऋतुराज गायकवाड़ के पचासे के बाद दीपक चाहर का कहर, KKR को हरा पॉइंट टेबल में टॉप पर पहुंची चेन्नई सुपर किंग्स
3 ICC T20 Rankings: विराट कोहली से और आगे निकले बाबर आजम, ऑस्ट्रेलियाई कप्तान को भी पीछे छोड़ा
ये पढ़ा क्या?
X