IPL 2021 CSK vs KKR Playing11: स्टार ऑलाउंडर के बिना उतरी चेन्नई सुपरकिंग्स, ये है दोनों टीमों की प्लेइंग 11

CSK vs KKR: चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ टॉस जीतकर केकेआर ने बल्लेबाजी चुनी। इस मैच में चेन्नई की ओर ड्वेन ब्रावो नहीं खेले। उनकी जगह सैम करन प्लेइंग इलेवन का हिस्सा हैं। वहीं, केकेआर बिना बदलाव के साथ उतरी।

CSK Playing 11 | KKR Playing 11
Caption- IPL 2021 CSK Vs KKR Playing11 Prediction: आईपीएल 2021 चेन्नई सुपरकिंग्स बनाम कोलकाता नाइटराइडर्स प्लेइंग इलेवन प्रिडिक्शन।

IPL 2021: इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) 2021 का 38वां मुकाबला चेन्नई सुपरकिंग्स और कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच आज यानी 26 सितंबर को अबुधाबी के शेख जायद स्टेडियम में खेला जा रहा है। आईपीएल 2021 के यूएई चरण में आज दूसरा डबल हेडर है।

चेन्नई और कोलकाता के बीच मैच भारतीय समयानुसार दोपहर 3.30 बजे शुरू हुआ। टॉस जीतकर केकेआर ने बल्लेबाजी चुनी। इस मैच में चेन्नई की ओर ड्वेन ब्रावो नहीं खेले। उनकी जगह सैम करन प्लेइंग इलेवन का हिस्सा हैं। वहीं, केकेआर बिना बदलाव के साथ उतरी।

आईपीएल (IPL) 2021 के दूसरे चरण में दोनों टीमों 2-2 मैच खेल चुकी हैं और दोनों ने अपने-अपने मुकाबले जीते हैं। एमएस धोनी की अगुआई वाली चेन्नई सुपरकिंग्स ने मुंबई इंडियंस को 20 और रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर को 6 विकेट से हराया था। कोलकाता नाइटराइडर्स ने रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर को 9 और मुंबई इंडियंस को 7 विकेट से हराया था।

आईपीएल 2021 की पॉइंट्स टेबल में सीएसके दूसरे और केकेआर चौथे नंबर पर है। केकेआर यदि आज का मैच जीत जाती है तो उसके तीसरे नंबर पर पहुंच जाएगी, बशर्ते दिन के दूसरे मुकाबले में रोहित शर्मा की अगुवाई वाली मुंबई इंडियंस विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर को हरा दे। हालांकि, बेहतर नेट रनरेट होने पर मुंबई के भी तीसरे नंबर पर पहुंचने की संभावन है, जबकि आरसीबी टॉप-4 से बाहर भी हो सकती है।

CSK vs KKR Live Streaming IPL 2021: ऐसे देखें चेन्नई और केकेआर के बीच मैच की लाइव स्ट्रीमिंग

इस मैच में दोनों टीमें इन खिलाड़ियों के साथ मैदान पर उतरी हैं।

CSK Vs KKR Live Score IPL 2021: चेन्नई और कोलकाता के बीच मैच का लाइव स्कोर यहां देखिए

कोलकाता नाइटराइडर्स: वेंकटेश अय्यर, शुभमन गिल, राहुल त्रिपाठी, नितीश राणा, इयोन मोर्गन (कप्तान), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, लॉकी फर्ग्युसन, वरुण चक्रवर्ती, प्रसिद्ध कृष्णा।

चेन्नई सुपरकिंग्स: फाफ डुप्लेसिस, ऋतुराज गायकवाड़, मोईन अली, सुरेश रैना, अंबाती रायुडू, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर/कप्तान), रविंद्र जडेजा, सैम करन, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, जोश हेजलवुड।

Live Updates
9:39 (IST) 26 Sep 2021
KKR ने जीता टॉस, एक बदलाव के साथ उतरी CSK

आईपीएल 2021 के 38वें मुकाबले में कोलकात नाइटराइ़र्स के कप्तान इयोन मॉर्गन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया है। केकेआर का आज सामना है चेन्नई सुपर किंग्स से। सीएसके ने आज एक बड़ा बदलाव किया है और ड्वेन ब्रावो पूरी तरह से फिट नहीं होने के कारण बाहर हैं। सैम करन को उनकी जगह टीम में शामिल किया गया है।

9:23 (IST) 26 Sep 2021
वेंकटेश अय्यर पर रहेंगी सबकी नजरें

आईपीएल 2021 के पहले चरण में केकेआर का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था। टीम ने 7 में से सिर्फ 2 मैच जीते थे। हालांकि, यूएई चरण में उसने अपने दोनों मैच जीतकर प्लेऑफ में पहुंचने की दावेदार बन गई। पिछले दोनों मैचों में केकेआर के युवा ओपनर वेंकटेश अय्यर ने काफी प्रभावित किया है। वेंकटेश ने दो मैच में 164.91 के स्ट्राइक रेट से 94 रन बनाए हैं।

9:01 (IST) 26 Sep 2021
प्लेऑफ में पहुंचने को केकेआर को चाहिए 3 जीतें

भारत में खेले गए आईपीएल 2021 के पहले चरण में खराब प्रदर्शन करने वाली कोलकाता नाइटराइडर्स यूएई में अलग ही फॉर्म में नजर आ रही है। उसने पहले अबुधाबी में रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर को 9 विकेट से हराया। उसके बाद उसी मैदान पर मुंबई इंडियंस को 7 विकेट से पटखनी दी। उसने अब तक खेले 9 में से 4 मैच जीते हैं। वह आईपीएल 2021 की पॉइंट्स टेबल में चौथे स्थान है। यदि वह अपने बचे हुए 5 में से 3 मैच जीत जाती है तो प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की कर लेगी।

8:00 (IST) 26 Sep 2021
बदलाव करने से बचना चाहेंगी दोनों टीमें

चेन्नई और कोलाकाता जीत के रथ पर सवार हैं। दोनों टीमों के खिलाड़ियों ने पिछले दो मैचों में प्रभावी प्रदर्शन किया है। ऐसे में सीएसके और केकेआर की प्लेइंग इलेवन में बदलाव की संभावना कम है। चेन्नई के सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ और फाफ डुप्लेसिस अच्छी फॉर्म में हैं। टीम को दोनों से फिर अच्छी शुरुआत की उम्मीद होगी। अंबाती रायुडू ने भी आरसीबी के खिलाफ टिककर बल्लेबाजी की थी। वहीं, कोलकाता नाइटराइडर्स के लिए ओपनर वेंकटेश अय्यर ने दोनों मैचों में शानदार बल्लेबाजी की है। राहुल त्रिपाठी ने भी मुंबई इंडियंस के खिलाफ जमकर धमाल मचाया था।

7:31 (IST) 26 Sep 2021
केकेआर के खिलाफ 62% है चेन्नई का सक्सेस रेट

आईपीएल में कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ चेन्नई सुपरकिंग्स का पलड़ा भारी रहा है। दोनों टीमें टूर्नामेंट में अब तक 26 बार भिड़ीं हैं। इसमें से सीएसके ने 16 मुकाबलों में जीत दर्ज की है। केकेआर 9 मैचों में जीत दर्ज करने में कामयाब रही है। एक मैच बेनतीजा रहा था। आखिरी बार जब दोनों की भिड़ंत हुई थी तब चेन्नई ने कोलकाता को 18 रन से मात दी थी। दोनों टीमों के अंतिम पांच मुकाबलों में चेन्नई ने 4 और कोलकाता ने एक मैच में जीत हासिल की है। हालांकि, केकेआर के लिए एक अच्छी बात यह है कि उसने चेन्नई के खिलाफ आखिरी जीत अबुधाबी के शेख जायद स्टेडियम में हासिल की थी। अब दोनों टीमों के बीच इसी मैदान पर यह मुकाबला खेला जाना है।

6:58 (IST) 26 Sep 2021
ये हो सकती है केकेआर की रणनीति

ऋतुराज गायकवाड़ ने आईपीएल में केकेआर के खिलाफ दो पारियों में 72 (53) और 64 (42) के स्कोर बनाए हैं। इस सीजन बीच के ओवरों में उनका सर्वश्रेष्ठ स्ट्राइक-रेट 164.13 रहा है। ऐसे में केकेआर के स्पिनर्स मिडिल ओवर्स में अपना दबदबा बनाना चाहेंगे।

6:41 (IST) 26 Sep 2021
केकेआर के खिलाफ चेन्नई का पलड़ा भारी

आईपीएल 2021 के पहले चरण में चेन्नई सुपरकिंग्स ने मुंबई में खेले गए मुकाबले में कोलकाता नाइटराइडर्स को 18 रन से हराया था। वह एक हाई स्कोरिंग मुकाबला था। चेन्नई सुपरकिंग्स ने 220 रन बनाए थे। लक्ष्य का पीछा करने उतरी केकेआर की पूरी टीम 202 रन ही बना पाई थी। उस मैच में चेन्नई के फाफ डुप्लेसिस ने 60 गेंद में 95 रन की पारी खेली थी। वह प्लेयर ऑफ द मैच भी चुने गए थे। वहीं, तेज गेंदबाज दीपक चाहर (4-29) और लुंगी एनगिडी (3-28) ने भी सीएसके की जीत में अहम भूमिका निभाई थी।

6:29 (IST) 26 Sep 2021
प्लेऑफ सीट से सिर्फ एक जीत दूर चेन्नई सुपरकिंग्स

आईपीएल 2021 की अंकतालिका में दूसरे नंबर पर मौजूद चेन्नई सुपर किंग्स रविवार को होने वाले डबल-हेडर के पहले मैच में चौथे पोजिशन पर खड़ी कोलकाता नाइटराइडर्स से भिड़ेगी। पिछले सीजन के विपरीत सीएसके के लिए मौजूदा सीजन का सफर काफी अच्छा जा रहा है। चेन्नई ने अपने 9 में से 7 मैच जीते हैं। उसने मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ बैक-टू-बैक जीत हासिल की है। अब वह प्लेऑफ जगह पक्की करने से सिर्फ एक जीत दूर है।

6:06 (IST) 26 Sep 2021
हिंदी-अंग्रेजी के अलावा और 6 भाषाओं में होगा मैच का प्रसारण

स्टार इंडिया नेटवर्क के विभिन्न चैनलों पर क्रिकेट फैंस 8 भाषाओं में आईपीएल 2021 के मुकाबलों के लाइव टेलिकॉस्ट का आनंद ले सकते हैं। आईपीएल 2021 का प्रसारण अंग्रेजी और हिंदी के अलावा 6 क्षेत्रीय भाषाओं में किया जा रहा है। आईपीएल 2021 की गतिविधियों को स्टार के वीडियो ऑन डिमांड प्लेटफॉर्म डिज्नी+हॉटस्टार (Disney+Hotstar) पर लाइव स्ट्रीम किया जाएगा।

5:54 (IST) 26 Sep 2021
ड्रीम 11 बनाने वाले यूजर्स के लिए ये है फायदे की बात

ड्रीम 11 बनाने वाले विकेटकीपर के तौर पर दिनेश कार्तिक को रख सकते हैं। वहीं, बतौर बल्लेबाज वे फाफ डुप्लेसिस, वेंकटेश अय्यर, शुभमन गिल और ऋतुराज गायकवाड़ को अपनी टीम में शामिल कर सकते हैं। ऑलराउंडर के रूप में ड्वेन ब्रावो, आंद्रे रसेल और मोईन अली उन्हें पॉइंट दिला सकते हैं। गेंदबाजी में दीपक चाहर, लॉकी फर्ग्युसन और वरुण चक्रवर्ती को चुनना फायदे का सौदा साबित हो सकता है। फाफ डुप्लेसिस, आंद्रे रसेल और मोईन अली में से किसी एक को कप्तान बनाने से आपकी टीम के जीतने की संभावना बढ़ जाएगी।

अपडेट